गौतम बुद्ध नगर पहुंचे सूबे के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, औचक निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को लगाई फटकार

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (12/06/2022): उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना गौतमबुद्ध नगर दौरे पर थे। मंत्री सुरेश खन्ना करीब 7:00 बजे नोएडा पहुंचे। उसके बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने गौतम बुद्ध नगर जिले में अलग-अलग जगह औचक निरीक्षण किया। दोपहर के समय वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय पहुंचे और वहां पर गरीब कल्याण जनसभा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

 

गरीब कल्याण कार्यक्रम में मंत्री सुरेश खन्ना ने लोगों को बाटे अंत्योदय कार्ड

गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में गरीब कल्याण कार्यक्रम का आयोजन हुआ था लगभग जिले के सभी भाजपा कार्यकर्ता वहां मौजूद थे सबसे पहले गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सुरेश खन्ना लगभग 9 बार से शाहजहांपुर के विधायक बने आ रहे हैं । शाहजहांपुर की माटी में राम प्रसाद बिस्मिल जैसे वीरों ने जन्म लिया है उसी माटी से सुरेश खन्ना आते हैं। जब प्रदेश या देश में चुनाव होता है तो हम जातीय समीकरणों के आधार पर टिकट देते हैं एक वोट बैंक के आधार पर टिकट देते है। सुरेश खन्ना विधानसभा में सिर्फ 2000 लोग ही इनकी जाति के हैं इनका विधानसभा में ऐसा प्रभाव है लगभग सुरेश खन्ना 9 बार से शाहजहांपुर से विधायक बने आ रहे हैं।

 

 

उन्होंने बताया कि आज नोएडा में निरीक्षण के दौरान हमें सुरेश खन्ना जी से बहुत कुछ सीखने को मिला जब गौशाला का निरीक्षण कर रहे थे तो सुरेश खन्ना ने गौशाला के चारे में कमी पकड़ ली और कमी पकड़ने के बाद अधिकारी को भी फटकार लगाई ऐसी नजर है सुरेश खन्ना की आज भी।

 

 

इस मौके पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले सिर्फ गिनी चुनी योजनाएं चला करती थी। और उन योजनाओं का लाभ भी गिने-चुने लोगों को मिल पाता था। लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चला रही हैं और उन योजनाओं का लाभ हर गरीब के दरवाजे तक पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा कि अभी तक पूरे देश में 11 करोड़ से अधिक शौचालय बन चुके हैं हमारी सरकार में लोगों को बिजली का कनेक्शन फ्री दिया गया है गैस का कनेक्शन फ्री दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में बांधे पुल

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सन 2000 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने रहने के दौरान उन्होंने गुजरात के मॉडल को ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया था। उनकी जनता में लोकप्रियता देखकर हमारी पार्टी ने 2013 में उनको प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाया था और नरेंद्र मोदी ने विकास के नाम पर ही जीत पाई थी।

 

एक समय ऐसा था जब 1985 में हमारे मात्र 2 सदस्य जीते थे और आज हमारी सरकार लगभग 18 राज्यों में है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भारत देश का लोहा और देशों में भी मनवा चुके हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई देशों ने सम्मानित किया है अमेरिका, सऊदी अरेबिया ,कुवैत अफगानिस्तान कई जैसे बड़े देश प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित कर चुके हैं। 2014 से पहले जहां भारत देश को कमजोर देश समझा जाता था वहीं 2014 के बाद से हमारा देश इतना मजबूत बन गया है आप इसी बात से अंदाजा लगा लीजिए कि जब अभी रशिया और यूक्रेन का युद्ध चल रहा था अमेरिका ने भी यह कहा है कि इनकी मध्यस्ता भारत ही करवा सकता है ऐसे लोकप्रिय नेता है मोदी जी।

 

आजादी के बाद भी गरीब वर्ग रहा है वंचित

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद भी गरीब वर्ग को हमेशा 65 सालों से उनके हक से वंचित रखा गया था 65 साल तक गरीब वर्ग के घर में ना ही बिजली थी और ना ही गैस के कनेक्शन थे हमने राज भी बदला है और समाज में बदला है 1952 में जब पहली बार बजट पेश हुआ था तो उसमें 83% बजट शहर पर खर्च करने के लिए था और सिर्फ 17% खर्च गांव पर खर्च करने के लिए था। जनता पार्टी की कोई भी योजना लागू होती है तो योजना लागू होने से पहले विचार करते हैं कि वह योजना गरीब के घर तक पहुंचे और हम यह काम करने में हम कामयाब रहे हैं। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने गरीबों को अंतोदय कार्ड भी बाटे।

 

 

गरीब कल्याण कार्यक्रम की सभा के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने की प्रेस वार्ता

उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रेस वार्ता की शुरुआत एक शेर के साथ उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं बदलता जमाना अक्सर मर्द वह है जो जमाने को बदले मोदी जी ने हिंदुस्तान की तस्वीर और तकदीर दोनों बदल दी है 8 साल का का कार्यकाल ही अपने आप में एक महान कार्यकाल है जितना कल्याण गरीबों का भारतीय जनता पार्टी में हुआ है इतना कल्याण आज तक किसी सरकार ने नहीं किया है जो गरीब पहले रेहड़ी पटरी लगाने वाला आदमी ब्याज लेकर अपना खर्चा चलाता था आज मोदी जी की योजना में 10000 रुपए देकर उसका लोड कम किया है नोएडा में अकेले हमारा लक्ष्य 2756 का था अकेले नोएडा में हमने 3350 तक का लक्ष्य पूरा किया है नरेंद्र मोदी ने शपथ लेने के दौरान कहा था कि हमारी सरकार गरीबों की सरकार है और उसी नीतियों पर आज हम काम कर रहे हैं उज्ज्वला योजना, सौभाग्य कनेक्शन योजना, या किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री शौचालय योजना ,प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, ये सारी की सारी योजनाएं गरीबो को गरीबी से ऊपर उठाने वाली हैं।

 

Share