आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलेज मे विश्व ऑर्थोडॉन्टिक्स दिवस मनाया गया

आई0टी0एस0 डेन्टल कॉलेज, मुरादनगर गाजियाबाद में ऑर्थोडोन्टिक्स एण्ड डेन्टोफेशियल ऑर्थोपेडिक्स विभाग के द्वारा विश्व ऑर्थोडोन्टिक्स दिवस के अवसर पर ज़ोर-शोर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विख्यात प्रवक्ता डॉ0 प्रतीक डागा के द्वारा वेबिनार प्रस्तुत किया गया। डॉ0 प्रतीक वर्तमान में स्ट्रोमैन इंडिया से क्लीनिकल सपोर्ट मैनेजर और रिसर्चर के रूप में जुड़े हुए है। वेबिनार के दौरान डॉ0 प्रतीक ने सबसे जटिल विषयों को सरल बनाया जिससे सभी छात्रों को इस नई तकनीक को समझने मे कोई कठिनाई नही हुई, जहां प्रत्येक छात्र को इसकी उपयोगिता को सीखने का बेहतर तथा आसान अनुभव प्राप्त हुआ। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सभी प्रतिभागियों का मार्गदर्शन तथा उनके अनुभव को बढ़ाना और उनमें सकारात्मक उर्जा प्रदान करना था। इसके साथ ही स्माईल प्रतियोगिता और मेमे मेकिंग प्रतियोगिता जैसी कुछ मजेदार गतिविधियों का अयोजन भी किया गया, जिसमें 100 से अधिक बी0डी0एस0 और इंटर्न छात्रों ने भाग लिया। अंत मे विजेता छात्रों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

डॉ0 प्रतीक डागा ने छात्रों तथा दंत चिकित्सकों के लिए इस जानकारीपूर्ण और ज्ञानवर्धक मंच के आयोजन के लिए आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा को धन्यवाद देते हुए वेबिनार का समापन किया।

इस सफल वेबिनार के आयोजन के लिये सभी प्रतिभागियों ने आई0टी0एस0 – द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।

Share