जेपी इंटरनेशनल स्कूल में कथा उत्सव का आयोजन

 ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी इंटरनेशनल स्कूल ने कथा संस्था के साथ मिलकर कथा उत्सव का आयोजन किया । ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में इस प्रकार का आयोजन पहली बार किया गया है। इस उत्सव का आयोजन छात्रों में पढ़ने की ललक पैदा करने, पुस्तकों के प्रति लगाव को बढ़ाने एवं युवा लेखकों को प्रेरित करने के लिए किया गया । आज के दौर में कविता, लेखन, स्टैंड अप कॉमेडी, फिलम निर्माण आदि अत्यधिक प्रतिष्ठित अवसर बन कर उभर रहे हैं। और बच्चे इन क्षेत्रों में भी अच्छा कैरियर बना सकते हैं। क्यूरेटर  की टीम जिसमें देवजीत दत्ता, नीलांजना भट्टाचार्जी, वरिंग कोगय और प्रत्यूष द्विवेदी ने, कथा, गैर कथा और कविता पर इंटरएक्टिव कार्यशाला आयोजित की । छात्रों ने इन सभी की बारीकियां और महत्वपूर्ण बातें अच्छी तरह से सीखीं और इस दौरान कविताएं और कहानियां भी लिखी ।
इस अवसर पर कथा संस्था की तरफ से श्री एस रघुनाथ ने छात्रों से बातचीत की और उनको बताया कि रचनात्मकता क्यों जरूरी है, उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से हम कई युवा लेखकों को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।
इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के युवा लेखकों ने भाग लिया जैसे कि जेपी इंटरनेशनल स्कूल, डीपीएस, कोठारी इंटरनेशनल स्कूल, जेबीएम, शिव नादर स्कूल आदि।
इस अवसर पर स्कूल के उपाध्यक्ष श्री अमित सक्सेना ने कहा कि हम अपने छात्रों के कौशल को बढ़ाने के लिए हर तरह के प्रति कर रहे हैं यह उसी कड़ी का एक हिस्सा है
Share