गलगोटिया यूनिवर्सिटी में मशीन लर्निंग पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया

गलगोटिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ कंप्यूटिंग एण्ड इंजीनियरिंग के द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में डाॅ0 जाॅर्ज घिनेया प्रो0 ब्रुनेल यूनिवर्सिटी लंदन ने भाग लिया। संगोष्ठी का
आयोजन सीएसई संकाय के सदस्यों के लिए किया गया।
सेमीनार में डाॅ0 जाॅर्ज घिनेया ने विज्ञान विभाग में कृत्रिम और मशीन के क्षेत्र मे अपने स्वयं के शोध कार्यों पर प्रकाश डालते हुए समाधानो को सीखने जो वर्तमान में प्रकाशित हो रहे है। तथा उनकी औद्योगिक रूप से उतपन्न हो रही समस्याओं के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की। सेमीनार के द्वारा बताया गया कि उद्योग में एआई और एमएल ने ऑटोमेशन को कैसे अपनाया। संगोष्ठी के अंत में एआई और एमएल स्पेशलाइजेशन संकाय सदस्यों ने अपने छात्रों की अभिनव परियोजनाओ को रखा।
इन परियोजनाओं को एक उत्पाद के रूप में बनाने के लिए प्रो0 घिनेया ने अपने बहुमूल्य सुझाव दिये। और साथ ही साथ गलगोटिया विश्वविद्यालय के विज्ञान विभाग के सदस्यों को आगामी शैक्षणिक वर्ष में सहयोगी परियोजनाओं और विभाग विनिमय कार्यक्रम शुरू करने के लिए ब्रुलेन विश्वविद्यालय लंदन में आमंत्रित किया।
संगोष्ठी के अंत में प्रो0 वाईस चांसलर डाॅ0 रेनू लूथरा ने मुख्य अथिति और उपस्थित सभी लोगो का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ0 संजीव कुमार पिपल्ल डीन सीएसई विभाग गलगोटिया विश्ववि़द्यालय ने किया।
Share