NAVRATAN FOUNDATIONS SEEKS HELP TO MARRY OFF POOR AND SPECIAL GIRL

एक अत्यंत आर्थिक एवं शारीरिक रूप से कमजोर परिवार विहीन स्नातक कन्या के विवाह हेतु सहयोग के लिए

नवरत्न फाउंडेशन्स ने 24 नवम्बर को एक अनाथ बिटिया के विवाह की पूर्णतया जिम्मेदारी ली है. अर्चना को अपने माता पिता एवं परिवार की कोई जानकारी नहीं है .

उसको बचपन में ही पोलियो हो गया था जिसके कारण वोह चल फिरने में असमर्थ सी हो गयी थी. उसका एक सहारा एक अत्यंत गरीब परिवार था जहां वो पली और बड़ी हुई. कम सुविधाओं एवं विषम परिस्थितयों में उसने हार नहीं मानी और अपनी शिक्षा जारी रखी.

अर्चना करीब 8 वर्ष नवरत्न के सपर्क आयी और हालत और जीने की जिजीविषा को देखते हुए नवरत्न ने चिकित्सों के सलाह पर चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में इलाज़ कराया तथा ऑपरेशन के बाद अर्चना अब बिना किसी सहारे के चलती फिरती है.

इसके साथ अर्चना ने अपनी शिक्षा की ललक के साथ विज्ञानं में डिग्री हासिल की.

अब अर्चना अपना घर बसाना चाहती है और उसको अपनाने को दनकौर तहसील का एक अच्छा किसान परिवार तैयार हो गया है. उसके होने वाले स्वसुर भारतीय फौज में कार्यरत हैं और उनका बड़ा शिक्षित बेटा इनकी खेती का कार्य सम्हालता है. अर्चना विवाह उपरांत अपने ग्राम में बच्चो की पढाई का जिम्मा लेना चाहती है.

नवरत्न अर्चना का शुभ विवाह ऐसे करना चाहता है जैसे हम अपने बेटी करते हैं. इसमें आप सब के सहयोग की आवश्यकता है. इस सामजिक पवित्र यज्ञ में आप सबकी आहुति की अपेक्षा है

आप से निवेदन है की आप किसी भी रूप में सहयोग करें और आप हमसे संपर्क करें ताकि इस विवाह तो भव्य रूप से सफल बना कर अर्चना के वैवाहिक जीवन को सुखमय बना सकें.

आपका धन्यावद एवं आभार

नवरत्न परिवार
9818700814.]

Leave a Reply