पहले दिन एक भी नामांकन पत्र नहीं हो सका दाख िल

पर्चा दाखिल करने पहुंचें उम्मीदवारों का शर्तें पूरी करने के चक्कर में निकल गया दिन
विधान सभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। चुनावी प्रक्रिया को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अधिकारी व कर्मचारी जहां सुबह से ही नामांकन कक्षों में तैनात रहे। वहीं पहले दिन राष्ट्रीय पार्टी के उम्मीदवारों में नामांकन दाखिल करवाने में कोई रूचि नहीं दिखी। विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र दाखिले का काम शुरू हो गया, पहले दिन एक भी नामांकन पत्र नहीं भरा गया। हालाकि नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए निर्वाचन आयोग ने 24 जनवरी तक का समय निर्धारित किया है।

पहले दिए 38 दावेदारों ने लिए पर्चें
चुनावी मैदान में उतरने के लिए नोएडा विधान सभा 61 क्षेत्र से 13 नामांकन पत्र, 62 दादरी विधान सभा क्षेत्र से 15 नामांकन पत्र व 63 विधान सभा जेवर क्षेत्र से 10 आवेदन पत्र उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में उतरने के लिए खरीदा। बीएसपी से सतबीर गुर्जर, जेवर से भाजपा प्रत्याशी ठाकुर धीरेन्द्र सिंह, नोएडा से बसपा प्रत्याशी रविकांत मिश्र, सनील चैधरी के नाम से नामांकन पत्र लिया गया। इसके साथ ही सीपीआइ से गंगेश्वरदत्त शर्मा, योगेन्द्र प्रजापति राष्ट्रीय नोजवान पार्टी, कृष्णकांत सिंह जनअधिकार मंच , रामविलाश शिव सेना, समेत राजलोक पार्टी से देवीराम व आरक्षण विरोधी पार्टी से संजय सुक्ला नामांकन पत्र लेने पहुंचंे। बता दें कि 11 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार को नामांकन पत्र खरीदने का पहला दिन था। पहले दिन एक भी दावेदार अपनी उम्मीदवारी के लिए पर्चा दाखिल नहीं कर सका। फॉर्म लेने निठारी गांव से बिमलेश शर्मा अपने पति व समर्थकों के साथ पहुंचीं। जिसके बाद राष्ट्रीय पार्टी समेत निर्दलिय उम्मीदवारों के लिए नामांकन पत्र लेने का दौर शुरू हो गया। निर्धारित समय तक 38 दावेदारों ने विधान सभा चुनावी घमासान में उतरने के लिए नामांकन पत्र लिया है।
शर्तें पूरी करने के चक्कर में निकल गया दिन
विधान सभा चुनावों के लिए मंगलवार से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन जिले में तीनों विधानसभा सीटों पर एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हो सका। संभावित उम्मीदवार पूरे दिन चुनाव आयोग की शर्तों को पूरा करने में जुटे रहे। वहीं कुछ लोग बस नामांकन फॉर्म लेकर ही बैरंग लौट गए।

Share