एनपीसीएल ने मल्टी पॉइंट कनेक्शन को लेकर 17 ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों का किया सर्वे

एनपीसीएल ने मुलती पॉइंट कनेक्शन को लेकर 17 ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों का किया सर्वे

नोएडा पावर कंपनी (एनपीसीएल) ने मल्टी प्वाइंट कनेक्शन को लेकर 17 ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों के सर्वे का काम पूरा कर लिया है। सर्वे करने के बाद एनपीसीएल ने परिवर्तन पर आने वाले खर्च का ब्योरा मांगा है। उसके बाद एनपीसीएल का आंकलन कर खर्च को मान्य करेगा, तभी बिल्डर स्थानीय निवासियों से मल्टी प्वाइंट कनेक्शन का खर्च मांग सकेगा।

विद्युत नियामक आयोग के आदेश पर एनपीसीएल ने ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट की 138 ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों को पत्र भेजकर जरूरी जानकारी मांगी थी, लेकिन 100 से अधिक सोसायटियों की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। कुछ ने जवाब दिया, लेकिन जानकारी नहीं दी। करीब 20 सोसायटियों ने मल्टी प्वाइंट कनेक्शन में रुचि ली। इनमें से एनपीसीएल ने 17 सोसायटियों के सर्वे का काम पूरा कर लिया है।
दो में परिवर्तन का काम पूरा हो गया है और दो में काम चल रहा है। बाकी 13 में बिल्डरों से जवाब मांगा है। एनपीसीएल के जीएम सारनाथ गांगुली ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट में पंचशील बिल्डटेक बिल्डर की तीन सोसायटी हैं। वहां का सर्वे पूरा हो गया है। अलग-अलग कनेक्शन देने का काम शुरू करने से पहले बिल्डर से पूछा गया है कि इस पर कितना खर्च आएगा।
Share