शारदा यूनिवर्सिटी से गायब छात्र एहतेशाम बिलाल के आईएसजेके में शामिल होने की हुई पुष्टि

शारदा यूनिवर्सिटी से गायब छात्र एहतेशाम बिलाल के आईएसजेके में शामिल होने की हुई पुष्टि
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-3 स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला लापता छात्र एहतेशाम बिलाल की सोशल मीडिया पर इस्लामिक स्टेट ऑफ़ जम्मू-कशमीर में शामिल होने की फोटो काफी वायरल हुई थी। हालांकि, उस समय इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी थी। हालाँकि ताजा जानकारी के अनुसार डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया है की अब इसकी पुष्टि जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार तीनों आतंकियों ने की है।
बिलाल शारदा यूनिवर्सिटी का छात्र था जो कि दिवाली से पहले छुट्टियों में घर जाने की बोलकर संदिग्ध हालातों में लापता हो गया था। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ समय से दिल्ली के कुछ लोगों के संपर्क में था। शनिवार को जम्मू से गिरफ्तार तीनो आतंकी हथियार खरीदने के लिए दिल्ली के हथियार माफियाओं से संपर्क बनाने की कोशिश में थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उनकी पहचान करने में जुट गई है।
पिछले कई सालों से जम्मू-कश्मीर में हिंसा के जरिए अशांति फ़ैलाने के काम में जुटे आईएसजेके देशभर में अपना नेटवर्क बनाना चाहता है। यह संगठन न केवल देशभर में मुस्लिम युवाओं को ब्रैनवॉश कर उन्हें आतंकी बनने के लिए प्रेरित कर रहा है, बल्कि हवाला के जरिए फंड इकठ्ठा कर हथियार व विस्फोटक पदार्थ जुटाने में लगा है।
Share