दिवाली पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर प्रशासन सख्त, नोएडा में 38 और लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

दिवाली पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर प्रशासन सख्त, नोएडा में 38 और लोगों के खिलाफ की कार्रवाई
दिवाली पर आतिशबाजी को लेकर न्यायालय के आदेशों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से अधिकारियों द्वारा अपने अपने स्तर पर कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। नोएडा क्षेत्र में आतिशबाजी करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करने, प्रदूषण फैलाने एवं शांति भंग करने के संबंध में जिला प्रशासन की ओर से निरंतर रूप से कार्रवाई की जा रही है।
इसी को लेकर नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि आतिशबाजी करने में माननीय न्यायालय की अवहेलना करने को लेकर 38 और लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
उन्होंने बताया कि थाना-20 के अंतर्गत 20 लोगों के खिलाफ, थाना फेस 3 में 6, थाना 39 में 7 एवं थाना 24 में पांच व्यक्तियों के विरुद्ध न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की गई है। सभी के द्वारा माननीय न्यायालय के आदेशों की अवहेलना करते हुए आतिशबाजी की जा रही थी और शांति भंग करने तथा प्रदूषण फैलाने में संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की गई है।
नगर मजिस्ट्रेट ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान किया है कि माननीय न्यायालय के आदेशों के अनुक्रम में आतिशबाजी करने का समय समाप्त हो चुका है और इस संदर्भ में बार बार जनता को जागरूक किया जा रहा है। अतः कोई भी व्यक्ति अब पटाखे न छोड़ें, यदि कहीं पर माननीय न्यायालय के आदेशों की अवहेलना होते हुए पाई जाएगी तो पटाखे छोड़ने वालों के विरूद्ध इसी प्रकार कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
वहीं नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा गुंजा सिंह ने भी जानकारी दी है कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के थाना सूरजपुर के द्वारा 5 लोगों के खिलाफ तथा थाना कासना में 2 लोगों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर पटाखे छोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
Share