जिले की अनुपजाऊ राजकीय जमीनों को सीएसआर फ ंड से वृक्षारोपण हेतु किया जायेगा विकसित

 

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने राजकीय अनुपजाऊ जमीनों को वृक्षारोपण के लिए विकसित करने हेतु कारपोरेट घरानों के प्रस्तावों का स्वागत किया है। जिलाधिकारी द्वारा सेक्टर 115 स्थित सोरखा में एचसीएल फाउंडेशन के सी एस आर फंड से विकसित किए गए वन क्षेत्र का निरीक्षण किया गया।

ज्ञातव्य है कि एचसीएल फाउंडेशन को राजस्व विभाग द्वारा गत वर्ष सोरखा में अनुपजाऊ जमीन वृक्षारोपण हेतु विकसित करने के लिए दी गई थी। एचसीएल फाउंडेशन द्वारा उक्त भूखंड को न केवल विकसित किया गया बल्कि छायादार वृक्षों का रोपण करके पर्यावरण को शुद्ध बनाने में सराहनीय प्रयास किया गया ।

वहां पर एचसीएल फाउंडेशन द्वारा पौधशाला का भी निर्माण किया गया है जिलाधिकारी द्वारा जनपद में कार्यरत अन्य कारपोरेट सेक्टर से भी इस तरह का प्रस्ताव आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि कारपोरेट घरानों से मिलने वाले गंभीर एवं उपयोगी प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा और खाली पड़े राजकीय भूखंडों को उन्हें सामाजिक वानिकी हेतु विकसित करने के लिए आवंटित किया जाएगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया और उपस्थित जन समुदाय को वृक्षों का महत्व बताते हुए एक व्यक्ति एक वृक्ष की संकल्पना को साकार करने का आह्वान किया गया।

Leave a Reply