जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ज ेवर पहुंच आंधी से नुकसान का लिया जायजा


जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहां है कि दैवीय आपदा की स्थिति में आंधी तूफान आने पर समस्त संबंधित विभागीय अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्यवाही करेंगे, तथा जन सामान्य को लाभ पहुंचाने की दिशा में सार्थक कदम उठाएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि तूफान के कारण विद्युत के पोल बहुता की संख्या में खंभे आदि क्षतिग्रस्त हुए हैं।

अतः बिजली विभाग के अधिकारीगण तत्काल प्रभाव से इस कार्य में जुट जाएं और प्रभावी कार्यवाही करते हुए विद्युत आपूर्ति किया जाना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण यदि उनके मार्गों पर कहीं पर पेड़ आदि गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध हुआ है उसे मौके पर जाकर तत्काल प्रभाव से खुलवाने की कार्यवाही करें।

थाना जेवर में बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आंधी तूफान आदि आपदा आने पर उनके द्वारा तुरंत राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों तथा अन्य संबंधित अधिकारियों से आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए बाधित सेवाओं को तत्काल प्रभाव से बहाल करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी विभाग के संबंध में नागरिकों को दैवीय आपदा आने के कारण किसी प्रकार की कठिनाई हो रही है तो उस समस्या के बारे में संबंधित अधिकारियों के द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर उसका निराकरण किया जाए वहीं दूसरी ओर कार्य करने की सूचना आम नागरिकों को समय-समय पर तत्काल उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी नागरिक यह जान सके कि कितने समय में उनकी समस्याओं का निदान संभव होगा।

उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि दैवीय आपदा आने पर उनके द्वारा समस्त लेखपाल को सक्रिय करते हुए क्षेत्र के नुकसान की जानकारी तत्काल एकत्रित की जाए और यदि कहीं पर आगजनी आदि की समस्या या और कोई दैवीय आपदा आती है तो संबंधित विभागीय अधिकारी के द्वारा तुरंत मौके पर पहुंचकर जनता को सहयोग प्रदान किया जाए और उनकी समस्याओं का निराकरण करने की कार्यवाही तत्काल प्रभाव से की जाए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा भी आपदा की स्थिति में तत्काल मौके पर पहुंचकर आम नागरिकों को सहयोग करने की कार्रवाई की जाएगी ताकि आपदा से किसी भी जनहानि एवं अन्य किसी हानि को कम किया जा सके।

आयोजित बैठक में उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी क्षेत्राधिकारी पुलिस जगतराम जोशी तहसीलदार जीत सिंह अधीक्षण अभियंता विद्युत ए के सिंह लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विमल कुमार क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी विजय बहादुर सिंह नगर पंचायत के अधिकारी गण एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

Leave a Reply