Daily Archive: January 5, 2019

निजी स्कूलों की फीस नियतन कानून 2018 को लागू कराने के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट पर दिया जाएगा धरना

निजी स्कूलों की फीस नियतन कानून 2018 को लागू कराने के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट पर दिया जाएगा धरना
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पारित स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (फीस का नियतन) अधिनियम 2018 के तहत सत्र 2018-19 के लिए निजी स्कूलों को सत्र 2015-16 की फीस को आधार मानते हुए नए फीस की गणना कर फीस का निर्धारण करने का कानून पास किया गया है। स्कूल अपनी वेबसाइट पर इस नई फीस को नियतन कर अपलोड करते हुए सभी अभिभावकों को अवगत कराना है।
इसी क्रम में जिलाधिकारी ने 03 नवम्बर 2018 को स्कूल प्राचार्यो से मीटिंग कर 15 दिनों के अन्दर फीस नियत करते हुए अपने अपने स्कूल की वेबसाईट पर अपलोड करने का आदेश भी दिया था परन्तु कुछ स्कूल ही फीस नियत कर अपने स्कूल की वेबसाइट पर फीस अपलोड किए। जबकि अधिकांश स्कूल अभी भी अपने-अपने तरीके से अतिरिक्त फीस वसूली जारी रखे हुए है।
नए फीस नियतन कानून को लागू करवाने के लिए आगामी सोमवार को सुबह 10:00 बजे जिलाधिकारी कार्यालय, सूरजपुर में धरना-प्रदर्शन किया जायेगा तत्पश्चात मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपेंगे।
इस क्रम मे आज विभिन्न संगठनों की मीटिंग रामपुर जागीर, बीटा 1 ग्रेटर नोएडा मे हुई।  आंदोलन को एक्टिव सिटीजन  टीम के सदस्य हरेन्द्र भाटी ने कहा कि फीस तुरंत वापस हो।  नवीन भाटी अध्यक्ष आरडब्लुए अल्फा 2 ने कहा कि प्रशासन  के गठजोड़ से फीस वापस नहीं हो रही है। विभिन्न संगठन  गोल्डेन फेडेरेशन आफ आरडब्लूए, सेक्टर के आरडब्लूए, जन अधिकार सेवा समिति, प्रगतिशील जन आंदोलन सहित कई अन्य सामाजिक संगठनो ने समर्थन दिया है। इस अवसर पर अनिल चेची, संदीप भाटी, मनवीर सिह, गोपाल जी, नीरज सिघल, महावीर सिह, शंहशाह, राहुल सेठ, नरेन्द्र भाटी उपस्थित रहे।

स्कूली प्रेमी जोड़े ने पंखे से लटक कर दी जान

स्कूली प्रेमी जोड़े ने पंखे से लटक कर दी जान

ग्रेटर नोएडा :- छात्र-छात्रा ने की सुसाइड, 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ मिलकर की सुसाइड। स्कूल के पंखे पर लटके मिले दोनों के शव। बताया जा रहा है को छात्र-छात्रा आपस में प्रेम करते थे, जिसके चलते दोनों ने पंखे से लटक कर दी जान। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी। रबूपुरा थाना क्षेत्र की घटना

After 1 February commuting over Yamuna expressway will become expensive

Onwards 1 February commuting over Yamuna Expressway will become more expensive as after 1 February toll rates will be increased to 15 paisa per kilometer. A proposal sent by Jaypee Infra has been approved by Yamuna Authority.

Apart from this Special Enforcement Section (SES) will be imposed for installing sola lights on expressway. These solar lights will be installed in three phase from Pari Chowk to Jewar and installation of solar lights will help in controlling accidents over expressway.

कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या, रोड के किनारे पड़ा मिला शव

कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या, रोड के किनारे पड़ा मिला शव

हिस्ट्रीशीटर बदमाश की गोली मारकर हत्या से इलाके में फैली सनसनी, रोड के किनारे पड़ा मिला हिस्ट्रीशीटर का शव, धर्मेंद्र पर करीब एक दर्जन से अधिक मुक़दमे थे दर्ज। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। दादरी थाना क्षेत्र के रूपबास गाँव के पास की घटना।

पटाखों और डीजे के प्रयोग को लेकर उपजिलाधिकारी सदर ने की बैठक

पटाखों और डीजे के प्रयोग को लेकर उपजिलाधिकारी सदर ने की बैठक
गौतमबुद्दनगर के जिलाधिकारी ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देशानुसार उपजिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को एक बैठक का आयोजन किया। जिसमे उन्होंने पटाखों की बिक्री और प्रयोग ना होने देने के संबंध में एवं डीजे के प्रयोग के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
उपजिलाधिकारी ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार केवल ग्रीन पटाखों को छोड़कर अन्य पटाखों की बिक्री और प्रयोग पर पूर्ण रूप से पाबन्दी है।उन्होंने इन पटाखों की बिक्री और प्रयोग करते हुए पाये जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होंने बिना अनुमति और तीव्र आवाज मे डीजे बजाने वालों के विरुद्ध भी कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।