Daily Archive: November 24, 2018

सोरखा गांव के क्रीड़ा स्थल को बनाया जाएगा आदर्श क्रीड़ा स्थल, जिलाधिकारी बीएन सिंह ने आज गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को जिम का सामान किया प्रदान

सोरखा गांव के क्रीड़ा स्थल को बनाया जाएगा आदर्श क्रीड़ा स्थल, जिलाधिकारी बीएन सिंह ने आज गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को जिम का सामान किया प्रदान

जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतियोगिताओं को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से निरंतर रूप से कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इस क्रम में आज उन्होंने सोरखा  गांव में पहुंचकर जिला खेल प्रोत्साहन समिति के माध्यम से ग्रामीणों को जिम का सामान उपलब्ध कराया। उन्होंने इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए हैं कि सोरखा गांव के क्रीड़ा स्थल को आदर्श क्रीड़ा स्थल के रूप में तैयार किया जाए। इसके लिए यहां तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए कुश्ती के लिए सैड तथा बैडमिंटन के लिए कोड तैयार करने की कार्रवाई जिला खेल प्रोत्साहन समिति के माध्यम से की जाए। इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री जोशी गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं खिलाड़ियों के द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया।

सोरखा गांव में पहुंचकर जिलाधिकारी ने ग्रा मीणों को जिम का सामान किया प्रदान

जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतियोगिताओं को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से निरंतर रूप से कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इस क्रम में आज उन्होंने सोरखा गांव में पहुंचकर जिला खेल प्रोत्साहन समिति के माध्यम से ग्रामीणों को जिम का सामान उपलब्ध कराया। उन्होंने इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए हैं कि सोरखा गांव के क्रीड़ा स्थल को आदर्श क्रीड़ा स्थल के रूप में तैयार किया जाए। इसके लिए यहां तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए कुश्ती के लिए सैड तथा बैडमिंटन के लिए कोड तैयार करने की कार्रवाई जिला खेल प्रोत्साहन समिति के माध्यम से की जाए। इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री जोशी गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं खिलाड़ियों के द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया।

गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में यूनिवर्सिटी-इंडस्ट्री रिसर्च राउंड टेबल का आयोजन

गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में यूनिवर्सिटी-इंडस्ट्री रिसर्च राउंड टेबल का आयोजन
ग्रेटर नोएडा के कसना स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बायोटेक्नोलॉजी स्कूल मे शुक्रवार को यूनिवर्सिटी-इंडस्ट्री रिसर्च राउंड टेबल -2018 (यू आई आर आर टी ) का आयोजन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत किया गया। अपने कार्यालय मे शामिल होने के कुछ ही समय बाद  प्रोफेसर बी पी शर्मा ने कई पहलों की शुरुआत की जिनसे विश्वविद्यालय के समग्र शिक्षा क्षेत्रों मे सुधार की उम्मीद है। 
 
इस राउंड टेबल के महत्व को मुख्य आकर्षित करते हुए कुलपति ने जोर दिया कि इस राउंड टेबल ने दो महत्वपूर्ण हितधारकों स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी मे जैव प्रौद्योगिकी उधोग को दीर्घकालिक सहयोग के लिए एकेडमिक उधोग कंसोर्टियम बनाने के लिए एक मंच पर एक साथ लाया है। पाठ्यक्रम पर सलाह और अनुबंध अनुसंधान के लिए परियोजना और परामर्श हासिल करने मे भी मदद करें, लैबों मे एक गैर क्रेडिट अनिवार्य पाठ्यक्रम और स्नातक छात्रों के कौशल को बढ़ाने के लिए अच्छी चिकित्सा प्रथाओं की भी मांग की। इस दौरान एकेडमिक ओर उधोग प्रतिभागी दोनो ने बायोटेक्नोलॉजी शोध मे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार- विमर्श किया और उधोग की हमारी शोध शक्तियों और आवश्यकताओं को एकजुट करने के तरीके पर एक साथ आए।  विभागीय अनुसंधान क्षमताओं मे उधोग कर्मियों को साझा किया गया है जो जैव प्रौद्योगिकी और जीवन विग्यान के अन्य औद्योगिक क्षेत्रों की अनुबंध अनुसंधान आवश्यकताओं को पूरा करेंगे। इस चर्चा मे प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिष्ठित उधोग कर्मियों के बीच मस्तिष्क- तूफान सत्र देखने को मिला। 
 
जिसमें डॉ. जे पी प्रसाद (निदेशक एन आई बी ,नोएडा), डॉ. सुचितता मार्करन ( बी सी आई एल , नई दिल्ली), पुनीत मेहरोत्रा ( रेनस्टी नैन वेंचर्स प्रा लि , नोएडा) और श्री कपिल रवि ( निदेशक तारकीय जीन टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली) आदि ने इस कार्यक्रम मे जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान और गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के छात्रों की नियोक्तयता बढ़ाने जैसे मुद्दों की ओर ध्यान आकर्षित किया। स्नातक छात्रों के उद्योग तैयार करने के लिए उद्योगों के समन्वय में लाइव परियोजनाओं के माध्यम से छात्रों के लिए कठोर प्रयोगशाला प्रशिक्षण, पूर्व-प्लेसमेंट अभिविन्यास और समस्या-आधारित असाइनमेंट पर जोर दिया गया।  कुछ प्रतिनिधियों ने स्नातक जैव प्रौद्योगिकी छात्रों को औद्योगिक प्रशिक्षण प्रदान करने की पेशकश  भी की। बी सीआई एल के डॉ मार्करन ने छात्रों के लिए नवीनतम शोध और वित्त पोषण के अवसरों के बारे में जानकारी दी और जैव प्रौद्योगिकी छात्रों के बीच आई पी आर और उद्यमिता से संबंधित जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता पर जोर दिया। इससे विश्वविद्यालय जैव प्रौद्योगिकी छात्रों की नियोक्तायता में सुधार करने में मदद करेगा।

मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए कल जनपद के समस्त मतदान केंद्रों पर संचालित किया जाएगा विशेष अभियान

जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुपालन में कल दिनांक 25 नवंबर को जनपद के समस्त मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान संचालित किया जाएगा। जिसके अंतर्गत समस्त बीएलओ सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक अपने अपने मतदान केंद्र पर उपस्थित रहेंगे। 
 
उन्होंने जनसामान्य का आह्वान करते हुए कहा है कि मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने एवं अपने नाम में शुद्धिकरण कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग का यह विशेष अभियान अंतिम है। अतः जिन व्यक्तियों की आयु आगामी 1 जनवरी को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है और उनका नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है वह अपना फार्म 6 भरते हुए अपने बीएलओ को उपलब्ध करा सकते हैं। इसी प्रकार यदि किसी के नाम में शुद्धीकरण कराना है या स्थान परिवर्तन के कारण अपने मतदान केंद्र या अन्य परिवर्तन कराना है तो अपने मतदान केंद्र पर उपस्थित होकर निर्धारित प्रपत्र भरकर अपने बीएलओ को उपलब्ध करा दें। 
 
जिलाधिकारी ने समस्त जनता का इस अंतिम अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया है। डीएम बी एन सिंह ने इस क्रम में समस्त बीएलओ को भी कड़े निर्देश दिए हैं कि वह अपने अपने मतदान केंद्र पर निर्धारित समय पर उपस्थित रहकर इस अभियान को सफल बनायेंगे।

गौतमबुद्धनगर में एनजीटी के नियमों का उल्लघंन करने पर 9 संस्थाओं को जुर्माने का नोटिस जारी

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देशन में एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने अपने स्तर पर कार्यवाही की जा रही है ताकि पूरे जनपद में एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित हो सके। इसी क्रम में नगर मजिस्ट्रेट नोएडा के द्वारा 8 संस्थाओं को क्षेत्रीय प्रदूषण विभाग की रिपोर्ट के आधार पर जुर्माना लगाते हुये 5-5 लाख रूपये के नोटिस जारी किए हैं, और 1 सप्ताह के अंदर जवाब तलब किया गया है। अन्यथा की दशा में संबंधित फर्मों के माध्यम से जुर्मानें की राशि वसूलने की कार्यवाही की जाएगी।
नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा जिन संस्थाओं पर जुर्माना लगाया गया है, उसमें प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स अजनारा ली गार्डन प्लाॅट नं0 जीएच 2 सेक्टर 16बी ग्रेटर नोएडा, प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स जे0के0जी0 पाल्म कोर्ट प्लाॅट नं0 जीएच 1डी सेक्टर 16सी ग्रेटर नोएडा, प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स अजनारा होम्स ग्रुप हाउसिंग परियोजना प्लाॅट नं0-जी0एच0 3 सेक्टर 16बी ग्रेटर नोएडा, प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स पंचशील ग्रीन्स ग्रुप हाउसिंग परियोजना प्लाॅट नं0-जी0एच0 1ए सेक्टर 16बी ग्रेटर नोएडा, प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स मिगलानी मेफेयर रेजिडेन्सी प्लाॅट नं0 जी0एच0 7बी टेकजाॅन 4 ग्रेटर नोएडा, प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स एस0के0ए ग्रीनार्च प्लाॅट नं0 जी0एच0 5बी सेक्टर 16 बी ग्रेटर नोएडा, प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स श्री राधा स्काई पार्क प्लाॅट नं0 जी0एच0 5 सेक्टर 16 बी ग्रेटर नोएडा, प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स आर0जी0 लग्जरी होम्स प्लाॅट नं0 जी0एच0 07ए सेक्टर 16बी ग्रेटर नोएडा जिला गौतमबुद्धनगर सम्मलित है।
इसी प्रकार नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा 1 संस्था प्रबन्धक/स्वामी मैसर्स सी0बी0 बिल्डकाॅन प्लाॅट नं0 सी 3ए सेक्टर 16बी ग्रेटर नोएडा जिला गौतमबुद्धनगर पर 50 हजार रूपये का जुुर्माना लगाया गया है।
नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा यह सभी नोटिस संबंधित फर्मों को एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने पर क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि यदि 1 सप्ताह के भीतर संबंधित व्यक्ति एवं फर्मों के माध्यम से रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती है तो उनके विरूद्ध वसूली की कार्यवाही की जाएगी।

सदर तहसील ने इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड से वसूला 15 करोड़ 63 लाख राजस्व, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को सौंपा गया चैक

जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में राजस्व वसूली का कार्यक्रम जनपद में बहुत ही दृढ़ता के साथ संचालित किया जा रहा है और उनके दिशा निर्देशन में बड़े बड़े बकायेदारों के खिलाफ अभियान संचालित करते हुए राजस्व वसूली की जा रही है। तहसील स्टाफ के द्वारा बकायेदारों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है और बड़े बकायदार अपने बकाए की धनराशि जमा कराने के लिए आगे आ रहे हैं।
इस क्रम में सदर तहसील के उप जिलाधिकारी राजपाल सिंह उनके सहयोगी अधिकारी तहसीलदार संजय मिश्रा एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा राजस्व वसूली में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए एस डी एस इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक बंसल पुत्र सुरेश बंसल से यमुना प्राधिकरण की आरसी के सापेक्ष 15 करोड़ 63 लाख रुपए की व सुनिश्चित की गई है। संबंधित वसूली में कंपनी के निदेशक अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार को 15 करोड़ 63 लाख का चेक प्रदान किया गया है।
उप जिला अधिकारी राजपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि तहसील के अधिकारियों द्वारा राजस्व वसूली में शक्ति के साथ कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है और जो राजस्व के बकाए दार हैं उनके खिलाफ अभियान चलाते हुए राजस्व वसूल किया जा रहा है। उन्होंने समस्त तहसील के बकायेदारों का आह्वान करते हुए कहा है कि वह अपने अपने बकाए की धनराशि तहसील में जमा कराना सुनिश्चित करें अन्यथा उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली

ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़ों का दौर जारी। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई एक और मुठभेड़, मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, मुस्तकीम नाम के बदमाश के पैर में लगी गोली, एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,फरार बदमाश के लिए पुलिस कर रही है कॉम्बिंग। पकड़े गए बदमाश से पुलिस ने एक तमंचा, जिंदा कारतूस और एक बाइक की बरामद। ग्रेटर नोएडा थाना क्षेत्र के डाढा गोल चक्कर के पास हुई मुठभेड़।

कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर हुआ ख़ाक

कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर हुआ ख़ाक

ग्रेटर नोएडा- कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, आग लगने से मची अफरा-तफरी, आसपास के मकान और गोदाम कराए गए खाली, आग लगने से गोदाम में रखी लाखों रुपए की लकड़ी और सामान जलकर हुई ख़ाक, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की कई गाड़ी ने आग पर पाया काबू, आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नही, दादरी थाना क्षेत्र के कठहेरा रोड की घटना।