Daily Archive: December 19, 2017

ताइवान यूनिवर्सिटी का एक्यूरेट संस्थान द ौरा

कोशिओंग यूनिवर्सिटी ऑफ़ एप्लाइड साइंस , ताइवान के अधिकारीयों ने ग्रेटर नॉएडा के नॉलेज पार्क 3 स्थित एक्यूरेट संस्थान का दौरा किया । यह दौरा ताइवान की यूनिवर्सिटी ने भारतीय छात्रों के आदान प्रदान कार्यक्रम के तहत किया । ईद दौरान संस्थान के बी टेक कोर्स के छात्र ताइवान की कोशिओंग यूनिवर्सिटी में जाकर 3 महीने की शिक्षा ग्रहण करेंगे जिसके उपरांत छात्र ताइवान या भारत कहीं भी अपना कार्यक्षेत्र चुन सकेंगे । आने वाले अधिकारीयों में ते हुआ फांग, चेयर प्रोफेसर एवं डिप्टी वाईस प्रेजिडेंट फॉर रिसर्च एंड डेवलपमेंट, एवं लिरेन त्साई, एसोसिएट प्रोफेसर एंड डायरेक्टर ऑफ़ नई साउथ बाउंड एजुकेशन सेंटर मुख्या अतिथि रहे ।

इस आयोजन को देश विदेश की जानी मानी एल्सिना कंपनी ने प्रायोजित किया है जो देश के अग्रणी संस्थानों को विदेश की यूनिवर्सिटी एवं कॉर्पोरेट के लिए प्रमुख रूप से जानी जाती है । इस आयोजन के सफलता पूर्वक नियोजन एवं कार्यान्वयन से भारतीय इंजीनियर छात्रों को ताइवान जैसे तकनिकी रूप से उन्नत देश में नौकरी करने का अवसर प्राप्त होगा ।

ताइवान अधिकारीयों के अनुसार भारतीय छात्र ज्ञान एवं विज्ञानं में अन्य देशों की तुलना में कहीं अधिक परिपक्व होते हैं और वे सही तरह से अपने कार्यों को अंजाम देते हैं । यूनिवर्सिटी के वाईस प्रेजिडेंट ते हुआ फांग के अनुसार भारतीय तकनिकी संस्थानों के साथ ताइवानी छात्रों का समन्वय अच्छे उदहारण प्रस्तुत करेगा और उन्हें इस समन्वय से विकास की दिशा में अच्छी उम्मीदें हैं ।

यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर लिरेन त्साई ने बताया की शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल छात्रों को ताइवान यूनिवर्सिटी अपना पूर्ण सहयोग देगी और उनकी हर तरह से मदद करेगी और उनके शिक्षा प्राप्त करने के उपरांत उन्हें ताइवान में करियर बनाने की पूर्ण सुविधा प्रदान करेगी । संस्थान के इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख श्री अनुराग मलिक ने तकनिकी छात्रों के लिए इस प्रयास को स्वर्णिम अवसर बताया और अपने छात्रों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने छात्रों से ताइवान में अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आग्रह किया ।

संस्थान के एडमिशन डायरेक्टर डॉ. संदीप शर्मा ने संस्थान के इस तरह के प्रयासों की सराहना की को इन्हें संस्थान की उन्नति में योगदान बताया । संस्थान की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने विभाग के सभी सदस्यों को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें आगे भी इस तरह के सकारात्मक प्रयासों के लिए प्रेरित किया ।

भारतीय किसान यूनियन (अरा ) का हुआ संगठन विस्तार !

(19/12/2017) ग्रेटर नॉएडा :

भारतीय किसान यूनियन (अरा) की मीटिंग गांव खेड़ा व भाईपुर गांव में हुई जिस में संगठन का विस्तार किया गया।


मीडिया प्रभारी सुनील प्रधान ने संगठन विस्तार के बारे में जानकारी देते हुए बताया की ग्राम अध्यक्ष मुकेश शर्मा और भाई पुर ग्राम अध्यक्ष ओम शर्मा को बनाया गया है। इस मौके पर पूरण सिंह आर्ये अध्यक्ष मनोज मावी, जेवर तहसील अध्यक्ष शमशाद सैफी, दादरी तहसील अध्यक्ष विनोद शर्मा मनोज, संतोष प्रधान, मेघराज, विभोर शर्मा, फिरेराम तोगर आदि ग्रामवासी उपस्थित रहे।

भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के प्रवक्ता ने बताया की इस संगठन विस्तार से संगठन को नै शक्ति और ऊर्जा मिलेगी और किसानों के संघर्ष को बल मिलेगा।

मजेंटा लाइन मेट्रो ट्रायल के दौरान दिवार तोड़ बाहर निकली, 25 को प्रधानमंत्री मोदी को करना है उद्घाटन !

अभी अभी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रायल के दौरान दीवार तोड़कर बाहर निकली मेट्रो, मेजेंटा लाइन पर चल रहा था ट्रायल, कालिंदी कुंज डिपो में हुई है घटना।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 25 दिसंबर को इस मेट्रो लाइन का उद्घाटन करना है।

ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण की आरडब्लूए गाइडल ाइन्स पर एक्टिव सिटीजन टीम ने दिए सुझाव।

कुछ समय पूर्व ग्रेटर नॉएडा द्वारा आरडब्लूए को मान्यता देने सम्ब्नधि नियमो की लिस्ट जारी कर लोगो से सुझाव मांगे गए थे जिस पर आज एक्टिव सिटीजन टीम ने ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक अर्बन सर्विसेज पी के कोशिक को अपने सुझावों से सम्बंधित ज्ञापन सौपा।

एक्टिव सिटीजन टीम ने प्राधिकरण से निवेदन किया की प्राधिकरण सभी के साथ एक मीटिंग कर के सभी को नियमो को सरल भाषा में समझा दे और उनके प्रश्नों का निवारण करें।

इसके साथ ही एक्टिव सिटीजन टीम ने ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण को सुझाव दिए हैं की प्राधिकरण द्वारा जो नियमा वाली जारी की गई उसकी भाषा आम बोलचाल की भाषा से भिन्न है जिससे लोगो को नियमो के समझने में कठिनाई हो रही है अतएव उसके सरल रूप में सबको उपलब्ध कराना चाहिए |

प्राधिकरण ने अपने गाइडलाइन्स में यह भी लिखा था की जो एक बार आरडब्लूए का चुनाव लड़ेगा वह अगले साल चुनाव नहीं लड़ सकता। एक्टिव सिटीजन टीम ने इसका विरोध करते हुए कहा है की इस नियम को भी बदलने की जरुरत है क्यूंकि जो भी चुनाव जीतेगा वह अगले साल चुनाव नहीं लड़ सकता इसलिए वह पूरी ईमानदारी से आपने काम नहीं करेगा | वहीँ एक्टिव सिटीजन टीम ने यह भी कहा की पैसो का लेनदेन भी प्राधिकरण अपने ही हांथो में रखे और आरडब्लूए के पास सिर्फ सेक्टर की देख रेख का काम रहे |

साथ ही एक्टिव सिटीजन टीम ने यह मुद्दा भी उठाया है की आरडब्लूए में चुनाव लड़ने का अधिकार मकान मालिक समेत उसके परिवार के सदस्यों को भी मिलना चाहिए।

इस मौके पर एक्टिव सिटीजन टीम से मंजीत सिंह, हरेन्दर भाटी, चचा हिंदुस्तानी, राहुल नम्बरदार और अन्य सदस्य उपस्थित रहे |

ग्रेटर नोएडा: दादरी के व्यापारी से 20 लाख रु पये की रंगदारी मांगने के आरोप में 3 बदमाश गिरफ ्तार

गौतमबुध नगर के दादरी पुलिस को बड़ी सफलता मिली | पुलिस को बीते दिनों व्यापारी द्वारा एक शिकायत मिली जिसमे व्यापारी ने पुलिस को बताया की उसे कोई फ़ोन करके 20 लाख रूपए की मांग कर रहा है और न देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है जिसपे पुलिस ने देरी न करते हुए जिस मोबाईल नम्बर से व्यापारी को फ़ोन किया गया था उसे सर्विलाइन्स में लगा दिया गया और आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई | आज दादरी पुलिस को सफलता हाँथ लगी और व्यापारी से 20 लाख रूपए की रंगदारी व न देने पर जान से मारने की धमकी देने वाले तीनो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है |
जावेद पुत्र यामीन निवासी किला कालोनी मस्जिद वाली गली क़स्बा थाना जेवर जनपद गौतमबुद्ध नगर, सिराजुदीन पुत्र मोहमद सफी निवासी नेल कंठ कालोनी एक मीनार मस्जिद क़स्बा थाना दादरी जनपद गौतमबुद्ध नगर और किशन पाल शर्मा पुत्र सत्ती शर्मा निवासी मोहल्ला अहेरियन हाइवे के पास क़स्बा थाना जेवर जनपद गौतमबुद्ध नगर है | इनके पास से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किये गए दोनों मोबाईल फ़ोन बरामद कर लिया है |

जिला प्रशासन 12 और लोगों पर चलायेगा गुण्डा एक्ट का मुकादमा

जनपद में आपराधिक घटनाओं की रोकने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा निरंतर व्यापक स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। जनपद के 12 और गुंडों पर गुण्डा एक्ट की कार्यवाही करते हुये मुकदमा चलाया जायेगा।
जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर भूरा उर्फ अमित पुत्र सतवीर उर्फ सल्लड निवासी बरौला थाना सैक्टर 49 नोएडा, अली अहमद पुत्र निशार अहमद निवासी इस्लामनगर बदॉयू हाल निवासी सै0-34बी-10ए/57ए 354 गिरी प्रथम नोएडा, उज्जवल खन्ना पुत्र राजेश खन्ना निवासी सोरा कोठी थाना पहाडगंज दिल्ली, दिवाकर पुत्र हिमसागर निवासी ग्राम रसूलपुर नवादा थाना सै0 58 नोएडा, जयभगवान चौहान पुत्र महावीर चौहान निवासी छपरौली थाना एक्सप्रेस वे गौतमबुद्धनगर, सुखवीर यादव पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम गढी चौखण्डी थाना फेस 3 नोएडा, यशपाल उर्फ रूपेश पुत्र धनसिंह निवासी गली न0 32, 25 फुटारोड बुद्धविहार थाना फेस 3 नोएडा, संजय सोनी पुत्र शिव चरण निवासी सुरेश का मकान निवासी ग्राम रसूलपुर नवादा थाना सै0 58 नोएडा, महेन्द्र पुत्र लल्लू निवासी ग्राम भटोना बॉदा हाल निवासी वाजिदपुर थाना फेस 3 नोएडा, प्रमोद पुत्र कल्लन निवासी ग्राम मोहनपुरवा थाना भटोना जिला बॉदा हाल निवासी वाजिदपुर थाना फेस 3 नोएडा, रमेश यादव पुत्र हल्के यादव निवासी ग्राम चुकहैरा थाना बनसिया छत्तरपुर म0प्र0 हाल निवासी वाजिदपुर थाना फेस 3 नोएडा, बबलू यादव पुत्र सुखवीर यादव निवासी ग्राम गढी चौखण्डी थाना फेस 3 नोएडा जिला गौतमबुद्धनगर पर गुण्डा एक्ट की कार्यवाही करते हुये मुकदमा चलाया जायेगा।
जिलाधिकारी ने इस संबंध में बताया कि जनपद में अपराधियों के विरूद्ध निरंतर रूप से कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। अतः भविष्य में यह कार्रवाई प्रस्तावित रहेगी और जो आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं उन पर गुंडा एक्ट एवम गैंगस्टर तथा जिला बदर करने की कार्रवाई करने के साथ-साथ अन्य सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

गौतमबुध नगर डिस्ट्रिक कोर्ट में बार एसोसिएशन चुनाव के हुए नामांकन

SAURABH SHRIVASTAVA

गौतम बुध नगर डिस्ट्रिक कोर्ट में होने वाले बार एसोसिएशन चुनाव के लिए आज नामांकन भरा जा रहा है जो 3 बजे तक भरा जायेगा और 3 से 4 बजे तक अपना नाम वापस लेने की प्रकिया होगी उसके बाद पूरी लिस्ट जारी की जायगी | अभी की स्थिति में किसी भी प्रत्यासी के नाम वापस लेने की उम्मीद नहीं है।

अभी तक बार एसोसिएशन के चुनाव लड़ने के लिए अध्यक्ष पद हेतु राजीव तोगड़ (एडवोकेट), संजीव वर्मा (एडवोकेट) और राज कुमार नागर (एडवोकेट) ने अपना नामांकन भरा है।
सचिव पद हेतु महेश गुर्जर (एडवोकेट), राजसिंह भाटी (एडवोकेट) और ललित शर्मा (एडवोकेट) ने अपना नामांकन दाखिल किया है वहीँ कोषाध्यक्ष पद हेतु अंजू भाष्कर (एडवोकेट) और पुनीत कुमार तवर (एडवोकेट) ने नामांकन भरा है

नामांकन भरने के दौरान वहां पर अधिवक्ताओं की काफी भीड़ थी और भारी  संख्या में अधिवक्ता अपने अपने कैंडिडेट के समर्थन में वहां पहुंचे थे | नामांकन के पश्चात विभिन्न प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों को मिठाइयां बाटी और समर्थन का अनुरोध किया।

ग्रेटर नॉएडा नॉलेज पार्क में छात्र से दिन दहाड़े लूट!

ग्रेटर नॉएडा के नॉलेज पार्क एरिया में आज सुबह एक छात्र से बेहद कीमती मोबाइल फ़ोन लूट लिया गया। छात्र अमन सिंघल से करीब 90 हजार क़ीमत का नया आई फ़ोन एक्स लूट लिया गया। इस सम्बन्ध में सुचना के अनुसार थाना नॉलेज पार्क प्रभारी द्द्वारा बताया गया की उचित कार्यवाही जारी है।