Daily Archive: October 9, 2017

दनकौर व रबूपुरा निकाय चुनाव को लेकर बीजेप ी कार्यकर्ताओं की बैठक

भारती जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रबूपुरा दनकौर निकाय चुनाव को लेकर बैठक बुलाई बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विजय भाटी ने की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्त्ता आगामी निकाय चुनाव में अभी से लग जाये और घर घर जा कर भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियों को जन जन तक पहुँचाना शुरू कर दे । पार्टी की बैठक में जुगराज चौहान, रूपलाल कौशिक, श्रीराम रावत, जयवीर सिंह, बबली चौधरी, कर्मवीर आर्य, सुशील शर्मा, राहुल पंडित आदि कार्यकर्त्ता मुख्य रूप से शामिल हुए।

गौतम बुद्ध नगर में अपराध पर लगाम लगाने के ल िये डीएम बीएन सिंह व एसएसपी लव कुमार ने किया म ासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन


ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित एसएसपी ऑफिस में आज डीएम बी. एन. सिंह व एसएसपी लव कुमार के द्वारा मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें समस्त ए डी एम व एस डी एम, अन्य प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधीक्षक देहात, नगर, यातायात, अपराध, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थाना प्रभारी उपस्थित थे । गोष्ठी में सभी को सख्त निदेश दिया गया कि जिले में शांति व्यवस्था कायम की जाये। भूमाफिया व शराब माफिया , खनन माफिया के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये। त्योहारों के चलते जिले में कड़ी सतर्कता बरती जाए । जिन के ऊपर गुंडा एक्ट लगा है उनकी सम्पतियों की छानबीन कर के जब्त करने की कार्यवाही की जाये। अगले माह होने वाले पंचायत चुनाव की सुरक्षा की दृष्टि से अभी से तैयारी की जाये। पीआरवी व पीसीआर पर नियुक्त कर्मियों की लगातार चेकिंग की जाये जिससे सम्बंधित पुलिस कर्मी सजग व सतर्क रहे। भ्रष्टाचार की किसी भी प्रकार की कोई भी शिकायत ना मिलने पाए। जिले में हो रही चेन व मोबाईल लूट की घटनाओं पर विशेष रूप से समीक्षा की जाये और जो भी अपराधी इस तरह के अपराध में संलिप्त रहे है उनकी गतिविधियों के संबंध में समीक्षा कर योजना बध्य तरीके से उनपर अंकुश लगाया जाये। थाने पर आने वाले जन प्रतिनिधियों व जनता के व्यक्तियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाये और जल्द से जल्द उसका निवारण किया जाये। किसी के द्वारा अगर जानबूझ कर फर्जी शिकायत की जाती है तो उस व्यक्ति के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाये।

पुलिस को शाम के समय में विशेष रूप से गतिशील रहने का निर्देश दिया गया है ताकि जिले में कही भी कोई अपराध की घटना ना हो वहीँ त्योहारों के चलते जिले में यातायात की व्यवस्था को दुरस्त करने का भी निर्देश दिया गया कहा गया। साथ ही जिले की उन सभी जगहों को चिह्नित किया जाये जहाँ शाम के वक्त जाम की स्थित बनती है और उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाये। जिससे राहगीरों को तकलीफ न हो।

थाना दिवस को और प्रभावी बनाये जाने के लिए सभी को निर्देश दिया गया कि जो भी जन शिकायतें पुलिस के अलावा अन्य विभाग की है उनका भी निराकरण पुलिस दिवस के दिन किया जाना चाहिए। त्योहारों के समय अवैध मादक पदार्थो की बिक्री पर भी पूर्णतः रोक लगनी चाहिये स्कूलों के आस पास विशेष रूप से सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिया गया साथ ही पुलिसकर्मियों का सैनिक सम्मलेन भी किया गया जिसमें पुलिस कर्मियों की भी समस्याओं के निदान के निर्देश दिया गया।

ग्रेटर नॉएडा के सेक्टर में नाले में गिरा म वेशी, सेक्टरवासी महीनों से कर रहे मरम्मत का अन ुरोध

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की उदासीनता के चलते शहर की सुंदरता को ग्रहण लगता जा रहा है ।
बता दे की ग्रेटर नॉएडा शहर का बुनियादी ढांचा खस्ता होता जा रहा। शहर में न तो रोड सही है ना ही शहर में बने बस सेल्टर और शहर में बने नालो के ऊपर लगाई जाने वाली कंक्रीट के ढक्कन भी हर जगह से टूटे पड़े है। जिनकी शिकायत सेक्टर के निवासियों ने कई बार प्राधिकरण के अधिकारियों से की है और हर बार उन्हें दिलासा दे कर उनकी समस्याओं को अनदेखा कर दिया जाता है।
आज सेक्टर बीटा 1 के सी ब्लॉक के मकान नंबर 256 के सामने टूटे हुए नाले में सांड गिर गया । सेक्टर निवासियों ने इसकी सूचना प्राधिकरण को दी और प्राधिकरण ने नाले में गिरे हुए सांड को सकुसल बहार निकाल लिया ।

पर सेक्टर में रहने वाले निवासियों का कहना है प्राधिकरण अपनी जिम्मेदारी को कब समझे गा जब कोई बड़ा हादसा हो जायेगा । इस हादसे के बाद प्राधिकरण को जल्द से जल्द शहर के टूटे पड़े सभी नालो की मरम्मत जल्द से जल्द करवानी चाहिये।

पच्चीस हजार का ईनामी पकौड़ी चढ़ा नॉएडा एसटी एफ के हत्थे

पकौड़ी नाम था फेमस रखता था नाइन एमएम की पिस्टल

संजय उर्फ़ पकौड़ी के नाम दर्ज है दर्जनों मुक़दमे

नॉएडा एसटीएफ कर रही थी बहुत दिनों से तलास

पश्चमी उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिये चलाये जा रहे अभियान में नॉएडा एसटीएफ के हाँथ लगी बड़ी कामयाबी काफी मसक्कत के बाद कल रात संजय उर्फ पकौड़ी की मेरठ के थाना सरूरपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया । संजय उर्फ़ पकौड़ी को थाना सरूरपुर में दाखिल कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पश्चमी नॉएडा एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र व पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा के नेतृत्व में टीम बनाई गई और अभिसूचना तंत्र को सक्रीय किया गया । संजय उर्फ़ पकौड़ी को एसटीएफ सुचना के आधार पर मेरठ में खोज रही थी की तभी संजय की मेरठ के थाना सरूरपुर में होने की पक्की सुचना के आधार पर नॉएडा एसटीएफ ने नहर पटरी, मेन रोड थाना सरूरपुर की चारो तरफ से घेराबंदी की और संजय को बाइक से आता दिखाई दिया । जिसे नॉएडा एसटीएफ ने बड़ी ही सूझबूझ से गिरफ्तार कर लिया ।

संजय उर्फ़ पकौड़ी बड़ा शातिर किस्म का अपराधी था और इसके खिलाफ पश्चमी उत्तर प्रदेश के कई थानों में दर्जनों मुक़दमे दर्ज है।
संजय की उम्र 50 वर्ष है इसके ऊपर पच्चीस हजार का ईनाम भी रखा गया था पुलिस पूछताछ में इसने बताया की इसने 2012 में उधम सिंह करनावल के सक्रीय सदस्य नीतू से इसका विवाद आबादी की जमीन पर कब्ज़ा करने को लेकर हो गया था । जिसके बाद नीतू ने अपने भाई के साथ मिलकर लीलू जो योगेश भदौड़ गैंग का सदस्य था उसके दो भाइयों की हत्या कर दी थी। बाद में संजय उर्फ़ पकौड़ी ने लीलू के साथ मिलकर नीतू की हत्या कर दी और नीतू की हत्या करने में संजय का छोटा भाई संजीव् भी शामिल था । नीतू की हत्या करने के बाद क्षेत्र में संजय उर्फ़ पकौड़ी का आपराधिक जगत में रुतबा बढ़ता चला गया । संजय ने यह भी क़बूला की नाइन एमएम की पिस्टल से प्रवेंद्र की भी हत्या उसने ही की थी। एसटीएफ ने बताया कि अभी उससे पूछताछ जारी है और पश्चमी उत्तर प्रदेश के थानों में इसका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

हिन्दू युवा वाहिनी गौतम बुद्ध नगर ने लिया मुख्यमंत्री योगी, प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान को गाँव-गाँव पहुँचाने का संकल्प

रविवार को हिन्दू युवा वाहिनी की बैठक दनकौर मण्डल कार्यालय पर सम्पन हुई। बैठक की अध्यक्षता हिन्दू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष चैनपाल प्रधान ने की व संचालन मण्डल अध्यक्ष नवीन शर्मा ने किया। जिला संयोजक योगराज हिन्दू ने बताया की जिले मे एक अख़बार दुवारा चलाए जा रहे 15 दिन की सफाई अभियान की प्रशंशा की।


इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा, “स्वच्छता के अभियान से जुड़ने का कार्य पावन है समाज जब स्वच्छ होगा व्यक्ति स्वस्थ होगा तब खुद प्रगतिशील बनकर राष्ठ को नया जीवन देगा। हिन्दू युवा वाहिनी के मुख्य सरक्षक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन की जो उत्तर प्रदेश मे अल्ख जगाई है उसे आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। स्वस्थ समाज के निर्माण में स्वच्छता अनिवार्य है स्वछता मिशन के लछ्य को हिन्दू युवा वाहिनी ने बढ़ चढ़ भाग लिया।

चैनपाल प्रधान ने कहा की भूमि को माता इसलिये कहते हैं क्योंकि गन्दगी का शोधन करने की क्षमता होती है माता इसलिये क्योकि हिन्दू व सभी धर्मो के समुदाय से जुड़ी मान्यता उस भूमि की प्रतिमूर्ति के रूप मे स्थापित होती है योगराज हिन्दू सुशील गोड़ नवीन शर्मा धर्मेंद्र भाटी मनोज राजपूत जितेंद्र भाटी डॉ अमित मावी मोहित हिन्दू सुंदर खटाना अविनाश भाटिया आकाश शर्मा

असंतुलित वाहन ने मारी टक्कर, घायल हुई ग्रे टर नोएडा में दो महिलाएं ।

प्राप्त खबर के अनुसार एक शिफ़्ट डिजायर गाड़ी जिसका नम्बर UP 16 BE 1280 के चालाक ने सेक्टर बीटा १ के सामने मैन रोड पर दो महिलाओं को टक्कर मार दी। दोनों महिलाओं को काफी चोट आई है उन्हें उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया है ।

ये महिलाएँ सेक्टर बीटा १ के ई ब्लॉक की रहने वाली हैं ।