Daily Archive: July 12, 2017

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी चेयरमैन देवाशीष पां डा ने दिए बच्चे की मौत पर जांच के आदेश

कल शाम ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-म्यू 2 में एक डेढ़ साल के बालक की नाली में गिर कर डूबने से मृत्यु हो गई थी. सोसायटी के निवासियों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि प्राधिकरण की लापरवाही की वजह से नाली खुली रहने के कारण इस बालक की मृत्यु हुई है. कल देर रात तक इस प्रकरण को लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सामने और परी चौक पर निवासियों ने प्रदर्शन भी किया.

आज इस मामले को संज्ञान लेते हुए ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी देवाशीष पांडा ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार GM प्रोजेक्ट के के सिंह इस मामले की जांच करेंगे और रिपोर्ट मुख्य कार्यपालक अधिकारी को सौंपेंगे. जांच में अगर किसी प्रकार की अधिकारिक लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एक्सप्रेस-वे पर लूटी कारें खरीदने वाले ती न आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने बीते रविवार देर रात यमुना एक्सप्रेस-वे के जीरो प्वाइंट से मुखबिर की सूचना पर वाहन चेकिंग के दौरान ग्रेटर नोएडा-नोएडा एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेस-वे से लूटी गई कारों के तीन खरीदारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटी गई एक डस्टर कार बरामद की है, जबकि उनकी निशानदेही पर रबूपुरा क्षेत्र के निलौनी मिर्जापुर गांव से लूटी गई स्विफ्ट कार बरामद की है। कारें महाराष्ट्र में बेची गई थीं। पुलिस के अनुसार आरोपी स्क्रैप का कारोबार करते हैं और पुरानी कारों की चेचिस नम्बर और कार नम्बर को लूटी गई कारों पर चस्पा कर आरटीओ विभाग से आरसी भी जारी करा लेते थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लूटी गई कारों को 90 हजार से लेकर 1 लाख तक की कीमत में खरीदते थे। आरोपी कार लुटेरों को अपनी डिमांड बताते थे, जिसके बार लुटेरे डिमांड के अनुसार कारों को लूटते थे। इस गिरोह के तार नोएडा ग्रेटर नोएडा सहित मथुरा, हाथरस, हरियाणा के कई शहरों और मध्य प्रदेश में फैले हुए हैं। ग्रेटर नोएडा से लूटी गई कारें महाराष्ट्र में बेची गई थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। बता दें कि लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को कासना पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एसपी देहात सुनीति ने बताया कि कार लूट करने वाले आरोपियों अमित, नरेश व आसिफ को कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया था।

नॉएडा सेक्टर 15 के पास बाइक सवार की एक्सीडे ंट में मौत, डम्पर चालक फरार

नॉएडा एक्सप्रेसवे पर फिल्म सिटी के पास सकड़ हादसे में एक बाइक सवार की मृत्यु हो गई है। प्राप्त सुचना के अनुसार तेज गति से आते डम्फर ने मारी थी बाइक में पीछे से टक्कर। डम्फर चालक मौके से तुरंत फरार हो गया।
म्रतक की पहचान अजय सिंह दिल्ली निवासी के रूप में हुई है । पुलिस के सूत्रों के अनुसार म्रतक अजय के पास से प्रेस का कार्ड भी मिला है जिसकी छानबीन की जा रही है । पुलिस डम्फर चालक की तलाश में जुट गई है और युवक की लाश को वैधानिक कार्यवाही के लिए कब्जे में ले लिया गया है।