Daily Archive: March 4, 2017

पर्यावरण संकल्प दिवस के उपलक्ष्य में जी० एम०मॉल जगत फ़ार्म पर ऐक्टिव सिटिज़ेन टीम के सदस्यों ने पर्यावरण के प्रति संकल्प लिया ।

पर्यावरण संकल्प दिवस के उपलक्ष्य में आज जी०एम०मॉल जगत फ़ार्म पर ऐक्टिव सिटिज़ेन टीम के सदस्यों ने पर्यावरण के प्रति संकल्प लिया ।सरदार मनजीत सिंह ने कहा की अगर हम आज अपने पर्यावरण के प्रति सचेत नही हुए तो आने वाले समय में पृथ्वी पर जीवन समाप्त हो जाएगा । आज वक़्त रहते हम लोगों को पेड़ पौधों को बचाना होगा । हरेन्द्र भाटी ने कहा ग्रेटर नोईड के अंदर सभी टीम के सदस्य शहर को हरा भरा बना कर रखेंगे । चाचा हिंदुस्तानी ने कहा की हरियाली की रक्षा कर हम सब को पूरे विश्व में अपने भारत देश को प्रथम प्रदूषण मुक्त देश बनाना है ।इस अवसर पर सरदार मनजीत सिह, आलोक सिह, चाचा हिन्दुस्तानी,हरेन्द्र भाटी, जे पी एस रावत, सुनील प्रधान, संदीप अमरतपुरम, राहुल नम्बरदार, पवन नागर, रमेश चंदानी, रोहताश भाटी, सतीश गोयल, आर डी शर्मा, गिराज, लवी, राजू,रहुसुदीन,योगेन्द्र मुंशी जी आदि लोग मौजूद रहे।

समसारा विद्यालय शामिल हुआ ग्रीन स्कूल की सूची में

ग्रेटर नॉएडा – दिनांक 03/03/2017 ( शुक्रवार ) – समसारा विद्यालय ने ग्रीन स्कूल प्रोग्राम की सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों की सूची में शामिल होकर एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कराई । यह ग्रीन स्कूल प्रोग्राम सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट ( CENTRE FOR SCIENCE AND ENVIRONMENT ) के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया जाता है । जिसमें इस वर्ष लगभग 2500 विद्यालयों ने भाग लिया । जिनमे से 71 विद्यालयों को ग्रीन स्कूल का ख़िताब प्राप्त हुआ , जिसमे समसारा विद्यालय ने भी अपना नाम दर्ज कराया । यह समसारा विद्यालय के लिए एक विशेष उपलब्धि रही । समसारा विद्यालय लगातार पर्यावरण की सुरक्षा के लिए विद्यार्थियों को जागरूक बनाता रहा है और इस क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्यों को अंजाम देता रहा है । समसारा विद्यालय लगातार पेपर रीसायकल (PAPER RECYCLE ) से सम्बंधित कार्य करता रहा है और उसके इसी कदम को विद्यार्थियों ने भी अपने जीवन में अपनाया है , जिससे पर्यावरण के महत्वपूर्ण गहने , हमारे वृक्षो की रक्षा होती है । समसारा विद्यालय के इन्हीं पर्यावरण प्रेरित प्रयासों ने उसे ग्रीन स्कूल की सूची में लाकर खड़ा कर दिया है । समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीन रॉय जी ने समसारा विद्यालय के ग्रीन स्कूल की सूची में आने पर सभी विद्यार्थियों के पर्यावरण सुरक्षा के प्रति सजग व्यवहार की तारीफ की और आगे भी इसी प्रकार पर्यावरण को सुरक्षित बनाने में कार्य करने की कामना की ।