प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की मज़बूत साख बनी है: सांसद डॉ महेश शर्मा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 जनवरी 2024): सोमवार, 8 जनवरी को “विकसित भारत संकल्प यात्रा” जेवर विधानसभा के मेवला गोपालगढ़ में पहुंची। यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि एमएलसी नरेंद्र भाटी, एमएलसी श्रीचंद शर्मा अभियान के जिला संयोजक रवि जिंदल उपस्थित रहे।

सभी अतिथियों का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा कि 50 दिन में इस यात्रा से 11 करोड लोग जुड़े हैं। यह अपने आप में एक अमूल्य परिवर्तन है समाज में खड़ा अंतिम पायदान के व्यक्ति का कैसे विकास हो यह सरकार सोच रही है। यह सरकार की यात्रा न बनकर देश की यात्रा बनी है, संकल्प एवं भरोसे की यात्रा बनी है‌। देश के लोग अपने बेहतर भविष्य के रूप में देख रहे हैं। सरकारी योजनाओं से मुंबई जैसे महानगर एवं मिजोरम तक लोग खुश हैं। यह यात्रा देश के कोने-कोने में पहुंच रही है जिन लोगों ने अपना जीवन गरीबी में दिया है वह अपनी आने वाली पीढ़ियो को और मजबूती से देखना चाहते हैं‌। हमारी सरकार गरीब शोषित वंचित लोगों के लिए समर्पित है सरकारी योजना आपके द्वार तक पहुंच रही है। ऐसा बड़ा परिवर्तन पहली बार हुआ है। उज्जवला एवं आयुष्मान कार्ड इसकी बड़ी नजीर बने हैं, 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को इस अभियान में स्वास्थ्य जांच हुई हैं ,एक करोड़ लोगों की टीवी की जांच फ्री हुई है, किडनी के मरीजों के लिए फ्री डायलिसिस हुआ है, जन औषधि केंद्र पर 50 से 70 पर्सेंट तक दवाइयां सस्ती मिलती है, विकसित भारत संकल्प यात्रा गरीब के स्वास्थ्य के लिए भी वरदान साबित हुआ है। देश की करोड़ों माता बहनों के लिए यह वरदान साबित हुआ है। जिन बहनों के पास सिलाई कढ़ाई सिलाई बुनाई कोई ठोस साधन नहीं था उन्हें मुद्रा योजना से बड़ा लाभ मिला है। बैंक मित्र और पशु सखी से 10 करोड़ बहने जुड़ी हैं यह अपने आप में बहुत बड़ा परिवर्तन आने के बाद बहने लखपति दीदी बन चुकी है। मेरा लक्ष्य 2 करोड़ लखपति दीदी बनाना है नमों ड्रोन दीदी योजना से एक लाख दीदी जुड़ी है।

मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि “विकसित भारत संकल्प यात्रा” से लोग जुड़ रहें है देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की मज़बूत साख बनी है। देश में मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार गरीबो शोषित वंचित के लिये सैकड़ों योजनाओं को चलाकर सीधे सीधे सरकार की योजनाएं आपके द्वार तक सरकारी अधिकारी और कर्मचारी पहुँच कर काम करा रहे है।

एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि विकसित भारत बनने में ज़ेवर एयरपोर्ट की क्षेत्र के लोगो के लाखों लोगों को रोज़गार और यहाँ के किसानों को फ़ायदा होगा।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अभियान ज़िला संयोंजक रवि जिन्दल, सांसद प्रतिनिधि सतपाल तालान, मंडल अध्यक्ष संजय रावत, मीडिया प्रभारी करमवीर आर्य, कपिल गुर्जर, अजीत मुखिया, मनोज प्रधान, रजनी तोमर, राहुल पंडित, डॉक्टर चन्द्र अशोक शर्मा, विकास चौधरी, बबलू गुर्जर, मनोज जैन आदि कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ा लाभार्थियों उपस्थित रहे।।

Share