Daily Archive: March 20, 2019

घर पर चल रही थी होली की तैयारी, आई बच्चों की मौत की खबर

तीन बच्चों की मौत के मामले में एनपीसीएल के 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
ग्रेटर नोएडा के सेक्टर फाई-3 में आज एनपीसीएल के सब स्टेशन में लगे ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से 3 मासूम बच्चों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई है। इसमें एनपीसीएल की लापरवाही सामने आयी है। सेक्टर में बने बिजली सब स्टेशन में गेट भी नहीं लगा हुआ था और उसके अंदर लगी शटर जाम हुई पड़ी है, जिसके चलते बच्चे स्कूल से आकर खेलते हुए सब स्टेशन के अंदर घुस गए। खेलते हुए एक बच्चे ने नासमझी में बिजली के तार को हाथ में ले लिया जिससे वो वहीँ झुलस गया।

 

उसको बिजली से छुड़वाने के चक्कर में 2 अन्य बच्चे भी बिजली की चपेट में आ गए। इसके बारे में एनपीसीएल को सूचना दी गई थी जिसके बावजूद भी बिजली नहीं काटी गई थी। 1 घंटे बाद बिजली काटी गई तो बच्चो को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने तीनो बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।
वहीँ लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस घटना के आधे घंटे बाद एनपीसीएल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और इस दर्दनाक दृश्य को देखकर वो भी वहाँ से भाग निकले। जिसके 2 घंटे बाद एनपीसीएल के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

लोगों ने बताया कि बिजली के खुले हुए बॉक्सों और सब स्टेशन की शिकायत उन्होंने कई बार एनपीसीएल में भी की थी, हालांकि एनपीसीएल की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/q-oAlLnLeoI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>
सूचना मिलने पर घटनास्थल पर सीओ श्वेताभ पांडेय भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने एनपीसीएल की घोर लापरवाही की बात सीओ के सामने रखते हुए मुआवजे की मांग की। जिसपर एनपीसीएल के अधिकारियों ने मौके पर ही तीनों बच्चों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये मुआवजे के तौर पर देने की बात कही।
सीओ श्वेताभ पांडेय ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि 3 बच्चे बिजली की चपेट में आ गए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद बच्चों को जिला अस्पताल में लेकर गए, जहां पर डॉक्टरों ने तीनो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। मामले में अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा में बीजेपी के लोकसभा विजय सम्मेलन में बड़ी संख्या में पहुंचे किसान

ग्रेटर नोएडा में बीजेपी के लोकसभा विजय सम्मेलन में बड़ी संख्या में पहुंचे किसान
आज भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा लोकसभा विजय संकल्प सम्मेलन कैलाश हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं संचालन किसान मोर्चा अध्यक्ष विजेंद्र रावल ने किया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा एवं किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राजा वर्मा  रहे।

किसान विजय संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में किसानों के लिए फसल बीमा योजना फसल का लागत से डेढ़ गुना मूल्य देना किसानों के लिए खाद बीज की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता कराना, किसानों के लिए ई टेंडडिंग मंडी के द्वारा किसान अपनी फसल फल सब्जी को देश की किसी भी मंडी में अपने उचित मूल्य पर बेच सकता है। हमारी सरकार किसानों के लिए समर्पित सरकार है। किसानों के लिए समर्पण भाव से काम करती है किसानों के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं संचालित हुई है।

किसानों को आर्थिक रूप से सालाना 6 हजार रूपये देने का काम और पहली किस्त सीधे किसानों के खातों में 2000 पहुंचाने का ऐलान किया है। किसान विजय संकल्प सम्मेलन को किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राजा वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों का 36000 करोड रुपए का ऋण माफ करना और किसानों के लिए बिजली आपूर्ति की उपलब्धता किसानों को जागरूक करने के लिए यंत्र उपकरण खेती के विषय की जानकारी के लिए सेमिनार और जिले और मंडलों पर किसान मेला आयोजित करना और सरकार के द्वारा खेती यंत्रों पर 50% सब्सिडी से लेकर 80% सब्सिडी देकर किसानों के जीवन में अनेकों योजनाओं के द्वारा खुशहाली लाने का काम कर रही है।
 
किसान मोर्चा अध्यक्ष विजेंद्र रावल ने बताया कि यह सम्मेलन  गौतम बुध नगर लोकसभा के पांचों विधानसभाओं के कार्यकर्ता और किसान सम्मिलित हुए हैं। किसान विजय संकल्प को लोकसभा प्रभारी सतीश चंद शर्मा, खुर्जा विधायक विजेंद्र सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, श्रीचंद शर्मा, लोकसभा संयोजक, देवेंद्र खटाना ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से लोकसभा प्रभारी डॉ सतीश चंद शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य , श्रीचंद शर्मा, लोकसभा संयोजक देवेंद्र खटाना, जिला अध्यक्ष विजय भाटी, नोएडा महानगर अध्यक्ष राकेश शर्मा, जिला महामंत्री सेवानंद शर्मा, किसान मोर्चा अध्यक्ष विजेंद्र रावल, मीडिया प्रभारी पंडित कर्मवीर आर्य, मूलचंद प्रधान सतीश गुलिया देवेंद्र कसाना बबलू गुर्जर सुनील सोनक सत्यपाल शर्मा विजय कसाना चंद्रमणि भारद्वाज दशरथ रावल धर्मवीर अदा ना हरिश्चंद्र फौजी आदि हजारों किसान और कार्यकर्ता किसान सम्मेलन में उपस्थित रहे।

बिजली की चपेट में आने से ग्रेटर नोएडा में त ीन बच्चों की हुई मौत

ग्रेटर नोएडा -: बिजली के तार की चपेट में आने की वजह से पी 3 सेक्टर की वृंदा सिटी के सामने तीन बच्चों की मौत, नोएडा पावर कंपनी की लापरवाही आई सामने, एनपीसीएल की बड़ी लापरवाही आई सामने, एनपीसीएल की लापरवाही के चलते 3 बच्चों की हो गई असमय मौत ।

ग्रेटर नोएडा : वृन्दा सिटी के पास लगे ट्रां सफार्मर में झुलसने से तीन बच्चों की मौत। #accident @ noidapolice

ग्रेटर नोएडा : वृन्दा सिटी के पास लगे ट्रांसफार्मर में झुलसने से तीन बच्चों की मौत। #accident @noidapolice

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शाहबेरी में बनी अवैध बिल्डिंग को किया धवस्त

ग्रेटर नोएडा : अवैध बिल्डिंग पर चला बुलडोजर, शाहबेरी गांव में जुलाई 2018 में बनी अवैध बिल्डिंग के गिरने से 8 लोगों की हुई थी मौत, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने की बड़ी कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में कैंसर इंस्टिट्यूट एवं सुपर स्पेशलिटी का किया गया शिलान्यास

ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में कैंसर इंस्टिट्यूट एवं सुपर स्पेशलिटी का किया गया शिलान्यास

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित शारदा अस्पताल में आज कैंसर इंस्टिट्यूट एवं सुपर स्पेशलिटी 1200 बेडिड अस्पताल का शिलान्यास किया गया। वहीं अस्पताल में एक से दूसरी बिल्डिंग में जाने के लिए बनाए गए सेतु का भी इस दौरान उदघाटन किया गया। जैनाचार्य विजय नित्यानंद सूरीश्वर महाराज ने फीता काटकर सेतु व कैंसर इंस्टिट्यूट का शिलान्यास किया।

जैन धर्म को मानने वाले सैकड़ों भक्त शिलान्यास के मौके पर मौजूद रहे। शारदा यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रदीप कुमार गुप्ता व प्रो चांसलर यतेंद्र कुमार गुप्ता ने जैनाचार्य विजय नित्यानंद सूरीश्वर महाराज का स्वागत किया। जिसके बाद जैन धर्म के अनुयायिओं के लिए स्कूल ऑफ़ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च के ऑडिटोरियम में धर्म सभा की गई। चांसलर प्रदीप कुमार गुप्ता व प्रो चांसलर यतेंद्र कुमार गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर धर्म सभा की शुरुआत की इस धर्म सभा मे जैनाचार्य विजय नित्यानंद सूरीश्वर महाराज ने लोगों को प्रवचन दिए।

50 हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

थाना बिसरख क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी शातिर बदमाश राशिद उर्फ बबलू गिरफ्तार, कब्जे से अवैध असलहा, मोबाइल व एक मोटरसाइकिल बरामद। बदमाश गैंगरेप के मुकदमे में 2014 से वांछित चल रहा था ।