Daily Archive: March 6, 2019

आईटीएस डेन्टल काॅलिज, गाजियाबाद में नेशन ल डेन्टिस्ट डे कार्यक्रम का हुआ आयोजन

आईटीएस डेन्टल काॅलिज, मुरादनगर गाजियाबाद में पब्लिक हैल्थ डेन्टिस्ट्री विभाग के द्वारा 6 मार्च को नेशनल डेन्टिस्ट डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इसमें मुख्यतः युवाओं तथा बच्चों को ध्यान में रखते हुए स्कूल के विद्यार्थीयों को लक्षित किया गया। क्योंकि वही देष का भविश्य है।

युवाओं मे ओरल हैल्थ और दाँतो की बीमारीयों तथा उसके उपचार के बारे में जागरूकता पैदा करना आवष्यक है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये सरना गाॅव के प्राईमरी स्कूल में जागरूकता के लिये विषेश कार्यक्रम का आयोजन किया। स्कूल के विद्यार्थीयों को मौखिक सफाई के बारे में बताया गया तथा दाँत साफ करने की सही तकनीक से भी ज्ञात कराया गया। जिसके लिये क्वीज काॅम्पीटीषन तथा अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किये जैस कला प्रतियोगिता इत्यादि।

स्कूल के अध्यापकों को भी दैनिक दिनचर्या में दाँतों के रख रखाव तथा उससे सम्बन्धित बीमारीयों से अवगत कराया। अकाष में गुब्बारों को उड़ाकर दंत चिकित्सकों के साथ कभी खत्म न होने वाले संम्बन्धों को दर्षाया। सभी बच्चों ने बढ़-चढ़ कर कार्यक्रम में भाग लिया। क्वीज काॅम्पीटीषन तथा ड्राईग काॅम्पीटीषन के विजेताओं को उपहार से सम्मानित किया। काॅलिज में मरीजों को भी मुँह की बीमारीयों के बचाव तथा उपचारों की जानकारी दी गयी। उन्होंने यह भी बताया कि सभी को समय≤ पर अपने दाँतों की जाँच करवाते रहना चाहिए।

आई0टी0एस0 – द एजूकेषन ग्रुप के वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चढ्डा की प्रेरणा से आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलिज मुरादनगर मे ंनेषनल डेन्टिस्ट डे का सफल आयोजन किया।
कार्यक्रम का प्रारम्भ आई0टी0एस0 – द ऐजूकेषन ग्रुप के वाईस चेयरमैन श्री अर्पित चढ्डा ने दीप प्रज्जवलन के साथ प्रारम्भ किया। दीप प्रज्जवलन के पश्चात सरस्वती वन्दना से कार्यक्रम का षुभंारम्भ हुआ।

आई0टी0एस0 सेंटर फाॅर डेन्टल स्टडीज एण्ड रिसर्च, मुरादनगर, गाजियाबाद की स्थापना आई0टी0एस0 – द ऐजूकेषन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ0 आर0पी0 चढ्डा के द्वारा सन् 2000 में की गयी। यह देष के मुख्य संस्थानों मे से एक है। अपनी स्थापना के बाद से ही यह संस्था अपने छात्रों और अपने मरीजों को उन्नत गुणवत्ता के उपचार के लिये ष्एक स्वस्थ राष्ट्र के लिये सेवाष् मिषन के साथ उच्च गुणवत्ता की षिक्षा के लिये प्रतिबद्ध है।

आई0टी0एस0 डेन्टल काॅलिज को छ।।ब् । ळतंकम से मान्यता प्राप्त है और सभी 9 दंत विषिष्टताओं में स्नातक और स्नातकोत्तर दोनो पाठ्यक्रम है। संस्थान में दिन प्रतिदिन ओ0पी0डी0 बढ़ रही है जिससे छात्रों को अधिक से अधिक एक्सपोजर मिलता हैं। सभी विभाग बुनियादी

9 मार्च को पीएम और सीएम जेवर एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास

9 मार्च को पीएम और सीएम जेवर एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास

9 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आएंगे ग्रेटर नोएडा,  9 मार्च को होगा जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की रखेंगे आधारशिला, आचार संहिता लागू होने से पहले एयरपोर्ट की आधारशिला रखी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आएंगे साथ।

लोकसभा 2019 की तैयारियों को लेकर भाजपा के नेताओं ने दादरी में की बैठक

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने दादरी विधानसभा के गांव धूम मानिकपुर में बैठक का आयोजन किया। इसमें मुख्य अतिथि लोकसभा चुनाव के क्षेत्र प्रभारी डॉ. सतीश शर्मा रहे। बैठक का संचालन दादरी विधानसभा क्षेत्र के संयोजक राजा रावल ने किया।
इस मौके पर सतीश शर्मा ने कहा कि आज देश और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। सरकार सभी वर्गों के साथ देश को विकास के रास्ते पर लाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी कार्यकर्ता संगठन के काम में लग जाएं। बूथ के गठन का काम जल्द पूरा करें। विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले सभी कार्यकर्ता केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं।
इस मौके पर दादरी विधानसभा संयोजक राजा रावल ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ता आगामी लोक सभा चुनाव के दौरान घर-घर जाकर प्रचार प्रसार करेंगे। इस मौके पर सह संयोजक दीपक भारद्वाज, धीरेंद्र भाटी, सुधा पुंडीर, अभिषेक कौशिक, चक्रेश जैन, सुभाष भाटी, अरुण शर्मा, अभिषेक शर्मा आदि मौजूद रहे।

बसपा को लगा तगड़ा झटका, पूर्व कैबिनेट मंत्री वेदराम भाटी ने भाजपा का दामन थामा

गौतम बुध नगर में बसपा को तगड़ा झटका
जेवर से दो बार और सिकंदराबाद से दो बार विधायक रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री वेदराम भाटी ने बसपा छोड़कर भाजपा की जॉइन।
केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कराई जॉइनिंग

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने समस्याओं के सम ाधान के लिए लॉन्च की ऐप

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा आज हेल्पलाइन सेंटर, मित्र ऐप एवं व्हाट्सएप नंबर की सुविधाओं का शुभारंभ किया गया। शिकायतों के निस्तारण के लिए लॉन्च की गई MITRA ऐप। सीईओ नरेंद्र भूषण ने फीता काटकर किया कॉल सेंटर का उद्घाटन

यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने शासन से जताई नाराजगी

यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने शासन से जताई आपत्ति

जांच अधिकारी को ही बना दिया वादी, यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने शासन से जताई आपत्ति कहा, ‘तहरीर ही नहीं दी तो कैसे उनकी तरफ से दर्ज हुई रिपोर्ट’ जिन्होंने SSP से लेकर शासन तक को भेजा पत्र। लीज बैक मामले में जांच अधिकारी हैं सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह।

Route diversion at Pari Chowk to curb traffic snarls

In an advisory released by Noida traffic police to decongest the traffic snarls at Pari Chowk, routes of vehicles commuting through Pari Chowk is been changed.

As per the new diversions, the vehicles coming from Noida side through Noida Greater Noida Expressway are not been allowed to turn right and have to take U-turn from Alpha I roundabout.

While the vehicles coming from P3 and Kasna side not been allowed to take right and they also have to take U-turn from Alpha I roundabout.

This diversion is getting regulated from 6 March but this is for a temporary basis.