Daily Archive: February 3, 2019

चिटफंड घोटाला: कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंच ी सीबीआई टीम, कोलकाता प ुलिस की हिरासत में अफसर

चिटफंड घोटाला: कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची सीबीआई टीम, कोलकाता पुलिस की हिरासत में अफसर

बजट से निराश बायर्स ने शुरू की “नो टू नेता, यस तो नोटा” मुहीम

बजट से निराश बायर्स ने शुरू की "नो टू नेता, यस तो नोटा" मुहीम
नेफोवा के नेतृत्व में आम्रपाली के घर खरीदारों ने आज से शुरू की  ‘नो हाउस नो वोट’ मुहिम
बजट से निराश सैकड़ों की संख्या में खरीदारों ने लगाए ‘नो टू नेता, यस टू नोटा’ के नारे। फ्लैट न मिलने से निराश बायर्स ने आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान न करने का प्राण लिया है।
बायर्स का कहना है कि जिस सरकार को जनता चुनती है वही सरकार जनता की एवज में काम नहीं करती है। कई सालों से बायर्स का पैसा फंसा हुआ है। बैंकों से लिए हुए लोन से उन्होंने फ्लैट खरीदा था, लेकिन बिल्डरों ने बायर्स को अभ तक नहीं दी है पजेशन।  बायर्स का कहना है कि जब तक उन्हें घर की पजेशन नहीं मिल जाती है, तब तक वे वोट नहीं देंगे । सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में भी फ्लैट बायर्स को कोई मदद नहीं मिली है।

रोजगार मेले में 228 लोगों को मिली नौकरियां

रोजगार मेले में 228 लोगों को मिली नौकरियां

गौतमबुद्धनगर के जिला सेवायोजन कार्यालय की ओर से कल ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित जीएल बजाज कॉलेज में बड़े पैमाने में रोजगार मेले का आयोजन कराया गया। आयोजित रोजगार मेले में कुल 23 कंपनियों ने प्रतिभाग किया, जिसमे 1031 अभ्यर्थियों ने भाग लिया इन सभी अभ्यर्थियों में 228 लोगों को चयनित किया गया।

228 लोगों में से वीवो मोबाइल कंपनी ने 51, डिक्सॉन इंडिया 30, ग्रेजियानो इंडिया 16, डेंसो इंडिया 10, मिंडा साई 18 व न्यू हॉलैंड ने 20 लोगों को चयनित किया गया है। चयन किए गए लोगों को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

उत्तर प्रदेश में 26, गौतमबुद्धनगर में 5 पुलिसकर्मियों का किया गया तबादला

उत्तर प्रदेश में 26 जबकि गौतमबुद्धनगर में 5 पुलिसकर्मियों का किया गया तबादला
2019 के लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश में तबादले का दौर शुरू हो गया है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डीजीपी मुख्यालय ने उत्तर प्रदेश में 26 इंस्पेक्टरों का तबादला किया है। इनमें गौतमबुद्धनगर जिले के 5 इंस्पेक्टर भी शामिल हैं।
इनमें साइबर सेल प्रभारी जहीर खान, श्रीधर मिश्रा, मुकेश कुमार, सुबोध कुमार और प्रह्लाद सिंह यादव शामिल हैं। जहीर खान को गाजियाबाद और बाकी को मेरठ ट्रांसफर किया गया है। मेरठ में तैनात इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल और नेहा चौहान को गौतमबुद्धनगर में तैनाती दी गई है। ये इंस्पेक्टर अपने-अपने जिलों में 3 साल से अधिक का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं।

जीबीयू में हुई कार्यशाला में आइआइटी दिल्ली के प्रोफेसरों ने दी मशीन लर्निंग तकनीकियों के बारे में जानकारी

जीबीयू में हुई कार्यशाला में आइआइटी दिल्ली के प्रोफेसरों ने दी मशीन लर्निंग तकनीकियों के बारे में जानकारी
ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वधायलय के स्कूल ऑफ़ आई सी टी में मशीन लर्निंग और उसके अनुप्रयोगो के विषय पर डी.आर.डी.ओ. द्वारा प्रायोजित एक सप्ताह तक चलने वाले लघु अवधि के कोर्स का उद्घाटन मुख्य अतिथि जी.बी.यू. के कुलपति प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा द्वारा किया गया। जिसमे सम्मानीय अतिथि मिया दींन अनुरागी, प्रोफेसर जी.पी.एस. राघवा, प्रोफेसर तपोव्रता लहरी तथा डीन स्कूल ऑफ़ आई.सी.टी. डॉ इंदु उप्रेती अन्य सम्मिलित हुए।
इस कोर्स को डॉ नीता सिंह, डॉ विदुषी शर्मा एवं आरती गौतम दिनकर ने कोआर्डिनेट किया। इस दौरान प्रोफेसर बी.पी. शर्मा ने अपने विचार रखे और बताया की कैसे मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी का उपयोग आई.सी.टी. में किया जा सकता है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस कोर्स के प्रथम दिन आईआईआईटी दिल्ली और आईआईआईटी इलाहाबाद के प्रोफेसर ने व्याख्यान में बायोटेक्नोलॉजी में उपयोग में आने वाली मशीन लर्निंग तकनीकियों के बारे में चर्चा की।
प्रोफेसर राघव ने बताया कि बायोटेक्नोलॉजी में प्रोटीन एवं जीनोम विश्लेषण के लिए मशीन लर्निंग कैसे उपयगी है के बारे में विभिन्न विधियों जैसे कि ए न न, स वी एम आदि को प्रयोग करके कम समय में उचित जानकारी ओपन सोर्स के द्वारा प्रयोग कर्ता को कैसे उपलब्ध कराई जाये।  उन्होंने यह भी बताया कि भारत विश्व स्तर पर बायोमेडिकल डेटाबेस बनाने में चौथे स्थान पर है जबकि भारत में इमटेक चंडीगढ़ वह आईआईआईटी दिल्ली दूसरे स्थान पर प्रोफेसर राघवा व उनकी टीम के मार्गदर्शन में है । आईआईआईटी इलाहाबाद से आये प्रोफेसर लहरी ने अपने व्याख्यान में बताया कि कैसे मशीन लर्निंग बिग डाटा विश्लेषण में लाभदायक है।
उन्होंने डाटासेट का तुलनात्मक अध्यन करने के बारे में चर्चा की। इस कार्यक्रम में डॉ अमित अवस्थी ने रिग्रेशन एनालिसिस विषय पर व्याख्यान दिया और डाटा एनालिसिस में मशीन लर्निंग के महत्व के बारे में चर्चा की। इस कार्यक्रम में डॉ मनीष मेश्राम, डॉ सियाराम, डॉ अनुराग सिंह बघेल, डॉ राजेश मिश्रा, डॉ प्रदीप तोमर, डॉ नावेद ज़फर रिज़वी, डॉ विमलेश कुमार, डॉ संदीप शर्मा अन्य शामिल रहे।

ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के लिए 11 फरवरी को होंगे चुनाव

ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के लिए 11 फरवरी को होंगे चुनाव

ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के चुनाव की घोषणा। 11 फरवरी को मतदान और चुनाव परिमाण की घोषणा होगी। चुनाव अधिकारी और गौतमबुद्ध नगर के सूचना अधिकारी ने विस्तृत कार्यक्रम जारी किया।