Daily Archive: January 7, 2019

जी एल बजाज संस्थान में हुआ इनोवेशन मैराथन कार्यक्रम का आयोजन

जी एल बजाज संस्थान में हुआ इनोवेशन मैराथन कार्यक्रम का आयोजन
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित जी.एल. बजाज सस्ंथान में आज इनटीवप्रिनिओर फाउन्डेशन के सहयोग से इनोवेशन मैराथन कार्यक्रम आयोजित हुआ। अपने स्वागत भाषण में बोलते हुए संस्था के निदेशक राजीव अग्रवाल ने बताया की इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों में इन्टरप्रिन्योरशिप के प्रति जागरुकता उत्पन्न करना, छात्रों को विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी इन्टरप्रिन्योरशिप से संबंधित विभिन्न योजनाओं के बारे में बताना तथा छात्रों को विभिन्न तरह के फन्डस उपलब्ध करवाना था। जिससे वह अपने स्टार्टअप को आगे ले जा सके।
 इस कार्यक्रम में जी.एल. बजाज संस्थान के करीब 300 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। 70 टीमें अपने-अपने आइडिया को प्रजेन्ट करने के लिये रजिस्टर हुई। खबर लिखे जाने तक करीब 20 टीम अपने आइडिया को निर्णायक मण्डल के समक्ष प्रस्तुत कर चुकी थी। इनमें से विशाल, तथा शुभम का हेल्थकेयर संबंधित बायो ए.वी.एम., विश्वास अग्रवाल की स्टार्टअप पारचिओ जो कि पार्किंग की समस्या का इन्टरनेट ऑफ़ थिंगस आई. ओ.टी.1⁄2 द्वारा निदान है तथा विश्वजीत का प्रोजेक्ट वन टेग वन टोल को फंडिंग के लिये चुना गया।
निर्णायक मंडल के सदस्य इनवेन्टीवप्रिनिओर फाउंडेशन के चीफ डायरेक्टर रिषभ माथुर ने बताया कि इनोवेशन मैराथन  इनटीवप्रिनिओर फाउंडेशन का एक राष्ट्रीय उपक्रम है, जिसका उद्घाटन कैबिनेट मंत्री सुरेश प्रभु, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा 25 जून, 2018 को नई दिल्ली में किया गया।  इनटीवप्रिनिओर फाउंडेशन के विज़न 2022 के अनुसार हम भारत में 5 लाख नए व्यवसाय खुलवाएंगे और इसके साथ 40 लाख नए रोजगार के अवसर पैदा करवाएंगे।
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता संतोष रंजन ने अपने संबोधन में भारत सरकार द्वारा इन्टरप्रिन्योरशिप संबंधित स्कीम से छात्रों को अवगत कराया तथा उन्होने कहा कि इनोवेशन मैराथन कार्यक्रम राष्टंव्यापी उद्यमियों को सहायता प्रदान करने के लिए सबसे बड़ी पहल है।  जिसमें व्यवसायिक शिक्षा, व्यवसायिक अवसर, ज्ञान संचरण, बिज़नेस लीडर्स से मुलाकात,  सहायता को प्रदान किया जायेगा। इनोवेशन मैराथन राष्टं के युवा अनछुए विचारों और नवोन्मेषकों के लिए मंच प्रदान कर रहा है।

फ्लैटों में चोरी का किया विरोध, बिल्डर ने निवासियों को भेजा मानहानि का नोटिस

फ्लैटों में चोरी का किया विरोध, बिल्डर ने निवासियों को भेजा मानहानि का नोटिस
ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक सोसायटी में निवासियों को बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोलना भारी पड़ गया। आरोप है कि बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले निवासियों को बिल्डर प्रबंधन ने लीगल नोटिस भेजा है, जिससे सोसायटी के लोगों में आक्रोश है।
लोगों का कहना है मूलभूत सुविधाओं के साथ बिल्डर की गलत नीतियों का विरोध करना उनका अधिकार है, लेकिन बिल्डरों ने लीगल नोटिस नाम का नया हथियार बना लिया है। मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन्स दो सोसायटी का है। मालूम हो कि पिछले दिनों सोसायटी के तीन फ्लैटों में दिनदहाड़े चोरी हो गई थी। जिससे आक्रोशित लोगों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लगातार तीन दिन तक प्रदर्शन किया था।
इस दौरान लोगों ने सोसायटी में मूलभूत सुविधाओं व सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए बिल्डर के खिलाफ मोर्चा खोला था। जिससे नाराज बिल्डर प्रबंधन ने प्रदर्शनकारियों को लीगल नोटिस भेजा है।

अपराधी सरकारी ठेकेदारों के विरुद्ध जिला प्रशासन करेगा कार्यवाही, जनता से मांगी फीडबैक

अपराधी सरकारी ठेकेदारों के विरुद्ध जिला प्रशासन करेगा कार्यवाही, जनता से मांगी फीडबैक
जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि जिला प्रशासन के संज्ञान में आ रहा है कि कुछ अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति सरकारी विभागों में ठेकेदारी का कार्य कर रहे हैं। इस कार्य के लिए जिला प्रशासन की ओर से हैसियत प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं।
विगत जुलाई माह से वर्तमान तक जिला प्रशासन की ओर से जो हैसियत प्रमाण पत्र ठेकेदारी कार्य के लिए प्रदान किए गए हैं, उसकी सूची पीडीएफ फाइल में आम नागरिकों तक डीएम वार रूम के माध्यम से भेजी जा रही है। जिसका अवलोकन करते हुए कोई भी व्यक्ति ऐसे संबंधित ठेकेदार के संबंध में जिला प्रशासन को सूचना प्रदान कर सकते हैं, जो कि अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति हो। जानकारी देने वाले का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा और संबंधित ठेकेदार का हैसियत प्रमाण पत्र जिला प्रशासन की ओर से निरस्त किया जाएगा।

हाईटेंशन लाइन के टूटे हुए तार की चपेट में आने से एक की मौत दो घायल

हाईटेंशन लाइन के टूटे हुए तार की चपेट में आने से एक की मौत दो घायल

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत। हादसे में 2 अन्य युवक झुलसने से हुए घायल, दोनों युवकों को निजी अस्पताल में कराया भर्ती। हाईटेंशन लाइन का तार रास्ते में टूटकर गिरा था जिसके चलते हुआ ये हादसा। आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा। मुआवजे की मांग को लेकर की नारेबाजी। जारचा के ऊँचा अमीरपुर गाँव की घटना