Daily Archive: January 6, 2019

यमुना अथॉरिटी ने पहली बार आवंटित किए 164 औद्योगिक भूखंड, 49 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

यमुना अथॉरिटी ने पहली बार आवंटित किए 164 औद्योगिक भूखंड, 49 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
यमुना अथॉरिटी ने अपनी स्थापना के बाद पहली बार एक साथ 164 औद्योगिक भूखंड आवंटित किए हैं। इन कंपनियों को 11 लाख 52 हजार वर्ग मीटर जमीन दी गई है। ये कंपनी 6427.13 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
49 हजार लोगों को अगले दो साल में रोजगार मिलने की उम्मीद है। इन कंपनियों के लिए अथॉरिटी यमुना सिटी में पांच अलग-अलग इंडस्ट्रियल सेक्टर विकसित कर रही है। 164 कंपनियों में से करीब 38 कंपनियों ने अपने प्लॉट की रजिस्ट्री भी करा ली है। ये कंपनी मार्च से निर्माण कार्य शुरू करेंगी। यमुना अथॉरिटी की स्थापना हुए 16 साल हो गए। इस दौरान अथॉरिटी यमुना सिटी में एक भी इंडस्ट्री नहीं लगा पाई।

गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना गैंग का सदस्य गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना गैंग का सदस्य गिरफ्तार

Greater Noida (06/01/19) : थाना बादलपुर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। कल शाम एसएसपी अजयपाल शर्मा के निर्देशन में चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के दौरान बादलपुर पुलिस ने कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना गिरोह के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। बादलपुर पुलिस ने पिलखुवा निवासी शोभित शर्मा पुत्र निशाकान्त शर्मा को गिरफ्तार किया है। पकडे गए अभियुक्त के पास से एक 315 बोर का तमंचा व 2 जिन्दा कारतूस बरामद हुए हैं।

बादलपुर थाने के एसएचओ नागेंद्र चौबे ने बताया कि बादलपुर थाना क्षेत्र में लगातार अपराधियों की धर पकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। शाम के वक़्त अभियुक्त बादलपुर के समीप से गुजर रहा था तो चेकिंग के लिए उसे रोका गया। चेकिंग में हड़बड़ी दिखाने पर पुलिस को शक हुआ और उसकी गाडी की चेकिंग भी की गई। गाडी की चेकिंग में पुलिस को तमंचा व 2 कारतूस बरामद हुए।

पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। अभियुक्त काफी समय से अनिल दुजाना गिरोह में शामिल था और उसके खिलाफ कई आपराधिक मुक़दमे भी दर्ज हैं। पकड़ा गया अभियुक्त फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर आया था।

दादरी में स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगा रहे आर्यन ग्रुप के कर्मचारी

दादरी में स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगा रहे आर्यन ग्रुप के कर्मचारी
ग्रेटर नोएडा के दादरी नगर में सफाई कर्मियों की लापरवाही के चलते नगर में जगह जगह कूड़े के ढेर का अंबार लगा है। लाखों रुपए रोज लेने वाले आर्यन ग्रुप के कर्मचारी स्वच्छ भारत मिशन को पलीता लगा रहे हैं।
मामला ग्रेटर नोएडा दादरी नगर पालिका के वार्ड नंबर का है जहां सफाई कर्मियों ने पिछले 15 दिन पहले नालों की सफाई की थी लेकिन नालों में से निकलने वाली गंदगी को सड़क पर ही छोड़ दिया था 15 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक नगरपालिका के कर्मचारियों ने कूड़े को उठाया नहीं है जिससे नगर में गंदगी फैली पड़ी है। ग्रेटर नोएडा के दादरी नगर पालिका द्वारा दादरी नगर की सफाई का जिम्मा नगर पालिका ने आर्यन ग्रुप को दे रखा है लेकिन आर्यन ग्रुप से कर्मचारी सफाई के नाम पर फॉर्मेलिटी करते हैं जिस वार्डों में गंदगी फैली रहती है निकलने वाले लोगों का निकलना बेहाल है।

परिवहन विभाग ने अभियान चलाकर 18 वाहनों के खिलाफ की कार्यवाही

परिवहन विभाग ने अभियान चलाकर 18 वाहनों के खिलाफ की कार्यवाही
जनपद के यातायात को अनुशासित करने एवं एनजीटी के नियमों का पालन कराने तथा यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर परिवहन विभाग के प्रवर्तन दल के अधिकारी नियमित रूप से अभियान संचालित कर रहे हैं।
इस क्रम में  आज परिवहन विभाग, गौतम बुद्ध नगर के प्रवर्तन दलों के द्वारा अन्य राज्यों से आने वाले टैक्सी श्रेणी के वाहन जिनकी उत्तर प्रदेश राज्य का कर जमा करने की देयता बनती है , का उल्लंघन करके कर न जमा करने वाले अट्ठारह वाहनों के विरुद्ध चालान /बंद की कार्यवाही की गई और इस कार्यवाही में 6 वाहनों को सेक्टर 62 D पार्क नोएडा में सीज किया गया। प्रवर्तन की यह कार्यवाही सेक्टर 12 /22, सेक्टर 62 के क्षेत्र में की गई।
यह जानकारी सहायक परिवहन अधिकारी प्रशासन ए के पांडे के द्वारा दी गई है। उन्होंने समस्त जनपद वासियों का आह्वान किया है कि जनपद के यातायात को अनुशासित करने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। अन्यथा की स्थिति में यातायात नियमों का जो वाहन चालक उल्लंघन करते हुए पाए जाएंगे उनके लाइसेंस निलंबन करने के साथ-साथ अन्य कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी ।

आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध हरियाणा मार्का शराब शराब, एक गिरफ्तार

आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध हरियाणा मार्का शराब शराब, एक गिरफ्तार आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध हरियाणा मार्का शराब शराब, एक गिरफ्तार
आबकारी विभाग ने कल शाम चेकिंग अभियान चलाकर अवैध हरियाणा मार्का शराब बरामद की है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि दनकौर अंडरपास के नीचे शंकर पुत्र जनार्दन को 46 पव्वा नैनो ब्रांड के साथ पकड़ा गया। इनके विरुद्ध कोतवाली दनकौर में सुसंगत आबकारी अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत चालान कर जेल भेजा गया।
दनकौर अंडरपास के नीचे एक स्विफ्ट डिजायर कार नंबर एचआर 69 बीच 6119 को रोड चैकिंग के समय रोका गया तो ड्राइवर कार छोड़कर फरार हो गया। चेकिंग के दौरान कार से छः पेटी असली संतरा हरियाणा मार्का तथा 4 पेटी नैनो ब्राण्ड अरुणाचल प्रदेश में बिक्री हेतु पकड़ा गया। कोतवाली दनकौर में पकड़ी गई स्विफ्ट डिजायर कार एवं 10 पेटी अवैध शराब के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया।