Daily Archive: December 5, 2018

दादरी बार एसोसिएशन ने उपजिलाधिकारी के बर्ताव को लेकर दी हड़ताल की चुनौती

दादरी तहसील परिसर में मंगलवार को दादरी बार एसोसिएशन की बैठक हुई। इसमें एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रजपाल सिंह भाटी ने कहा कि उपजिलाधिकारी दादरी धारा 151 सीआरपीसी के तहत सभी आरोपियों को जेल भेज रहे हैं, जबकि पहले एसडीएम कोर्ट से ही जमानत मिल जाती थी। अधिवक्ताओं में इसको लेकर नाराजगी है।
आरोप लगाया कि अधिवक्ताओं के साथ उपजिलाधिकारी का व्यवहार अच्छा नहीं है। इस दौरान चेतावनी दी गई कि अगर उपजिलाधिकारी ने अपनी कार्य प्रणाली में सुधार नहीं किया तो एसोसिएशन अनिश्चितकालीन हड़ताल करेगी।

आर्य प्रतिनिधि सभा ने की ग्रेटर नोएडा से हापुड़ तक बस सेवा शुरू करने की मांग

आर्य प्रतिनिधि सभा के उपाध्यक्ष डॉ. आनंद आर्य ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा डिपो के एआरएम लव कुमार से मुलाकात कर ग्रेनो से हापुड़ के बीच वाया दादरी बस सेवा शुरू करने की मांग की है। डॉ. आर्य ने बताया कि एआरएम ने जल्द रूट का सर्वे कराने का आश्वासन दिया है। रूट को ग्रेटर नोएडा से सूरजपुर, रूपवास बाय पास, प्यावली, एनटीपीसी, धौलाना, पिलखुआ होते हुए हापुड़ तक ले जाने की मांग की गई है।

उज़्बेकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल ने शारदा हॉस्पिटल के समक्ष पेश किया गठबंधन का प्रस्ताव

उज़्बेकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल ने शारदा हॉस्पिटल के समक्ष पेश किया गठबंधन का प्रस्ताव
एडवांटेज इंडिया 2018 के दूसरे दिन एक्स्पो मार्ट में विदेशियों का तांता लगा रहा। कई देशों के राजनयिक भी चिकित्सा संबंधित जानकारी के लिए पहुंचे। अफ्रीकी देशों के अलावा उज़्बेकिस्तान का प्रतिनिधिमंडल शारदा हॉस्पिटल से गठबंधन के लिए खास उत्साहित था। 
 
उन्होंने कई तरह के गठबंधन का प्रस्ताव पेश किया जिस पर शारदा प्रबंधन ने जल्दी ही सकारात्मक जवाब देने का भरोसा दिया। शारदा हॉस्पिटल के मुख्य संचालन अधिकारी डॉ राजा दत्ता के नेतृत्व में एक
 टीम का गठन किया गया है जो विभिन्न देशों तथा संघटनो के द्वारा शारदा हॉस्पिटल के साथ कार्य करने की इच्छा रखने वाले प्रस्तावों का मूल्यांकन करेगी। 
 
उसके उपरांत निर्णय लिया जाएगा। शारदा समूह के वाइस चेयरमैन वाई के गुप्ता ने कहा कि हमें अत्यंत खुशी हो रहा है कि आज आधा विश्व चिकित्सीय सुविधाओं के लिए भारत के ओर रुख कर रहा है। उन्होंने कहा कि शारदा हॉस्पिटल विश्वस्तरीय सुविधा देने के लिए वचनबद्ध है।

दादरी से ग्रेटर नोएडा तक जल्द शुरू होगी बस सेवा

दादरी से ग्रेटर नोएडा तक जल्द शुरू होगी बस सेवा दादरी से ग्रेटर नोएडा तक जल्द शुरू होगी बस सेवा

उत्तर प्रदेश रोडवेज के ग्रेटर नोएडा डिपो से अगले सप्ताह दादरी और ग्रेटर नोएडा के बीच बस सेवा शुरू होने जा रही है। संबंधित अधिकारियों ने रूट का सर्वे कर लिया है। फिलहाल रूट पर एक बस चलेगी। वहीं नई बसें आने पर कई नए रूट शुरू करने की तैयारी है, इनमें ज्यादातर लंबी दूरी के होंगे।
ग्रेनो डिपो के एआरएम लव कुमार ने बताया कि डिपो को 40 नई बसें मिल रही हैं। इनमें से पांच आ चुकी हैं। दादरी और ग्रेटर नोएडा के बीच 30 किमी की बस सेवा वाया सूरजपुर से चलेगी। किराया तय किया जा रहा है। अगले सप्ताह से सेवा शुरू हो जाएगी। जरूरत पड़ने पर बसों की संख्या में इजाफा किया जाएगा। वहीं कई अन्य रूट शुरू करने के लिए सर्वे किया जा रहा है।