Daily Archive: June 26, 2018

लड़की को चाकू मारकर हत्या करने वाले युवक क ी हुई मौत।

न्यूज़ फ्लैश
कासना थाना इलाके के जगत फार्म में लड़की को चाकू मारकर हत्या करने वाले युवक की भी सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत।

आई.टी.एस कॉलेज , ग्रेटर नोएडा एड्राॅइड डेवल पर फंडामेंटल्स फैकल्टी डैवलपमैंट प्रोग्राम का हुआ शुभारम्भ

25 जून को आई.टी.एस इन्जीनियरिंग कॉलेज ग्रेटर नोएडा में डाॅ. ए.पी.जे.ए.के. तकनीकी विश्वविद्यालय लखनऊ द्वारा प्रायोजित एक सप्ताह (25 से 29 जून 2018) तक चलने वाले एड्राॅइड डेवलपर फंडामेंटल्स फैकल्टी डैवलपमैंट प्रोग्राम का शुभारम्भ हुआ। आई.टी.एस इन्जीनियरिंग काॅलिज प्रदेश के उन चुनिंदा काॅलिजों में से है जहाॅ विश्वविद्यालय ने इस तरह के कार्यक्रम को प्रायोजित किया है।

कम्प्यूटर साइंस एण्ड इन्जीनियरिंग विभाग द्वारा आयोजित यह डैवलपमैंट प्रोग्राम एप्लीकेशन पर आधारित है। इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को पढाये जाने वाले एड्राॅइड विषय को और अधिक प्रभावी तथा गुणवत्ता पूर्ण बनाना है।

कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय अतिथि सुश्री सिमी आनंद का स्वागत कम्प्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष डाॅ. आशीष कुमार ने गुलदस्ता प्रस्तुति के साथ किया। कार्यक्रम के समनव्यक श्री पंकज कुमार ने सुश्री सिमी आनंद के बारे में संक्षेप से जानकारी देते हुए बताया कि वह कोएनिग साॅल्यूशंस में वरिष्ठ काॅपोरिट ट्रेनर के रूप में कार्यरत हैं।

इसके उपरांत सुश्री सिमी ने अपने व्यख्यान का प्रारांभ कोर जावा की विशेषताओं एवं उपयोगिताओं को प्रतिभागियों को संझेप में समझाते हुए किया। उन्होंने एंड्राॅयड ऐप्लीकेशन डिवेलप्मेन्ट में प्रयोग होने वाले एक्स.एम.एल. और एंड्राॅयड डेटाबेस एस.क्यू. लाईट के बारे में श्रोताओं को विस्तारपूर्वक बताया। इसके बाद वहां उपस्थित श्रोताओं ने एंड्राॅयड ऐप्लिकेशनों के निर्माण करने हेतु बताये हुए गुरांे को प्रयोग द्वारा सीखा।

इस अवसर पर संस्थान के डीन अकादमीक डाॅ गगनदीप अरोडा, डीन स्टूडेन्ट वैलफेयर डाॅ. संजय यादव, कम्प्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष डाॅ. आशीष कुमार, एवं अध्यापक तथा अन्य प्रतिष्ठित संस्थाएं जैसे आई.ई.सी., ग्रेटर नोएडा आई.एम.एस. गाजियाबाद, निट्रा टैक्निकल केमप्स गाजियाबाद से आये प्रतिभागी उपस्थित रहे।