Daily Archive: May 5, 2018

An appeal by Addl District Magistrate Kumar Vineet to promote all women NGOs products

Hi all
This are the products made by various NGOs in dadri which are partially aided by various government schemes through DUDA

These products are just a small display of so many items on sale

For example
Red bag is just for 150 rs

I request you all to promote them

Any enquiry please contact PO DUDA office Ms Sheila or myself at mob 94150 74322

We may coordinate to promote the products of these NGOs who are approximately 100 in number doing these works
All women ngo working on a very small scale

They ne d our support

आईआईएमटी कॉलेज, ग्रेटर नॉएडा में रोडियो ज ॉकी नावेद के हाथों छात्रों को मिली छात्रवृत् ति


आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल हुए प्रतिभागीयों के रोडियो जॉकी नावेद के हाथों से छात्रवृत्ति पाकर चेहरे खिल उठे। रोडियो जॉकी नावेद ने कॉलेज में आयोजित समारोह में छात्रों को छात्रवृत्ति बांटी और उनका उत्साहवर्धन किया। इस परीक्षा में एनसीआर के सीबीएसई एवं आईसीएससी बोर्ड के विभिन्नन स्कूालों के दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के पंद्रह सौ से ज्यादा छात्र-छात्राएं ने भाग लिया था।

आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा के परिणामों की घोषणा की गयी जिसमें दसवीं कक्षा में डी पी एस इन्द्रा पुरम स्कूोल की श्रेया गर्ग को 21000 रुपये का प्रथम पुरस्काार, प्रज्ञान स्कूसल की श्वेशता को को 11000 रुपये का द्वितीय पुरस्काकर एवं प्रज्ञान स्कूइल की अकांक्षा को 5100 रुपये का तृतीय पुरस्का र मिला। इसी तरह बारहवीं कक्षा में खेतान पब्लियक स्कू5ल के रचित चौधरी को 21000 रुपये का प्रथम पुरस्कावर, फादर एन्जलल स्कू5ल की शशी भाटी को 11000 रुपये का द्वितीय पुरस्काकर मिला ।इसके अलावा विद्यार्थियों को सांत्वीना पुरस्का0र भी दिए गये।

रोडियो जॉकी नावेद ने कहा कि आज प्रतियोगिता की दौड लगी है इसमे वही आगे निकलता है जो जी जान लगाकर मेहनत करता है।उन्होकने कहा कि अपनी कमजोरी को ही अपनी ताकत बनाये। अगर आप एक बार असफल हो जाते है तो इसकी चिन्ता न कर दूगने मेहनत के साथ लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये लग जाये।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि विधार्थी भविष्यट का आधार है जिसकी नीव मजबूत करने के लिये आईआईएमटी परिवार अपनी तरफ से हर तरह की हर तरह की सहायता के लिये आईआईएमटी परिवार हमेशा तैयार रहता है।इसी को ध्याेन में रखकर यह छात्रवृत्ति प्रदान की गयी।

कार्यक्रम को सफल बनाने में आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंधन विभाग के निदेशक डॉ राहुल गोयल, आईआईएमटी कालेज ऑफ पॉलीटेक्निक के निदेशक प्रोफेसर उमेश कुमार ,आईएमटी कॉलेज समूह के सहायक डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने मुख्यु भूमिका निभाई।

ग्रेटर नोएडा परीचौक पर कार और डम्फर के बीच हुई जबरदस्त टक्कर , लगा लम्बा जाम

ग्रेटर नोएडा परीचौक पर कार और डम्फर के बीच जबरदस्त टक्कर हुई | जिसके कारण परीचौक पर लम्बा जाम लग गया | बताया जा रहा है की कार में बैठे युवकों ने शराब पी रखी है | वही टक्कर होने के बाद शरबियों ने डम्पर चालक के साथ मारपीट भी करने लगे | वही इस मामले की पुलिस को सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची | फ़िलहाल डम्पर और कार चालक को अपनी हिरासत में लेकर जाम खुलवाया |

जेवर नगर पंचायत में बड़ी कार्यवाही गाटा घा टों पर से हटवाया गया अवैध कब्जा


जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देश पर जेवर में आज अवैध अतिक्रमण हटाने के उद्देश्य से बड़ी कार्रवाई की गई है जिसके अंतर्गत गाटा संख्या 3810 जो वंजर के रुप में दर्ज है नगर पंचायत जेवर अवैध कब्जा युनुस पुत्र युसुफ रकबा 9610 वर्ग मीटर कब्जे से मुक्त कराया गया है। यह कार्यवाही तहसील प्रशासन के अधिकारियों एवं नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप में की गई है। अवैध कब्जा हटाते हुए पुलिस बल भी मौके पर पर्याप्त मात्रा में तैनात रहा।

ग्रेटर नोएडा में सिडबी कार्यलय बंद होने स े उद्योग जगत में काफी रोष , सांसद को लिखा पत्र

ग्रेटर नोएडा से सिडबी कार्यालय बंद होने के खिलाफ सूक्ष्म ,लघु एवं मध्यम उद्योगों के व्यापारियों में काफी रोष देखने को मिल रहा है | आपको बता दे की ग्रेटर नोएडा इलाके से सिडबी कार्यलय को बंद करवा दिया है | जिसके कारण

सूक्ष्म ,लघु एवं मध्यम उद्योगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है | जिसको देखते हुए ग्रेटर नोएडा इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा को पत्र लिखा | साथ ही सिडबी कार्यालय बंद होने के मामले में आईआईए के चैयरमेन एसपी शर्मा का कहना है की ग्रेटर नोएडा के इलाके में सिडबी का कार्यलय खुलने से स्थानीय सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योगों को वित्तीय सहायता लेने में काफी आसानी हुई | वही गौतम बुद्ध नगर के छोटे व मध्यम व्यापारियों को इसका लाभ भी मिला | साथ ही कुछ सूक्ष्म , लघु एवं मध्यम उद्योगों के व्यापारियों ने सिडबी द्धारा

वित्तीय सहायता प्राप्त करके उन्होंने अपना विस्तार किया और कई वित्तीय सहायता हेतु आवेदन भी दिए गए , लेकिन जब सुचना मिली की सिडबी कार्यलय बंद होने जा रहा है | जिससे व्यापारियों में काफी रोष है | अगर उनकी माँगे नहीं मानी गई तो शीघ्र ही व्यापक आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा |

मुख्यमंत्री युवा बेरोजगार योजना के तहत य ुवाओ को मिलेगा ऋण

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद के समस्त शिक्षित युवा बेरोजगारों का आहवान करते हुये उन्हें जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री युवा बेरोजगार योजना के तहत जनपद के शिक्षित युवा बेरोजगार युवकों को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए ऋण दिया जायेगा, ताकि उनके द्वारा अपना व अपने परिवार का आर्थिक विकास किया जा सकें और ज्यादा से ज्यादा युवाआंे को स्वरोजगार से जोड़ा जा सकें।

मुख्यमंत्री युवा बेरोजगार योजना के तहत पात्रता रखने वाले व्यक्तियों के लिए आवेदन की तारीख को 5 मई 2018 से बढाकर 15 मई, 2018 कर दिया गया है। उन्हांेने यह भी बताया कि 5 लाख रूपये तक की सीमा के ऋणी व रेडीमेट गारमेन्टस योजना के लाभार्थियों को उक्त योजना में वरीयता प्रदान की जायेगी। अतः उक्त योजना के सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए जिला उधोग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र गौतमबुद्धनगर में हैल्प डैस्क स्थापित किया गया है, जहाॅ पर किसी भी कार्यदिवस में उपस्थित होकर जानकारी प्राप्त कर सकतें है।

दुकान का शटर तोड़ कर लगभग 27 लाख से लेकर 30 लाख तक के मोबाइल की चोरी हुई

न्यू यूनिवर्सल आफिस सिस्टम मोबाइल शॉप ओनर RD SHARMA की जगत फार्म शॉप नंबर 16 निकट पुलिस चौकी आज रात चोरो ने दुकान का शटर तोड़ कर लगभग 27 लाख से लेकर 30 लाख तक के मोबाइल की चोरी हुई है । उसके अलावा दूसरी दुकान CAKE N CAFE का भी शटर तोड़ कर 50 हजार का कैश ले गए है । ये चोरी की घटना आज रात की है । यह घटना पुलिस चौकी से मात्र 20 मीटर की दूरी पर हुई है । जगत फर्म के सभी दुकानदारो मे भारी आक्रोश है दुकानदारो की मांग है कि हमारी FIR जल्दी से जल्दी नोट किया जाय ।

पीड़ित का मोबाइल नंबर 👇🏻👇🏻

9811555330 – RD SHARMA

9990491429 – मनोज मोदी