Monthly Archive: April 2018

बुद्ध जयंती के दिन भी गौतमबुद्ध नगर में हि ंसा, मामूली कहासुनी में कैब चालक को मारी गोली!

ग्रेटर नोएडा : जहाँ एक तरफ पूरा विश्व महात्मा गौतम बुद्ध की जयंती के दिन उनके आदर्शों और अहिंसा के वचनों को याद कर उन्हें श्रद्धांजली दे रहा है वहीं दूसरी तरफ उन्ही के नाम पर बसाए गए शहर में आज फिर एक शर्मनाक हिंसा की वारदात हुई।

आज के आधुनिक युग में घटते धीरज की प्रतिबिम्ब इस चौकाने वाली ताजा घटना में एक प्राइवेट कैब चालाक को मात्र मामूली कहा सुनी में कथित तौर पर दो युवकों द्वारा गोली मार दी गई।

थाना सुरजपुर क्षेत्र के एक्सप्रेस वे पर आज घटित हुई।

आस पास मौजूद लोगों द्वारा चालक को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामूली विवाद में कहासुनी के चलते चली गोलियां ने सभी को चौंका दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया है और जांच कर रही है।

भारतीय धरोहर पा ठक मंडल एवम् भारत नवनिर्माण ट्रस् ट द्वारा आयोजित संग ोष्ठी को आज शाम सभागार कैलाश अस्पताल ग्रेटर नोएडा में प्रोफेसर रामेश् वर प्रसाद मिश्र ‘पंकज’ प्रख्यात विचारक एवम लेखक ने ” हिन्दू : दुन िया का सर्वाधिक सुगठित ए वम निर्दोष समाज है” के बार े मे सम्बोधित किया।

भारतीय धरोहर पाठक मंडल एवम् भारत नवनिर्माण ट्रस्ट द्वारा आयोजित संगोष्ठी को आज शाम सभागार कैलाश अस्पताल ग्रेटर नोएडा में प्रोफेसर रामेश्वर प्रसाद मिश्र ‘पंकज’ प्रख्यात विचारक एवम लेखक ने ” हिन्दू : दुनिया का सर्वाधिक सुगठित एवम निर्दोष समाज है" के बारे मे सम्बोधित किया।

फादर एग्नेल स्कूल के दो दिवसीय रंगारंग का र्यक्रम में प्रतिभाशाली बच्चों को किया गया प ुरस्कृत

ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 में स्थित फादर एग्नेल स्कूल में दो दिवसीय पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। आपको बता दे की समारोह के पहले दिन जूनियर समूह में मुख्य अतिथि के रूप में समरविल स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. मैरी थॉमस रही | वही इस कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रबंधक फादर बैंटो ने अतिथि महोदया को भेंट स्वरूप स्मृति चिह्न प्रदान किया। दरअसल ये समारोह "रैवरेंस अॉफ लाइफ" थीम पर आधारित था। साथ ही इस कार्यक्रम का का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और प्रार्थना नृत्य संगीत से हुआ | वही कार्यक्रम की शुरुवात के बाद अतिथिदेवोभव: की परंपरा को निभाते हुए नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा स्वागत गीत और नृत्य किया गया।

वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम में माता-पिता और गुरु तथा विश्व एकता के महत्व को दर्शाते हुए छात्र – छात्राओं ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वही पुरस्कार पाकर विद्यार्थी के चेहरे पर खुशी की झलक नज़र आ रही थी | इस कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि समरविल स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. मैरी थॉमस ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए भविष्य में कैसे अपने आपको सही राह पर चलकर कामयाब बने , जैसे बहुत से गुण बताए |

वही दूसरे दिन सीनियर समूह के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एफ एक्स बी इंडिया सुरक्षा के प्रोग्राम मैनेजर सत्य प्रकाश और फदर एग्नेल स्कूल दिल्ली के प्रधानाचार्य फादर करवालो रहे । ये कार्यक्रम ईश्वर का चमत्कार पर थीम पर आधारित था | कार्यक्रम का शुभारंभ कमल के फूल से हुई । कमल के फूल की तरह प्रत्येक बच्चे की कुछ न कुछ विशेषताएं होती है इसलिए आकर्षण का केन्द्र बिंदु कमल का पुष्प रहा।विद्यार्थियों ने प्रार्थना और स्वागत गीत नृत्य करके कार्यक्रम का आगाज किया। विद्यार्थियों ने ईश्वर के चमत्कारिक शक्तियों को दर्शाते हुए नाटक प्रस्तुत किए। मानव का धरती पर आना उसके द्वारा अनेक दायित्वों का निर्वाह करते -करते एक दिन उसकी आत्मा का परमात्मा से मिलना एक चमत्कार नहीं तो क्या है? मानव जीवन के कटु सत्य को उजागर करते हुए एक छाया चित्रांकन प्रस्तुत किया गया। पंचभूत तत्व पर आधारित एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। अतिथि के कर कमलों से सीनियर ग्रुप के विद्यार्थियों को भी कई श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किए गए। विद्यालय के मैंनेजर फादर बेंटो और प्रधानाचार्य सिस्टर मरिया नैंसी ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी और अभिभावकों का शुक्रिया अदा किया।

विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह जी ने सेक्टर 36 में चौपाल का आयोजन

आज दिनांक 29/04/2018 को हमारे लोकप्रिय विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह जी ने सेक्टर 36 में जन समस्याओं को सुनने व उनके निराकरण के लिए एक चौपाल का आयोजन किया जिसमें ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सेक्टरों से आये आर डब्ल्यू ए के सदस्य व सामान्य नागरिक उपस्थित हुए । सामाजिक सरोकारों के लिए सदैव तत्पर रहने वाली एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य भी इस चौपाल पर उपस्थित थे ।

इस चौपाल की मुख्य बात थी कि यहाँ उपस्थित महिलाओं ने सेक्टर 36 की विभिन्न समस्याओं से आदरणीय विधायक जी को अवगत कराया जिसपर तुरत कार्यवाही करते हुए विधायक जी ने संबंधित अधिकारियों को तलब किया और सभी कार्य जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया ।

विभिन्न सेक्टरों से आये लोग माननीय विधायक जी की समस्या निस्तारण नीतियों से बहुत खुश हुए।
इस मौक़े पर।
चन्द्रपाल बंसल, कैलाश भाटी, हरेन्द्र भाटी, राजेश भाटी, चैनपाल प्रधान, बलराजहुण, राम नागर, देवराज नागर, सन्दीप भाटी, राहुल नम्बर, मनोज गर्ग, रामपाल भाटी, गजंराज हुण, संजय प्रताप, धर्मेन्द्र भाटी, राजू शर्मा, इदंराज नागर, मनोज चौहान, यतेनदर शर्मा, दयासागर, रविदत्त, कविता ठाकुर रीठा चौहान, अर्चना, सालनी अग्रवाल, रंजनी खन्ना, मीना चौहान,
आदि लौंग मौजूद रहे।

आईआईएमटी कॉलेज की छात्रवृत्ति परीक्षा मे ं 1500 छात्र-छात्राएं शामिल हुए

रेडियो जॉकी नावेद बाटेंगे सफल छात्रों को छात्रवृत्ति

आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल हुए प्रतिभागियों को इस बार प्रसिद्ध रोडियो जॉकी नावेद के हाथों से छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। छात्रवृत्ति परीक्षा का परिणाम 5 मई को नावेद ही घोषित करेंगे । वो कॉलेज में आयोजित समारोह में छात्रों को छात्रवृत्ति बाटेंगे और उनका उत्साहवर्धन करेगें।
शनिवार को आईआईएमटी कॉलेज समूह की छात्रवृत्ति परीक्षा में दिल्ली एनसीआर के सीबीएसई एवं आईसीएससी बोर्ड के विभिन्नद स्कूललों के दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के पंद्रह सौ से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए। आईआईएमटी कॉलेज की छात्रवृत्ति परीक्षा को लेकर छात्र और छात्राओं में जबर्दस्तह उत्साीह था । छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल प्रथम पुरस्कासर विजेता को 21000 रुपये, द्वितीय पुरस्का र विजेता को 11000 एवं तीसरे पुरस्काहर विजेता को 5100 रुपये मिलेगा। इसके अलावा विद्यार्थियों को सांत्वाना पुरस्का्र भी दिए जाएंगे। इस तरह की प्रतियोगिताओं में भागीदारी और सफलता मिलने से बच्चोंे में आत्मरविश्वा स बढ़ता है। और इस तरह की परीक्षा कराने का मकसद बच्चोंम के अंदर आत्मवविश्वा्स पैदा कर उन्हें आगे बढने के लिये प्रेरित करना है।
आईआईएमटी कालेज ऑफ पॉलीटेक्निक के निदेशक प्रोफेसर उमेश कुमार ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद उभरती प्रतिभाओं की पहचान करना है। यही कारण है कि छात्रवृत्ति प्रतियोगिता में दिल्लीा एनसीआर के अधिकाधिक विद्यार्थियों को शामिल होने के लिए प्रोत्सा हित किया गया।
आईएमटी कॉलेज समूह के ए.डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने बताया कि छात्र-छात्राओं में छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए भारी उत्साह देखा गया । उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र में पहुंचने का समय सुबह साढ़े नौ बजे दिया गया था। पर छात्र और छात्राएं कॉलेज परिसर में सुबह साढ़े आठ बजे ही पहुंचना शुरु हो गए। सुबह साढ़े नौ बजे तक परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने के लिए लंबी कतारें लग गईं।
आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंधन विभाग के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने बताया कि विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों के ज्ञान को परखने के लिए अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, गणित और सामान्यम समझ से संबंधित प्रश्नर पूछे गए। परीक्षा में वस्तुञनिष्ठे प्रकार के 100 प्रश्नं पूछे गए। परीक्षा का परिणाम 5 मई को घोषित किया जाएगा। छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति परीक्षा के बाद आईआईएमटी कॉलेज समूह के परिसर का भ्रमण किया। विद्यार्थियों ने इंजीनियरिंग, पॉली‍टेक्नीकक और फार्मेसी की लैब देखी और उत्सुमकतावश प्रोफेसरों से सवालात भी किए।

BPO worker raped after hiring Ola to commute from Noida to Greater Noida!

Crime against woman are on a rise in the region and in another such ghastly incident a woman was allegedly raped in Greater Noida on late Thursday night. The 25 year old woman works in a BPO and had booked a cab through "Ola" to commute from Noida sector 126 to Greater Noida’s Surajpur area.

As per police driver later parked the car at a deserted location where the woman was offered a spiked drink. Driver Ashok’s friend Praveen also reached the place and raped the woman after forcibly taking her inside the bushes. She was rescued late at midnight when villagers called Police.

The woman had been sent for medical whereas police has also arrested one of the accused.

However, the case also raises serious doubts over the online taxi provider services which were considered safe for travel.

(Detailed news to follow)

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी 4 एरिया स्थित साम ुदायिक भवन में हुआ विधिक साक्षरता शिविर का आ योजन

आज ग्रेटर नोएडा के पी4 एरिया में स्थित सामुदायिक भवन में * वही आस पास स्थित झुग्गियों एव घरो में काम करने वाली महिलाओ को संबंधित कानूनों के बारे में एव विशेषत: विधिक जागरूकता एव जनपद ने स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे में जानकारी देने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया* *मांनीनिय जनपद न्यायधीश/अध्य्क्ष,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गौतमबुद्धनगर* के संरक्षण में आयोजित इस कार्यशाला में मौजूद लेबर वर्ग के लोगो एव उपस्थित समस्त लोगो को न्यायालय में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किस प्रकार निःषुल्क सेवाए प्रदान कराई जाती है इत्यादि जानकारी प्राप्त कराई जिसमें *जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव न्यायाधीश नीलू मेनवाल जी*, *पैनल अधिवक्ता आदित्य भाटी (एडवोकेट) एव उषा फाउंडेशन ट्रस्ट से उमा मिश्रा त्रिपाठी एव इत्यादि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

गौतम बुद्ध नगर में फिर सक्रीय हुआ एंटी रोम ियो स्क्वॉड, स्कूल- कॉलेज के पास हुई पेट्रोलि ंग!

देश – प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध के बीच गौतम बुद्ध नगर में एक बार फिर एण्टी रोमियो स्क्वाॅयड सक्रीय हो गया है। टीम द्वारा स्कूल/कॉलेज व भीड़ भाड़ वाले इलाकों में पेट्रोलिंग की गई व कन्या इंटर कॉलेज में छात्राओं को सुरक्षा के उपाय बताये गए।

नॉएडा से लेकर ग्रेटर नॉएडा तक एंटी रोमियो स्क्वाड ने विभिन्न स्कूल – कॉलेज का निरिक्षण किया और छात्रों से बातचीत कर जागरूकता भी फैलाई।

लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का समाप न एवं औषधि विज्ञान के म्युसियम का उद्घाटन ​.​

लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट(फार्मा और मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए ) का समापन हुआ .समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. ऐस . ईस्वर रेड्डी(ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) थे .फेस्ट में 33 फार्मा कम्पनी आयी . .पूरे भारत से १३०० विद्यार्थियों ने जॉब फेस्ट में भाग लिया .

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने लॉयड कॉलेज में एक म्युसियम का उद्घाटन भी किया .यह म्युसियम प्राचीन भारत से लेकर आधुनिक भारत के इतिहास को दर्शाता है .यह अपने आप में अनूठा प्रयोग है .भारत में अन्य किसी प्राइवेट कॉलेज में औषधि विज्ञानं पर आधारित म्युसियम नहीं है.इस म्युसियम में औषधि विज्ञान के विकास को दर्शाया गया है .इसमें औषधिशास्त्र के विद्वान उनकी पद्धतियों उनके प्रयोगों आदि को चित्रित किया गया है .मुख्य अतिथि ने कहा की यह प्रयोग सराहनीय है .औषधि विज्ञान के इतिहास पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है .हमारे प्राचीन ग्रन्थ यह बताते हैं की हम प्राचीन काल में भी कितने विकसित थे .औषधि का क्षेत्र काफी उन्नत था .हर तरह के रोग की औषधि उपलब्ध थी .भारत के इतिहास को खंगाला जाए और समुचित शोध किया जाए तो हमे कैंसर का सस्ता और उपयुक्त इलाज भी मिल सकता है .प्राचीन भारत का औषधि विज्ञान आधुनिक समय के विज्ञान से कहीं ज्यादा उन्नत था . भारत के प्राचीन ग्रंथों पर अमेरिका शोध कर के लाभ उठा रहा है और भारतीय उन्हें नज़रअंदाज़ करते रहते हैं .

वर्ल्ड की प्रमुख मल्टीनेशनल कम्पनी जैसे नेस्ले,नुट्रिलीफ़े अरिस्टो फार्मा,सिप्ला ,जी ऐस के ,ऐमिल ,इंटास फार्मा अपोलो ,एच डी ऍफ़ सी ,सैमसंग ,पेटीएम् ,ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन, अलेम्बिक, ब्रौन लैब्स, एआईएमआईएल आदि भी आईं .

प्रत्येक भर्ती में दवा निर्माण, बिक्री और विपणन, अनुसंधान और विकास, दवा नियामक विभाग और गुणवत्ता आश्वासन और गुणवत्ता नियंत्रण के क्षेत्र में लगभग 30-40 रिक्तियां थीं।अंततः 350 से अधिक छात्रों का चयन नौकरियों के लिए हुआ।

School Girl abducted and gang raped in Greater Noida!

A school girl studying in class 11th of a public school in Greater Noida was today allegedly abducted by three men and was reportedly raped in a moving vehicle. She was later thrown out in Knowledge Park area of Greater Noida. Police has registered a case under POSCO and relevant sections of IPC and is conducting a probe.

As per initial information the girl was walking on road after missing her school bus when she was picked in a car. While one of the abductees is said to be known to girl another accused is the classmate of the girl.

The incident occurred on April 18 however amid all the protest surrounding Kathua and Unnao Gangrape, it seems like Greater Noida police attempted to hide the case from public glare. The girl was rescued late night on April 18th after being thrown near Galgotias college in Knowledge park area.

(This is a breaking update, detailed news to follow)