Daily Archive: March 28, 2018

लॉयड फार्मेसी कॉलेज में दो दिवसीय राष्ट् रीय कांफ्रेंस का उद्घाटन

लॉयड फार्मेसी कॉलेज में दो दिवसीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस का उद्घाटन

ईश्वर एस रेड्डी(ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) -"भारत में फार्मेसी के मानक उच्च कोटि के हैं परन्तु समस्या यह है की उनका क्रियान्वयन ठीक प्रकार से नहीं होता है "

ईश्वर एस रेड्डी(ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) – ".हमे ऐसे शिक्षकों की जरूरत है जो केवल पढ़ाएं ही नहीं बल्कि बच्चों को नैतिकता एवं मूल्यों की शिक्षा भी दे"

ईश्वर एस रेड्डी(ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) -"जीवन बहुमूल्य है और उससे भी मूल्यवान है औषधि क्योंकि वही जीवन को बचाती है"

लॉयड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के फार्मेसी विभाग और फार्मास्युटिकल टीचर्स ऑफ इंडिया (एपीटीआई) ने दो दिवसीय 22 वें वार्षिक राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया जिसका विषय था – "शिक्षा के लिए प्रासंगिक फार्मेसी प्रथाओं की वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए चुनौतियां" .

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ईश्वर एस रेड्डी(ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया ) थे. उन्होंने कहा की भारत में फार्मेसी के मानक उच्च कोटि के हैं परन्तु समस्या यह है की उनका क्रियान्वयन ठीक प्रकार से नहीं होता है .हमे ऐसे शिक्षकों की जरूरत है जो केवल पढ़ाएं ही नहीं बल्कि बच्चों को नैतिकता एवं मूल्यों की शिक्षा भी दे .आज तकनीकी का युग है पर तकनीकी के साथ नैतिकता एवं अच्छे चरित्र की शिक्षा भी आवश्यक है .व्यक्ति का निर्माण विद्यालय से ही होता है .यदि विद्यालय में ही पाठ्यक्रम के साथ छात्र को नैतिकता की शिक्षा दी जाए तो वह जीवन भर स्वयं तो अच्छे कार्य करेगा ही साथ में दूसरों को भी भले काम करने के लिए प्रेरित करेगा . शिक्षक आसानी से छात्रों को उपलब्ध होना चाहिए ताकि छात्र आसानी से शिक्षा ले सके .सभी सरकारी विभागों में ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए की जनता अधिकारी से आसानी से मिल सके और अपनी समस्या कह सके .
जीवन बहुमूल्य है और उससे भी मूल्यवान है औषधि क्योंकि वही जीवन को बचाती है .बेहतर और सस्ती औषधि के निर्माण के लिए छात्र ,शिक्षक,एवं जनता और सरकार, सभी को आगे आकर प्रयासरत रहना चाहिए . औषधि के क्षेत्र में भारत बेहतर कर रहा है और आगे भी बेहतर संभावनाएं हैं .

अन्य सम्मानीय अतिथि थे अतुल नासा (डिप्टी ड्रग्स कंट्रोलर ,दिल्ली.),डॉ प्रवीण चौधरी (अध्यक्ष ऐ पि टी आई ),डॉ अमन दांग (सचिव ,ऐ पि टी आई),प्रो आर के गोयल (वी सी ,दिल्ली स्कूल ऑफ़ फार्मेसी ) थे .कांफ्रेंस में पूरे भारत से 32 से अधिक कॉलेजों के 250 प्रतिनिधियों ने सक्रिय भागीदारी दिखाई , जिसमें फार्मेसी बिरादरी के शिक्षक और शोधार्थी भी शामिल थे।

अतुल नासा (डिप्टी ड्रग्स कंट्रोलर ,दिल्ली.) ने कहा की आज देश को अच्छे शिक्षकों की आवश्यकता है जो उत्साही और ऊर्जावान हो. शिक्षक ही किसी देश का निर्माण करता है .इस समय फार्मा क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाएं हैं .शिक्षा में किताबी ज्ञान के साथ व्यवहारिक ज्ञान भी आवश्यक है .

लॉयड ग्रुप के चैयरमेन मनोहर थीरानी ने कहा की फार्मा का क्षेत्र बहुत व्यापक है . भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विस्व में फार्मा क्षेत्र में संभावनाएं हैं .भारत फार्मा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति कर रहा है .शिक्षा की भूमिका हमेशा से महत्वपूर्ण रही है .किसी भी देश की बुनियाद शिक्षा पर ही आधारित है .

एनकाउंटर के दौर के बीच भी कायम है वाहन लुटे रों के हौसले, ग्रेटर नॉएडा में दो वारदात

गौतम बुद्ध नगर की पुलिस एक तरफ तो लगातार बदमाशों का एनकाउंटर कर रही है जिससे अपराध की रोकथाम हो सके | वहीँ अभी भी बदमाशों के हौसले बुलंद ही नजर आ रहे हैं|

दरअसल कल देर रात जिला गौतम बुद्ध नगर में बदमाशों ने हथियार के बल पर दो जगह वाहन लूट जैसी गंभीर वारदातों को अंजाम दिया | आपको बता दे की कल देर रात ग्रेटर नोएडा इलाके में बदमाशों एक कैब चालक से लिफ्ट माँग कर कार के अंदर बैठ गए, इसके बाद कथित तौर पर बदमाशों ने कैब चालक को जबरन शराब पिलाई और हथियार के बल पर कार लूट ली |

वही दूसरी तरफ एक और घटना में आगरा से आ रहे दो लोगों से बदमाशों ने तमंचे के बल पर अर्टिका गाड़ी लूट ली | वही इस मामले में पुलिस के अधिकारीयों का कहना है की आगरा से जो लोग आ रहे थे, उनको अपनी गाड़ी का नंबर नहीं पता था क्योकि अर्टिका गाड़ी उसके किसी नजदीकवालों की थी | उसने अपने किसी निजी काम के लिए गाड़ी ली थी | फ़िलहाल पुलिस इन दोनों मामले की जाँच में लगी हुई , जल्द ही दोनों मामलों की शिकायतों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

हालंकि शिकायतकर्ताओं का यह भी कहना रहा की सीमा विवाद का हवाला दे उनको मुकदमों को दर्ज करने में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा।

One dead three injured in fatal accident at Yamuna Expressway!

(28/03/2018) Greater Noida :

An individual has died and three others have been injured in a fatal accident that happened at Yamuna Expressway. The four were travelling from Agra towards Greater Noida when the Tyre of the Innova in which they were travelling allegedly busted due to over heating.

The dead has been identified as Mukul Singhal whereas Ramesh, Surya Praksh and Jawahar have sustained injuries and are being treated at the hospital.

Greater Noida Model United Nation – Mun 2018

Greater Noida Mun 2018

With an aim to develop important social skills such as public speaking, critical thinking and conflict resolution in students, we are planning to organise a MUN (Model United Nation) in Greater Noida. The conference dates are 19th and 20th May 2018.

MUN is an educational simulation or an academic activity in which student can learn about diplomacy, international relations, global issues, and the United Nations. Students participate as delegate of a particular country/state and discuss about major global issues representing their particular country.

We are welcoming about 200-300 delegates, experienced as well as beginners, from Greater Noida, Noida, Delhi, Jaipur, Ghaziabad and other nearby cities.

There are four committees in this MUN.The committee and their agendas are as follows-

1. INTERNATIONAL COURT OF JUSTICE
AGENDA- CASE REPORTS

2. THE MOUNT BATTEN FORUM
AGENDA- THE GREAT DIVIDE: INDIA (partition)

3. UNITED NATIONS GENERAL ASSEMBLY (Disarmament and international Security)
AGENDA- PROLIFERATION OF SMALL ARMS AND LIGHT WEAPONRY IN CONFLICTED AREAS.

4. UNITED NATIONS HUMAN RIGHTS COUNCIL
AGENDA- RIGHT TO PRIVACY: A fundamental right in the digital age.

We organise MUN to develop students’ personality and self-confidence. We are looking for an apt venue to organise this two-day conference. We would be extremely thankful if you could provide us your school as venue for this conference. We assure you to teach everything about MUN to your school students and give a fruitful experience to the students.

We look forward for the participation from Schools , Colleges and individual participation as well.

Contact Details-
Phone Number – 9756104058
Fb Page – Greater Noida Mun 2018
Email – greaternoidamun2018
Thankyou

Regards
Secretariat
(Greater Noida Mun 2018)