Daily Archive: December 3, 2017

ग्रेटर नॉएडा : कोर्ट के सामने आपसी विवाद को लेकर महिला पर चाकुओ से हुआ हमला

गौतमबुद्ध नगर : डीएम कार्यलय पर उस समय हड़कंप मच गया जब कोर्ट आई एक महिला पर चार लोगो ने चाकुओ से हमला करके जख्मी कर दिया। घटना थाना सूरजपुर की है। डीएम कार्यालय के सामने शनिवार को एक महिला पर चार लोगों ने चाकुओं से हमला कर दिया। महिला की पीठ पर दो बार चाकू मारा गया है। महिला का आरोप है कि हमला करने वालों में उनका पूर्व पति, देवर व जेठ सहित चार लोग हैं। सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने महिला की शिकायत पर चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।बुलंदशहर के सिकंदराबाद निवासी अफसाना (40) भंगेल (नोएडा) में रहती हैं। करीब 15 साल पहले उसने अपने पति असलम से तलाक लेकर दूसरी शादी कर ली थी। महिला का कहना है कि तलाक के बाद बेटी को उन्होंने अपने पास रख लिया। अब बेटी बड़ी हो गई है और उसकी शादी करनी है लेकिन पूर्व पति ने शादी का खर्च देने से इनकार कर दिया। महिला ने हर्जाना लेने के लिए सूरजपुर स्थित जिला अदालत में मुकदमा किया है। शनिवार को कोर्ट में तारीख थी। वह अपने पति के साथ कोर्ट पहुंची थीं।

कोर्ट में उनके पूर्व पति असलम, इस्लाम, मन्नु व वसीम भी आए थे। कोर्ट से निकलने के बाद असलम ने समझौता करने की बात कहकर अपनी कार में बैठा लिया। बातचीत के दौरान विवाद होने पर पति व उनके भाइयों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया। थाना पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

पॉलीथिन के ख़िलाफ़ सेक्टर पी 3 ने कसी कमर !

(03/12/2017) ग्रेटर नॉएडा

आज सुबह सेक्टर पी 3 में पॉलीथिन के ख़िलाफ़ एक जनजागरण अभियान का आयोजन हुआ हुआ जिसमें इस अभियान के संयोजक व समाजसेवी ओम रायज़ादा ने अपने उद्बोधन में पॉलीथिन के दुष्प्रभावों के बारे में गहनता से बताया और सभी एकत्रित जन समूह से शपथ दिलवाई कि सभी लोग पॉलीथीन का प्रयोग नहीं करेंगे व पर्यावरण को दूषित होने से बचाएंगे ।

ओम रायज़ादा ने पॉलिथीन के दुष्प्रभावों का वर्णन करती हुई अपनी एक लय बद्ध कविता भी सुनाई ।

इस मौके पर सेक्टर के गणमान्य व्यक्ति जसबीर कसाना, एस सी बहुगुणा, बी आर यादव, सुरेश त्यागी व ब्रह्म प्रकाश उपस्थित थे । सेक्टर की आर डब्ल्यू ए के अध्यक्ष ओम कार भाटी ने दानवीरता का परिचय देते हुए उपस्थित जनसमूह को कपड़े से बने 100 थैले उपहार स्वरूप वितरित किये व लोगों से अपील की कि तत्काल प्रभाव से इस प्राण घातक पॉलिथीन का प्रयोग बंद कर दें । ओमकार भाटी ने बताया कि इस सेक्टर को एक मॉडल सेक्टर का रूप दिया जाएगा और यहाँ के हर निवासी से पॉलीथिन के प्रयोग न करने का निवेदन किया जाएगा ।।

ग्रेटर नॉएडा : आरडब्लूए फेडरेशन ने बैठक कर अथॉरिटी बाइ-लॉज़ पर की चर्चा, अगली बैठक में होग ा संसोधन का प्रारूप तैयार !

(03/12/2017) ग्रेटर नॉएडा :

रविवार सुबह आरडब्ल्यूए फेडरेशन की एक महत्वपूर्ण बैठक अध्यक्ष इलम सिंह नागर की अध्यक्षता में अल्फा वन के बारात घर में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न सेक्टरो के आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने भाग लिया। साथ ही बैठक में सर्वसम्मति से प्राधिकरण द्वारा आरडब्ल्यूए के पुनर्गठन के संबंध में दिए बाय लॉज में कुछ बिंदुओं पर आपत्तियों पर भी व्रिस्तित चर्चा हुई।

इस संदर्भ में निर्णय लिया गया की उपरोक्त बाइलॉज में कुछ संशोधन आवश्यक हैं जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित हो सके। उपस्थित सदस्यों ने एकमत से कहा कि वर्तमान बाइलॉज लोकतांत्रिक विचारधारा वह संवैधानिक मान्यता के अनुरूप नहीं है। कई महत्वपूर्ण बिंदुंओ जैसे शहर में निर्मित बारात घरों की व्यवस्था एवं देख का अधिकार व संचलन किस के पास होगा यह स्पष्ट नहीं होना, सेक्टर में जारी सिविल सर्विसेज मेंटेनेंस विकास कार्य का अधिकार क्षेत्र स्पष्ट नहीं होना, अध्यक्ष में अन्य प्रतिनिधियों के चुनाव के नियम लोकतांत्रिक व्यवस्था के अनुरूप नहीं होना, सेक्टर में गठित आरडब्ल्यूए के लिए विभिन्न योजनाओं को संचालित करने के लिए आवश्यक वित्तीय व्यवस्था स्पष्ट का स्पष्टीकरण न प्रदान करना जैसे बिंदुओं पर चर्चा हुई।


उपस्थित सदस्यों ने एकमत से फैसला लिया कि बाईलायज पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए विंग कमांडर आर एन शुक्ला के नेतृत्व मे एक ड्राफ्टिंग कमेटी का गठन किया गया जो 10 दिसंबर 2017 तक अपना संशोधन प्रस्ताव तैयार करके उक्त संशोधित प्रस्ताव को क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा, विधायक दादरी तेजपाल नागर, विधायक जेवर ठाकुर धीरेंद्र सिंह, प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व चेयरमैन को अवगत कराया जाएगा।

इसके लिए प्रारूप कमेटी कमेटी की आगामी बैठक दिनांक 7 दिसंबर को 3:30 बजे आर डब्ल्यू ए कार्यालय स्वर्ण नगरी मे प्रस्तावित है जिसमें उपरोक्त मुद्दे संशोधन के साथ कमेटी सभी के समक्ष रखेगी व फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा

इस बैठक में फैडरेशन अध्यक्ष इलम सिंह नागर, शेर सिंह भाटी, प्रमोद भाटी, नवीन भाटी, आर एन शुक्ला, एस पी शर्मा, राजेश भाटी, बी आर यादव, आर एन शुक्ला, एस पी शर्मा, प्रमोद भाटी, राजेश भाटी, सुशील त्यागी, जयवीर भाटी, संजय भाटी, बी आर यादव, चंद्रशेखर गर्गे, दीपक भाटी, पवन नागर, परमिंदर बैसला, राजा मावी ,योगेंद्र मावी, एके अरोड़ा, सुशील त्यागी, मुनीराम भाटी, राजेश भाटी, कुलदीप भाटी, धर्मवीर नगर सतवीर गुर्जर, चंद्र पाल बंसल आदि अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

ग्रेटर नॉएडा : 50 हज़ार की रंगदारी न मिलने से न ाराज बदमाशों ने तोड़ी टांग

ग्रेटर नोएडा : रंगदारी ना मिलने से नाराज बदमाशो ने एक फैक्ट्री के एक सुपरवाइजर की टांग तोड़ दी। घटना ईकोटेक-3 थाने की है। ईकोटेक-3 एरिया में स्थित एक फैक्ट्री मालिक से 50 हजार रुपये महीना रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि रंगदारी नहीं मिलने से नाराज बदमाशों ने फैक्ट्री में घुसने की कोशिश की। तो फैक्ट्री पर तैनात ने बदमाशों को रुकने को कहा तो बदमाशों ने गुस्से में सुपरवाइजर की बुरी तरह से पिटाई कर दी । इससे सुपरवाइजर दर्शन लाल का पैर टूट गया है। पुलिस ने दो नामजद सहित 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। एडब्ल्यूएचओ सोसायटी निवासी मनोज नागर की ईकोटेक-3 थाना एरिया में दक्ष इंडस्ट्रीज नाम से फैक्ट्री है। यहां हैंडिक्राफ्ट के सामान बनाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि 5 दिन से उनसे दो लोग 50 हजार रुपये महीना रंगदारी देने की मांग कर रहे थे। 29 नवंबर की सुबह करीब 10:30 बजे करीब 10 लोग फैक्ट्री में घुस आए और सुपरवाइजर दर्शन लाल के साथ मारपीट करने लगे।
बदमाशों ने हर महीने रंगदारी न मिलने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है। मनोज नागर ने बताया कि रंगदारी मांगने वालों में सूरज और प्रिंस निवासी ऐमनाबाद को पहचानते हैं। ये दोनों उनकी फैक्ट्री के सामने की दूसरी फैक्ट्री में एक महीने से नौकरी कर रहे हैं। जानकारी मिली है कि तभी से दोनों उन पर नजर रख रहे थे। ईकोटेक-3 थाना के एसओ के.के. राणा का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

GREATER NOIDA TRAFFIC VIOLATORS

अपनी जान को जोखिम में डालकर यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हैं बाईक सवार यह नजारा सूरजपुर पुलिस चौकी के करीब का है।जहाँ एक बाईक पर 4 लोग सवार हैं

Bharat Ram global school ingrates it’s annual sports fun day

Celebrations of annual sports day begins in Bharat Ram global school, Greater Noida. SSP Love Kumar reached the venue school as guest of honor for today’s event. Chief guest yet to come. different sports completions among students are going on and parents looks excited watching there child performing.