Daily Archive: November 10, 2017

आई.टी. एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएड ा मेें एनवीजन स्टूडेन्ट एक्टिविटी क्लब द्वार ा नाट्य प्रतियोगिता का अयोजन।

(10/11/2017) ग्रेटर नॉएडा

आई.टी. एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक व कम्युनिकेसन विभाग ने एक प्रस्तुतीकरण एवं नाटय प्रतियोगिता का अयोजन किया | प्रतियोगिता द्वितीय, तृतीय तथा चतुर्थ वर्ष की सभी शाखाओं के लिए आयोजित की गयी थी। इस प्रत्योगिता के विषय सभी शाखाओं से लिए गये थे। प्रत्योगिता का अयोजन दो चरणों में हुआ। प्रथम चरण विषय का प्रस्तुतीकरण करना था तथा दुसरा चरण विषय का नाटय रूपांतरण था। इस प्रतियोगिता में
हर प्रतिभागी समूह को 5 मिनिट का समय निर्धारित किया गया था।

इस प्रतियोगिता का निर्धारण प्रतियोगिता का प्रथम विजेता समूह बसरा एवं श्रेयांश ’’द्वितय विजेता समूह प्रतिक पुष्प एवं शूभी गर्ग तथा ’’तृतीय विजेता समूह साहिल बासीन एवं प्रिंस चैहान’’ रहे |
सांत्वना पुरस्कार सभी प्रतिभागियों को दिया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य अच्छे विद्यार्थियों को खोजना था, जो विभिन्न इन्टर काॅलेज कम्पटीशन में जाकर हमारे महाविद्यालय का प्रदर्शन करेंगे। इस प्रतियोगिता की संचालक डाॅ0 मोनकिा भटनागर (संचालिका एनविजन परिषद) एवं ई.सी. ई. तृतीय वर्ष की शाखा से विद्यार्थियों में हिमालय गुप्ता,, सचिन विश्वकर्मा ने संचालन किया।

ग्रेटर नॉएडा में सीबीएसई नेशनल फुटबॉल टूर ्नामेंट का समापन, ममता मॉडर्न स्कूल विजेता, ए स्टर को मिला रनरअप का ख़िताब

सौरभ श्रीवास्तव

ग्रेटर नॉएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल में चल रहे सी0बी0एस0ई द्वारा प्रायोजित 20वें राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता का आज फ़ाइनल था जिसमे एस्टर पब्लिक की बालक वर्ग-17 एवं 19 संवर्गीय टीम फ़ाइनल में पहुंची थी जिसका ममता माँडर्न स्कूल, नई दिल्ली बालक वर्ग-17 एवं 19 संवर्गीय टीम से फाइनल में मुकाबला था।

फाइनल मैच में 17 संवर्गीय विजेता टीम ममता माँडर्न स्कूल, नई दिल्ली तथा मेजबान
एस्टर पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा की टीम उपविजेता रही। इसी प्रकार 19 संवर्गीय वर्ग में विजेता टीम ममता माँडर्न स्कूल, नई दिल्ली तथा उपविजेता टीम एस्टर पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा रही।
समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि सी0बी0एस0ई0 के संयुक्त निदेशक अल हिलाल अहमद थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में एस्टर संस्थान-समूह के मुख्य संक्षरक्षक एवं बी0एच0ई0एल0 के पूर्व महाप्रबन्धक (कार्मिक) एच0एस0 शर्मा तथा सेंट जोसफ स्कूल ग्रेटर नोएडा के फादर ’मैथ्यू’ भी मौजूद थे। विजेताओं उपविजेताओं द्वितीय उपविजेताओं को प्रमाणपत्र एवं ट्राफियाँ प्रदान की गई।


इसके अतिरिक्त टूर्नामेंट में गोल्डनबूट एवं गोल्डन ग्लब्स बेस्ट क्षेत्र रक्षक एवं बेस्ट गोल कीपर को भी विशिष्ट ट्राफी दी गई। मुख्यातिथि अल हिलाल अहमद ने विद्यालय के सफल आयोजन के लिए विद्यालय प्रबन्धकारिणी समिति का कार्य सराहनीय है | एच.एस शर्मा ने खिलाडियों को साधुवाद देते हुए जीवन प्र्यन्त खेल भावना को जीवन्त रखने का मूलमंत्र दिया।


एस्टर विद्यालय के प्राचार्य सुनील सक्सेना ने समारोह का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया। साथ ही साथ विद्यालय शिक्षकों एवं सहकर्मियों के सहयोग एवं कार्य के लिए हृदय से आभार प्रकट किया। उपप्रचार्या प्रीति शर्मा द्वारा अतिथियों एवं अभ्यागतों के प्रति धन्यवाद एवं राष्ट्रगान के समूह गायन के साथ ही कार्यक्रम समापन की उद्घोषणा की गई।

नगर निकाय चुनाव के लिए हुआ अधिकारीयों का प्रशिक्षण, मास्टर ट्रेनर शैलेन्द्र भाटिया ने दी विस्तार पूर्वक जानकारी।

नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 से संबंधित पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी प्रथम का प्रशिक्षण गौतम बुद्ध बालक इंटर कॉलेज में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण के समय जिलाधिकारी बी एन सिंह ने कहा कि मतदान अधिकारी प्रत्येक दशा में निष्पक्षता और तटस्थता सुनिश्चित करेंगे और भय मुक्त होकर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराएं। किसी भी दशा में किसी भी व्यक्ति को चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने का मौका नहीं दिया जाएगा तथा कानून के अनुसार कठोरतम कार्रवाई की जाएगी ।उन्होंने कहा कि मतदान अधिकारी आपसी टीम भावना के साथ कार्य करें ।

भारत निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर शैलेन्द्र भाटिया ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से पीठासीन अधिकारी और अन्य मतदान अधिकारी के द्वारा संपन्न किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया ।उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी मतदान सामग्री प्राप्त करते समय मतदाता सूची, बैलेट पेपर और अन्य सामग्री का भली-भांति मिलान कर लें और मतदान स्थल पर पहुंच कर मतदान की तैयारी पूर्ण रूप से करे। सभी प्रपत्र सावधानी पूर्वक भरे।मतदान स्थल पर उम्मीदवार ,पोलिंग एजेंट और उसका इलेक्शन एजेंट में से कोई एक ही व्यक्ति रह सकता है यह सुनिश्चित करें ।महिलाओं और पुरुषों की लिए अलग अलग लाइन होगी।

मतदाता पर्ची पर केवल मतदाता का क्रमांक और उसका नाम होगा ।मतदाता पर्ची पर किसी भी दशा में दल का चुनाव चिन्ह या उम्मीदवार का नाम नहीं होगा। पीठासीन अधिकारी की डायरी बहुत सावधानी पूर्वक भरें तथा प्रत्येक 2 घंटे में मतदान की प्रगति का अंकन करें तथा इसकी जानकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी देते रहें। मतदान समाप्ति के बाद पूरी पोलिंग पार्टी एक साथ मतदान सामग्री जमा कराने जाएगी तथा कोई भी मतदान कर्मी तब तक नहीं जाएगा जब तक की सामग्री जमा नहीं हो जाती। मतदान स्थल पर किसी भी दशा में प्रचार सामग्री नहीं लगाई जायेगी।पोस्टल बैलट की प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से बताया ।

निर्वाचन में ड्यूटी कर रहे निर्वाचन अधिकारी और कर्मी पोस्टल बैलट से मतदान करेगे। मतदान 26 नवंबर को प्रातः 7.30 से सांय 5.00 बजे तक होगा। पोलिंग पार्टी की रवानगी 25 नवंबर को नोएडा स्थित फूल मंडी फेस 2 से होगी ।मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने आयोग के निर्देशों के अनुरूप कर्यवाही करने के लिए आवश्यक बताया। प्रशिक्षण के समय जिला विकास अधिकारी डॉ रामाश्रय और अन्य अधिकारी उपस्थित थे

ग्रेटर नॉएडा स्थित कंपनी में इनकम टैक्स क ा छापा, चीफ इंजीनियर की है टाइल्स कंपनी।

ग्रेटर नोएडा में चीफ सिंचाई राजेश्वर यादव की कंपनी पर आईटी की हुई छापेमारी। दादरी में बनी क्लेविकोंन कंपनी में कई घंटो तक छापेमारी जारी रही। टाईल्स बनाती है चीफ इंजीनियर राजेश्वर यादव की कंपनी। छापामारी के चलते कंपनी का गेट किया गया बंद। छापेमारी टीम ने गेट पर तैनात कर्मचारियों के मोबाइल भी किये जब्त।