Daily Archive: July 28, 2017

युवाओ को मतदाता सूची में जुड़ने के लिए चलाय ा जागरूकता अभियान

गौतमबुद्ध नगर : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर तथा जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में जनपद में युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में उनका नाम दर्ज कराने के उद्देश्य से लगातार युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस दिशा में जेवर तहसील में व्यापक स्तर पर युवाओं में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करते हुए उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए उन्हें प्रेरित किया जा रहा है।
इसी कडी में आज सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज रबूपुरा में युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में तहसीलदार जेवर अभय कुमार सिंह के द्वारा भारत के लोकतंत्र पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए लोकतंत्र में युवाओं की सहभागिता एवं उनके मत की ताकत के संबंध में युवाओं को विस्तार से बताते हुए उनका आह्वान किया कि जो युवा वर्ग विगत 1 जनवरी को 18 वर्ष का पूर्ण हो चुका है वह अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के उद्देश्य से आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्र 6 भरते हुए अपने बीएलओ को उपलब्ध करा दें, ताकि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जा सके।
तहसीलदार अभय कुमार सिंह ने युवा मतदाताओं को यह भी जानकारी दी कि आगामी 30 जुलाई को विशेष अभियान संचालित किया जाएगा, जिसमें सभी बीएलओ अपने अपने बूथ पर उपस्थित रहकर युवा मतदाताओं के फॉर्म 6 भरवाने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। अतः सभी छूटे हुए मतदाता, जिनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है और उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है, वह अपना फार्म 6 भरते हुए आवश्यक रूप से अपने बीएलओ को उपलब्ध करा दें। आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों एवं प्रधानाचार्य तथा अध्यापकों के द्वारा भाग लिया गया।

जिला प्रशासन ने शुरू करवाया ईस्टर्न पेरीफ ेरल का काम, रेल रोकने पहुंचे किसान

जीतेन्द्र पाल

(28/07/2017) गौतमबुध नगर : ईस्टर्न पेरिफेरल हाई- वे पर रुके हुए काम को आज जिला प्रशासन के द्वारा अधिकारीयों की देख रेख में चालू करवा दिया गया है। हालांकि अभी भी किसानों का मुवावजे को लेकर रोष बरक़रार है और आज काफी किसानों ने सूबे की सरकार से कोई आश्वासन ना मिलने के कारण बोड़ाकी रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने की कोशिश की।

ईस्टर्न पेरिफेरल हाई वे के निर्माण में कुछ दिन पहले किसानों ने अपनी अपनी मांगों को लेकर काम रुकवा दिया था। किसानों के बवाल को देखते हुए उस वक़्त तो निर्माण कार्य को बंद करना पड़ा।

आज जिलाधिकारी बीएन सिंह ,उप जिलाधिकारी अमित कुमार , एसएसपी लव कुमार भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुचे, और अपने सामने ईस्टर्न पेरिफेरल हाई वे के बंद पड़े कार्य को दोबारा चालू करा दिया , उधर किसानों ने अपनी मांग पूरी ना होने से दुखी होकर बोड़ाकी रेलवे स्टेशन पर आकर रेल रोकने की कोशिश कर रहे है।

बताता चले कि ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे को जल्द से जल्द पूरा करने की केंद्र सरकार की कोशिश है। ये हाइवे एनसीआर से जुड़े 4 राज्यों से होकर मुबई तक जायेगा , इससे ट्रैफिक जाम से काफी हद तक राहत मिलेगी, हेवी लोड वाले वाहन जो सिटी के अंदर से होकर गुजरते है और ट्रैफिक जाम के कारण वो फँस जाते है जिसके कारण काफी समय बर्बाद हो जाता है , और जिनको अपने वाहन से सीधे मुबई तक की यात्रा करनी है तो उनको भी अब जाम में फसने की जरूरत नही पड़ेगी वो अब सीधे ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे के रास्ते से आसानी से पहुच सकेंगे। अभी कुछ महीने पहले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडग़री ने ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे का निरक्षण किया था और इसको जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया।

दादरी थाना क्षेत्र में आपसी रंजिश में चली गोली

दादरी थाना क्षेत्र के लुहानी गाँव में शुक्रवार सुबह दो पक्षों के आपसी विवाद में गोली चलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है की पूर्व प्रधान के विवाद में चली है गोली । मौके पर पुलिस बल मौजद एवम हालत काबू में।