गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव: समाचार पत्रों के विज्ञापन पर जिला प्रशासन की नजर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 अप्रैल 2024): लोकसभा चुनाव 2024‌ को लेकर देशभर में गहमागहमी का माहौल है। अगर राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की बात करें तो यहां पर द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर‌ चुनाव निष्पक्ष, पार्दर्शिता और स्वतंत्र रूप से करने में जिला प्रशासन जुटा है।‌ जिला प्रशासन चुनाव में न्यूज के द्वारा अपना प्रमोशन करने वाले सभी दलों पर नजर रख रही है। जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा मतदान के दिवस पर और मतदान के एक दिन पहले समाचार पत्रों में प्रकाशित होने वाले राजनैतिक विज्ञापनों को एम.सी.एम.सी. कमेटी से पूर्व प्रमाणीकरण कराना होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि मतदान के दिवस पर और मतदान के एक दिन पहले समाचारपत्रों में प्रकाशित होने वाले राजनैतिक विज्ञापनों को पूर्व प्रमाणीकरण कराना होगा। उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया में प्रकाशन के लिए विज्ञापनों को पूर्व प्रमाणन के लिए राजनैतिक दल/ आवेदकों को जनपद स्तर पर गठित एमसीएमसी कमेटी कलेक्ट्रेट सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में बनाए गए अनुमति कक्ष में आवेदन देकर पूर्व-प्रमाणन कराना होगा। मतदान की समाप्ति से 48 घण्टे पूर्व प्रचार अवधि समाप्त हो जाती है।

जानकारी के लिए बता दें कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर द्वितीय चरण का मतदान 26 अप्रैल 2024 दिन शुक्रवार तथा 04 जून 2024 दिन मंगलवार को मतगणना संपन्न होगी। 06 जून 2024 दिन बृहस्पतिवार से पूर्व निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share