IVPL का रोमांच कैसे है चरम पर, कौन सम्भालेंगे कमान | Cricket Bonaza at Greater NOIDA

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (उत्तर प्रदेश), 22 फरवरी 2024: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर एंजेलो परेरा राजस्थान लेजेंड्स की कप्तानी करेंगे। वहीं विश्व विजेता भारतीय गेंदबाज मुनफ पटेल छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की कमान संभालेंगे। ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार से इंडियन वेटरन प्रिमियर लीग (आईवीपीएल) का पहला संस्करण शुरू होने जा रहा है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत भी एंजेलो परेरा के साथ मिलकर राजस्थान लेजेंड्स के पेस अटैक को मजबूती देंगे। साथ ही परविंदर अवाना भी इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं भारत के लिए वर्ल्ड कप जीत चुके तेज गेंदबाज मुनफ पटेल आईवीपीएल के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करने जा रहे हैं। इसका आयोजन 23 फरवरी से 3 मार्च तक होना है।

मुनफ पटेल ने इसको लेकर एक आधिकारिक बयान दिया और कहा,”मुझे फील्डपर वापस लौटकर अच्छा लग रहा है। में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में कमान संभालूंगा। क्रिकेट हमेशा से मेरा पैशन रहा है और मैं दोबारा खेलने के लिए बेहद उत्सुक हूं। मैं यहां से यादगार लम्हें लेकर जाऊंगा और अपना बेस्ट दूंगा।”

बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (BVCI) द्वारा आयोजित और 100 स्पोर्ट्स द्वारा मैनेज किए जाने वाले इस टूर्नामेंट में एक साथ सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग, रजत भाटिया, क्रिस गेल, प्रवीण कुमार, हर्षेल गिब्स जैसे कई पूर्व दिग्गज हिस्सा ले रहें हैं।

इसमें कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं जिनके नाम हैं वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, रेड कार्पेट दिल्ली, मुंबई चैंपियंस, राजस्थान लेजेंड्स, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स। इसमें दिग्गजों के साथ–साथ हर टीम में हर एक रीजन के टैलेंटेड खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

टीमों ने इस लीग के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। सुरेश रैना की कप्तानी वाली वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम ने यहां ट्रेनिंग सेशन भी रखा था। कई पूर्व क्रिकेटर जैसे प्रवीण कुमार, अनुदीप सिंह, पवन नेगी, रजत भाटिया इस सेशन में नजर भी आए थे। इस सेशन में टीम के मालिक श्री विभोर त्यागी ने भी बुधवार को हिस्सा लिया था।

आईवीपीएल का पहला मैच सहवाग की मुंबई चैंपियन्स और क्रिस गेल की तेलंगाना टाइगर्स के बीच शहीद विजय सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। इसका फाइनल 3 मार्च को होगा।

सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में सेमीफाइनल से पहले 5-5 मैच खेलेंगी। 2 मार्च को सेमीफाइनल मैच होगा जिसमें चार टीमें जगह बनाएंगी। मैचों का ब्रॉडकास्ट भारत में यूरोस्पोर्ट, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर होगा। इसके लिए टिकटों की सेल जारी है और फैंस जल्द से जल्द bookmyshow पर जाके अपनी सीट पक्की कर सकते हैं।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share