रंगीन आतिशबाजी के बीच रावण दहन का कार्यक्रम संपन्न, लोगों ने लगाए “जय श्री राम” के नारे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 अक्टूबर 2023): श्री रामलीला कमेटी साइट 4 ग्रेटर नोएडा में मंगलवार, 24 अक्टूबर को विजयमहोत्सव काफी हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। लीला मंचन से पूर्व देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिन्हें देखकर परिसर में उपस्थित हजारों दर्शक खुशी से झूम उठे।

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह ने बताया कि मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ADCP विशाल पांडेय, कार्यक्रम के प्रायोजक रामोतार गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। गणेश वंदना से रामलीला प्रारम्भ हुई।

महासचिव विजेन्द्र सिंह आर्य ने बताया कि रामलीला में मेघनाथ युद्ध लड़ने जाता है वह लक्ष्मण से जीत नहीं पाता और समझ जाता है कि ये वास्तव में भगवान हैं। और वह रावण को समझाने जाता है कि आप सीता को लौटा दें अन्यथा राक्षस जाति का विनाश निश्चित है, लेकिन रावण फिर भी नहीं मानता और फिर मेघनाथ लक्ष्मण के हाथों मारा जाता है।

कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया कि रावण अपने मित्र अहि रावण को बुलाता है। अहि रावण विभीषण का वेश बनाकर राम लक्ष्मण को चुरा कर पाताल लोक ले जाता है तब हनुमान अहि रावण का वध करके राम लक्ष्मण को ले आते हैं।

संयुक्त महासचिव सौरभ बंसल ने बताया कि रावण युद्ध लड़ने जाता है और प्रभु श्री राम के हाथों मारा जाता है और बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। अंत में कुम्भकर्ण, मेघनाथ और रावण का पुतला दहन किया और इसके बाद रंगीन आतिशबाजी की।

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया कि आज 25 अक्टूबर को भरत मिलाप की सुन्दर लीला का मंचन होगा यह बहुत ही भव्य कार्यक्रम होगा। इस अवसर पर अध्यक्ष मनजीत सिंह, बिजेन्द्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, ओमप्रकाश अग्रवाल आदि सदस्य उपस्थित रहे।।

Share