शारदा यूनिवर्सिटी के 7वें दीक्षांत समारोह में बोले सांसद डॉ महेश शर्मा- ‘जब आप कुछ नया करेंगे, दुनिया आपके कदम चूमेगी’

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 अक्टूबर 2023): रविवार, 08 अक्टूबर को शारदा यूनिवर्सिटी के 7वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के उच्चतर शिक्षा मंत्री, योगेंद्र उपाध्याय एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सासंद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा उपस्थित रहे।

उक्त कार्यक्रम में सासंद डॉक्टर महेश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि, “कहते हैं कुछ पद चिन्ह बनाते हैं और कुछ पद चिन्हों पर चलते हैं। पद चिन्ह पर चलने वालों का कोई सम्मान नहीं करता लेकिन पद चिन्ह बनाने वालों का हर कोई सम्मान करता है, और यही पद चिन्ह शारदा यूनिवर्सिटी बना रही है। इस बात कि मुझे बेहद खुशी है कि शारदा यूनिवर्सिटी मेरे संसदीय क्षेत्र में है और काफी सराहनीय कार्य कर रही है। ”

“जीवन में अगर अनिश्चितता ना हो तो हम एक्सिस्ट ही नहीं कर पाएंगे और ये अनिश्चितता हमने नहीं बल्कि भगवान ने उत्पन्न करी है। और हमारे प्रधानमंत्री जी का भी यही संदेश है कि आपदाओं में भी अवसर ढूंढो, विषम परिस्थितियों में भी अवसर ढूंढो। क्योंकि कोरोना काल से पहले हम वीडियो कॉन्फ्रेंस से क्लास नहीं लेते थे। कोरोना काल भी हमारे लिए एक उदाहरण बन गया कि हम वर्चुअल के माध्यम से भी पढ़ सकते हैं ऑनलाइन क्लासेस भी हो सकती है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि,”आज एक संदेश लेकर जाएंगे मुझे कुछ अच्छा करना है, मुझे कुछ नया करना है। दुनिया आपके कदम चूमेगी जब आप कुछ ऐसा नया करेंगे।”

7वें दीक्षांत समारोह में स्नातक पूर्ण कर चुके छात्र और उनके माता-पिता को सम्मानित किया गया। साथ ही सभी अतिथियों ने अपने संबोधन में छात्रों को एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी किया।।

Share