दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा में डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आयोजन, उभरते कलाकारों ने बिखेरा जलवा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 जुलाई 2023): ग्रेटर नोएडा के दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में ‘डांस स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ गौतमबुद्ध नगर ‘ द्वारा 22 जुलाई, शनिवार को ‘डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप -2023 का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली उपस्थित रहे। कार्यक्रम के शानदार आयोजन में अंजु पुंडीर , दीपा रानी , कलीग, अर्पिता श्रीवास्तव आदि ने इस चैंपियनशिप को नई ऊंचाई देने में काफ़ी मेहनत की।

टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए कार्यक्रम की मुख्य आयोजक अंजु पुंडीर ने कहा कि ” डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2023 में लगभग 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया। हर साल हम डांस कार्यक्रम का आयोजन करते हैं। मुझे डांस बहुत पसंद हैं और डांस के जरिए हम अपना गुस्सा, अपना प्यार सब कुछ दिखा सकते हैं। बच्चों में बहुत प्रतिभा है, इसलिए हर साल डांस कार्यक्रम करना चाहिए। क्योंकि इसके जरिए जो बच्चे चयनित होते हैं वो स्टेट लेवल पर जाते हैं और वहां से चयनित होकर नेशनल लेवल पर जाते हैं। साथ ही वहां जीतने वाले छात्र इंडिया को रिप्रेजेंट करते हैं। इस तरह से जो बच्चे चयनित होते हैं तो इससे हमारे शहर का नाम रोशन होता है।” आगे उन्होंने कहा कि” इस बार हमने डांस प्रतियोगिता में नेपाल से जीतकर आए तीन बच्चों को सम्मानित भी किया। मैं पिछले 10 सालों से डांस कार्यक्रम आयोजित करा रही हूं और हमें बच्चों को डांस करता देख बहुत खुशी मिलती है।”

 

टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत में दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा की निर्देशिका कंचन कुमारी ने कहा कि ” हमारा स्कूल हमेशा से बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए उनको मंच देता है। डांस कार्यक्रम में उभरते कलाकारों की नृत्य प्रतियोगिता देखकर बहुत अच्छा लगा और विशेष खुशी है कि इस बार डांस कार्यक्रम हमारे प्रांगण में हुआ। और हम और हमारा दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा हमेशा इस्क्ट्रह की उत्साहवर्धक प्रतियोगिता के लिए मंच देने के लिए तत्पर रहते हैं।”

स्कूल की प्रधानाचार्या और जानी मानी शिक्षाविद हीमा शर्मा ने टेन न्यूज़ से बातचीत में कहा कि डांस भी एजुकेशन का हिस्सा है। उन्होंने डांस के फ़ायदे बताते हुए कहा कि डांस के द्वारा तन और मन दोनों को स्वस्थ रखा जा सकता है और साथ ही डांस करने से बच्चों में आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ता है।

बता दें कि उक्त चैंपियनशिप प्रतियोगिता में बच्चों के शानदार प्रदर्शन को देख वहां मौजूद सभी दर्शक झूम उठे। दर्शकों ने खूब तालियां बजाई और बच्चों की सराहना की। इस कार्यक्रम के आयोजन में ऑनलाइन मीडिया पार्टनर की भूमिका में टेन न्यूज नेटवर्क, BFAA, डांस स्पोर्ट्स कॉन्सिल ऑफ इंडिया, world CUF सहित कई संस्थाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

 

 

Share