NIRF Ranking 2023 में NIET Greater Noida बना एकेटीयू का नंबर 1 इंस्टीट्यूट

एनआईईटी ग्रेटर नोएडा जो कि उत्तर प्रदेश का पहला प्राइवेट ऑटोनॉमस इंस्टीट्यूट है, ने एनआईआरएफ रैंकिंग-2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। जहां एक ओर एनआईईटी ने इंजीनियरिंग में 101 से 150 रैंक बैंड में अपनी जगह बनाई है वहीं एनआईईटी फार्मेसी इंस्टीट्यूट ने 42वीं रैंक हासिल की है और चार वर्षों से लगातार टॉप-50 में शामिल रहा है। विदित हो कि एकेटीयू से सम्बद्ध इन्स्टीट्यूट्स में एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में एनआईईटी ग्रेटर नोएडा ने अपनी बादशाहत कायम रखी है। एनआईआरएफ रैंकिंग प्रतिवर्ष भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की जाती है।

एनआईईटी ग्रेटर नोएडा मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ ओ पी अग्रवाल ने इस अवसर पर हर्ष व्यक्त करते हुये सभी को बधाई दी। उन्होने सभी से और ज्यादा जोश और मेहनत से काम करने की अपील की तथा परिणाम की चिंता किया बिना बस अपने कर्म के प्रति समर्पण के लिए प्रेरित किया। डॉ अग्रवाल ने कहा कि, “अगर हम सभी मेहनत और ईमानदारी से लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं, तो हमें उसका सकारात्मक परिणाम ही मिलता है, इसमे कोई संदेह नहीं है।“

इस अवसर पर डॉ रमन बत्रा, एग्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, एनआईईटी, ग्रेटर नोएडा ने कहा कि “एनआईईटी हमेशा अपने विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने लिए प्रतिबद्ध रहा है। इंस्टीट्यूट को मिलने वाली प्रशस्तियां और रैंकिंग एनआईईटी के प्रबंधन, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के सम्मिलित प्रयास का परिणाम हैं। एनआईईटी इंजीनियरिंग और फार्मेसी इंस्टीट्यूट का लगातार एनआईआरएफ रैंकिंग में बने रहना इस बात की गवाही है कि एनआईईटी ने उन सभी मानकों को अपनाया है और उन पर खरा उतरा है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए जरूरी हैं। उन्होंने आगे बताया कि एनआईईटी के फार्मेसी इंस्टिट्यूट ने एनआईआरएफ रैंकिंग-2023 में 42वीं रैंक के साथ लगातार चौथी बार टॉप-50 में अपनी जगह बनाकर अपना लोहा साबित लिया है। एनआईईटी इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट का 101 से 150 रैंक बैंड में अपनी जगह बनाना गौरव की बात है। इस तरह नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा एनआईआरएफ-2023 रैंकिंग में उत्तर प्रदेश में एकेटीयू का इंजीनियरिंग और फार्मेसी का नंबर 1 इंस्टीट्यूट बन गया है।“

एनआईईटी फार्मेसी इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ अविजित मजूमदर ने एनआईआरएफ रैंकिंग-2023 के परिणामों पर खुशी ज़ाहिर करते हुये बताया कि 42वीं रैंक के साथ एनआईईटी फार्मेसी इंस्टीट्यूट ने लगातार चौथी बार टॉप-50 में अपनी जगह बनाई है। एनआईईटी फार्मेसी इंस्टीट्यूट एकेटीयू से सम्बद्ध एक मात्र इंस्टीट्यूट है जो लगातार छह वर्षों से एनआईआरएफ रैंकिंग में टॉप-100 में शामिल रहा है।

एनआईईटी ग्रेटर नोएडा के डायरेक्टर डॉ विनोद एम कापसे ने एनआईआरएफ रैंकिंग-2023 के परिणामों के लिए सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों और स्टाफ के सम्मिलित प्रयासों की सराहना की और धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share