बकाएदार बिल्डरों के खिलाफ डीएम मनीष वर्मा का एक्शन शुरू, सुपरटेक का ऑफिस सील

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 अप्रैल 2023): गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बीते दिनों टेन न्यूज से खास बातचीत में बकाएदार बिल्डरों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी। अब तमाम बकाएदार बिल्डरों पर कारवाई की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी क्रम में दादरी तहसील की टीम ने बकाया नहीं चुकाने को लेकर सुपरटेक के सेक्टर -96 स्थित मुख्य कार्यालय को शील कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सुपरटेक टाउनशिप प्रोजेक्ट्स लिमिटेड पर रेरा के 33 करोड़ 56 लाख रुपए बकाया है। जिसकी वसूली को लेकर प्रशासन द्वारा कई बार नोटिस दिया गया, इतना ही नहीं कार्यालय के बाहर मुनादी कराकर चेतावनी भी दी गई लेकिन बिल्डर ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और बकाए राशि का भुगतान नहीं किया। जिसके बाद प्रशासन ने मंगलवार को सेक्टर-96 स्थित कार्यालय को सील कर दिया।

कार्यालय की सीलिंग के दौरान आईआरपी और तहसील प्रशासन के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। जहां एकतरफ आईआरपी इस कार्रवाई को गलत ठहरा रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रशासन इसे सही बता रहा है।

सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे आईएरपी

आईआरपी (इंसॉल्वेंसी रेजोल्यूशन प्रोफेशनल) की माने तो प्रशासन ने जिस कार्यालय को सील किया है वह सुपरटेक लिमिटेड का कार्यालय है और कोर्ट के आदेश से इस कार्यालय पर आईआरपी नियुक्त है। जिला प्रशासन को पत्र के माध्यम से सील खोलने को कहा गया है। यदि जिला प्रशासन द्वारा सील नहीं खोली जाती है तो वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। एनसीएलटी द्वारा उस सुपरटेक कार्यालय पर आईआरपी के रूप में हितेश गोयल को नियुक्त किया जा चुका है, वर्तमान में वो सुपरटेक का सारा काम देख रहे हैं।।

Share