सुरेंद्र सिंह बने ग्रेटर नोएडा के सीईओ, रह चुके हैं मुख्यमंत्री के विशेष सचिव

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/05/2022): सूबे में दूसरी बार योगी सरकार बनने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर सरकार पूरे एक्टिव मोड में नजर आ रही है। रातोरात अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। इस बाबत ग्रेटर नोएडा में अधिकारियों का बड़े पैमाने पर हुआ तबादला।

सीएम योगी दोबारा सत्ता में आने के बाद पूरे एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं एक तरफ अपराधी माफियाओं और अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल रहा है वही लगातार अधिकारियों का ट्रांसफर किया जा रहा है। इसी क्रम में यूपी में 16 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं।

इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण का भी तबादला किया गया है ।उनकी जगह पर मेरठ के मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह को ग्रेटर नोएडा भेजा गया है सुरेंद्र सिंह एक युवा और तेजतर्रार आईएएस अधिकारी है वह लंबे समय तक वाराणसी के जिलाधिकारी रहे हैं उसके बाद उन्हें मेरठ के मंडलायुक्त बनाकर भेजा गया था।

 

कौन है आईएएस सुरेंद्र सिंह

सुरेंद्र सिंह एक तेजतर्रार आईएएस अफसर के रूप में पहचान रखते हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के निवासी हैं, 2005 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं । उनको बतौर प्रशिक्षु आईएएस मेरठ में तैनात किया गया था इसके बाद वह अयोध्या ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी बनाए गए थे ।सुरेंद्र सिंह जिला अधिकारी के रूप में भी कई जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं जैसे बलरामपुर शामली, मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी रहे चुके हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मायावती की सरकार में सुरेंद्र सिंह एक साथ मुजफ्फरनगर और शामली के जिलाधिकारी रहे । दरअसल जब मुख्यमंत्री मायावती का उत्तर प्रदेश में शासन काल था उस समय शामली को मुजफ्फरनगर से अलग किया गया था तो सुरेंद्र सिंह मुजफ्फरनगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट थे ।

 

सुरेंद्र सिंह को यूपी कैडर में युवा और तेजतर्रार आईएएस अधिकारी के रूप में जाना जाता है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव भी रहे हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि जब सुरेंद्र सिंह नागरिक उड्डयन विभाग में कार्यरत थे उस समय विभाग के मंत्री नंद गोपाल नंदी थे । अब नंद गोपाल नंदी औद्योगिक विकास मंत्री है तो सुरेंद्र सिंह एक बार फिर उनके विभाग में तैनात किए गए हैं।

Share