गलगोटिया कॉलेज के छात्रों ने बनाया रोबोट, “वेलकम रोबोट” के नाम से जाना जाएगा

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा स्थित गलगोटिया कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग की द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने अपनी एच० ओ० डी० डॉक्टर ए० अम्बिकापति की प्रेरणा और उनके मार्गदर्शन में बहुत ही सफलतापूर्वक एक ऐसे रोबोट का निर्माण किया है जो रोबोट “वेलकम रोबोट” के नाम से जाना जाएगा।
यह रोबोट आए हुए अतिथियों के सम्मान में एक पहले गुलदस्ता भेंट करेगा और फिर हाथ मिलाते हुए एक स्वागत योग्य आवाज़ में कहेगा कि “वेलकम टू ट्रिपल ई ऑफ़ गलगोटियास कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी”

इस रोबोट को तीन तरीक़े से संचालित किया जा सकता है। वाई फ़ाई मॉड्यूल ब्लूटूथ मॉड्यूल और रिमोट कंट्रोल का उपयोग करके डेढ़ किलोमीटर की सीमा में संचालित किया जा सकता है।इस प्रोजेक्ट को विद्यार्थियों ने अपनी कड़ी मेहनत के साथ 20 दिन में पूरा कर लिया था।

इस प्रोजेक्ट की सफलता में प्रॉजेक्ट के कोर्डिनेटर अभिषेक और आमिर, आशीष, मिताली, ओसामा, सार्थक, रीया, विकाश, वंशिका, काजोल और  भव्या आदि विद्यार्थियों की एक बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही। ट्रिपल ई० डिपार्टमेंट की एच० ओ० डी डॉक्टर ए०अंबिका पति ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं और विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गोटिया, सी०ई०ओ० ध्रुव गलगोटिया और कॉलेज के डायरेक्टर वे०के० द्विवेदी के प्रोत्साहन और समय पर तुरन्त प्रभाव से वित्तीय सहयोग के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया।
Share