ग्रेटर नॉएडा : आईआईएमटी कॉलेज की छात्रवृत् ति परीक्षा में 2900 छात्र-छात्राएं हुए शामिल

ग्रेटर नॉएडा: आईआईएमटी कॉलेज समूह कीछात्रवृत्तिपरीक्षा में दिल्‍ली एनसीआर के उप्र बोर्ड के विभिन्‍न स्‍कूलों के दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के 2925 छात्र-छात्राएं शामिल हुए,आईआईएमटीकॉलेजकी छात्रवृत्ति परीक्षाको लेकर छात्र और छात्राओं में जबर्दस्‍त उत्‍साह था । छात्रवृत्तिपरीक्षा में सफल प्रथम पुरस्‍कार विजेता को 21000 रुपये, द्वितीय पुरस्‍कार विजेता को 11000 एवं तीसरे पुरस्‍कार विजेता को 5100 रुपये मिलेगा। इसके अलावा विद्यार्थियों को सांत्‍वना पुरस्‍कार भी दिए जाएंगे।

आईआईएमटीकालेज ऑफ पॉलीटेक्निक के निदेशक प्रोफेसर उमेश कुमार ने बताया कि हमारा इस तरह की प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद उभरती प्रतिभाओं की पहचान करना है। यही कारण है कि हमने छात्रवृत्ति प्रतियोगिता में दिल्‍ली एनसीआर के अधिकाधिक विद्यार्थियों को शामिल होने के लिए प्रोत्‍साहित किया।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डा डी आर सोमशेखर ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में भागीदारी और सफलता मिलने से बच्‍चों में आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है। हमारा प्रमुख मकसद बच्‍चों के अंदर इसी आत्‍मविश्‍वास को पैदा कर आगे बढने के लिये प्रेरित करना है।आईएमटी कॉलेज समूह के ए.डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने बताया कि परीक्षा केंद्र में पहुंचने का समय सुबह साढ़े नौ बजे दिया गया था। पर छात्र और छात्राएं कॉलेज परिसर में सुबह साढ़े आठ बजे ही पहुंचना शुरु हो गए। सुबह साढ़े नौ बजे तक परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने के लिए लंबी कतारें लग गईं।

आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंधन विभाग के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने बताया कि विभिन्‍न विषयों पर विद्यार्थियों के ज्ञान को परखने के लिए अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, गणित और सामान्‍य समझ से संबंधित प्रश्‍न पूछे गए। परीक्षा में वस्‍तुनिष्‍ठ प्रकार के 100 प्रश्‍न पूछे गए। परीक्षा का परिणाम 28 मार्च को घोषित कर दिया जाएगा। छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति परीक्षाके बादआईआईएमटीकॉलेजसमूह के परिसर का भ्रमण किया। विद्यार्थियों ने इंजीनियरिंग, पॉली‍टेक्‍नीक और फार्मेसी की लैब देखी और उत्‍सुकतावश प्रोफेसरों से सवालात भी किए।

Share