जन्संख्या समाधान पदयात्रा को लैकर वेदार् णा फॉउंडेशन ने किया बैठक का आयोजन

देश मे दो बच्चों का कानून बनाये जाने को लैकर आगामी 9 मार्च से 11 मार्च तक जन्संख्या समाधान फॉउंडेशन द्धारा निकली जाने वाली जन्संख्या समाधान पदयात्रा को सफल बनाने के लिये वेदार्णा फॉउंडेशन द्धारा एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमे लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

बैठक मे मुख्य आथिति के रूप मे जन्संख्या समाधान फॉउंडेशन के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने लोगो को जन्संख्या समाधान पदयात्रा के विषय मे जानकारी दी और लोगो को इसे सफल बनाने की अपील की। अनिल चौधरी के अनुसार पदयात्रा 9 मार्च से एन सी आर के विभिन्न स्थानों से शुरू होकर 11 मार्च को संसद पहुचेगी।

अनिल चौधरी ने बताया की आज देश की समस्त समस्याओं की जड़ 134 करोड़ आबादी है। इसका एक मात्र उपाय देश मे समान रूप से टू चाइल्ड पोलिसी को लागू करना है, जिसके लिये उनका संगठन पिछले तीन सालों से संघर्षरत है। जन्संख्या समाधन पदयात्रा भी इसी सघर्ष का एक हिस्सा है।

वेदार्णा फॉउंडेशन के निदेशक संदीप कुमार ने भी ज्यादा से ज्यादा संख्या मे लोगो को यात्रा मैं शामिल होने की अपील की और वेदार्णा फॉउंडेशन की तरफ से यात्रा को हर सम्भव मदद का आस्वाशन दिया।

बैठक मे जन्संख्या समाधान फॉउंडेशन की राष्टिय संयोजिका श्रीमिती ममता सहगल और सपा नेता राजकुमार भाटी ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर डॉ०श्री प्रकाश, डॉ० एस०के० मिश्रा, डॉ०संध्या तरार, डॉ०विकास चौधरी, प्रो०राजीव कुमार, प्रो०धिरेन्द्र त्यागी, प्रो०दीपक वर्मा, प्रो०अरविंद मलिक, प्रो०हरेंद्र मलिक, श्रीमती अलका गर्ग, यज्ञ दत्त शर्मा, ओम रायजादा आदि मौजूद रहे। बैठक का संचालन भूपेंद्र चौधरी ने किया और अंत मे डॉ०राजदेव तिवारी ने सभी का धन्यवाद किया।

Leave a Reply