8 मार्च से इण्डियावुड एक्ज़हीबिशन का आयोजन बैंगलोर में

लकड़ी के काम और मैनुफैक्चरिंग सेक्टर के लिए एशिया के सबसे बड़े कारोबार मेले इण्डियावुड 2018 के दसवें संस्करण का आयोजन 8-12 मार्च 2018 के बीच बीआईईसी, बैंगलोर में किया जाएगा। देश भर से वुड मैनुफैक्चरिंग से जुड़े कारोबारी बैंगलोर इन्टरनेशनल एक्ज़हीबिशन सेंटर में आयोजित इस प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे।

इण्डियावुड 2018 में 40 देश और 22 राज्यों से 850 प्रदर्शक हिस्सा लेंगे, प्रदर्शनी मंे 12 देशों के पैविलियन भी होंगे। इस साल नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा से बड़ी संख्या में प्रदर्शक इण्डियावुड 2018 में हिस्सा ले रहे हैं। जिसके लिए उद्योग जगत में अपार संभावनाएं हैं। यह प्रदर्शनी एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से फर्नीचर उद्योग से जुड़े दिग्गजों को फर्नीचर उत्पादन की तकनीकों, वुडवर्किंग वशीनों, उपकरणों, फिटिंग, एक्सेसरीज़, कच्चा माल आदि दर्शाने का मौका मिलता है।

इस मौके पर शिव कुमार वी-वाईस प्रेज़ीडेन्ट, पीडीए ट्रेड फेयर ने कहा, ‘‘हर साल के साथ इण्डियावुड में हिस्सा लेने वाले प्रदर्शकों और देशों की संख्या बढ़ रही है। इण्डियावुड एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से प्रदर्शकों को आधुनिक वुड एवं फर्नीचर उद्योग की सर्वश्रेष्ठ टेकनोलाॅजी दर्शाने का मौका मिलता है। इण्डियावुड जैसे कार्यक्रम भारतीय उद्योग को निर्यात में सक्षम बनाएंगे और बाज़ार की मांग को पूरा करने में कारगर साबित होंगे।’’

इण्डियावुड के दौरान कारीगरों को कौशल प्रदान करने के लिए कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के फर्नीचर एण्ड फिटिंग स्किल काउन्सिल (राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की एक संस्था) द्वारा प्रशिक्षण प्रोग्राम का आयोजन भी किया जाएगा।
प्रदर्शक विभिन्न श्रेणियों में अपने उत्पादों का लाॅन्च करेंगे। प्रदर्शनी सोलिड वुड प्रोसेसिंग, फर्नीचर प्रोसेसिंग, साॅ मिलिंग, फिटिंग, हार्डवेयर, किचन एवं केबिनेटरी फर्नीचर, आपूर्ति श्रृंखला के लिए कच्चे माल आदि सभी पहलुओं पर रोशनी डालेगी।

Leave a Reply