आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इन्जीरनियरिंग ग्रेटर न ॉएडा में हुआ टेक्‍नोफेस्‍ट-स्वलक्ष्य-2018 का आय ोजन

ग्रेटर नोएडा। नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इन्जीरनियरिंग में टेक्‍नोफेस्‍ट-स्वलक्ष्य-2018 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दिल्‍ली-एनसीआर के 18 कॉलेज और विश्‍वविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं ने हिस्‍सा लिया। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि पी सी सोल्‍यूशन की डीजीएम ममता नाथ,विशिष्‍ठ अतिथी जेनपैक्‍ट के मैनेजर भूपेन्‍द्र सिंह नायर और आईआईएमटी कॉलेज समूह के एमडी मयंक अग्रवाल ने विजयी विद्यार्थियों को नकद पुरस्‍कार व प्रमाण-पत्र देकर सम्‍मानित किया। इस अवसर मॉडलिंग और ऑटोकैड प्रतिस्‍पर्द्धाएं और रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र बिंदु रहे।

इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर के 18 कॉलेजों के लगभग 800 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। विभिन्‍न 32 तरह की प्रतिस्‍पर्द्धाओं में विद्यार्थियों में टेनिस, वालीबाल, आटोकैड, रंगोली, एकल व ग्रुप गायन एवं नृत्य और फैशन शो में खासा उत्‍साह देखने को मिला।

कार्यक्रम की मुख्‍य अतिथी पी सी सोल्‍यूशन की डीजीएम ममता नाथ ने कहा कि विद्यार्थी जीवन स्‍वर्णिम काल है, इसलिए वे इसका सही दिशा में भरपूर आनंद उठाएं । विशिष्‍ठ अतिथी भूपेन्‍द्र सिंह नायर ने कहा कि इन्जीरनियरिंग में छात्र-छात्राओं को सीखने पर जोर देना चाहिए । एमडी मयंक अग्रवाल ने कहा कि रचनात्‍मक प्रतिस्‍पर्द्धाओं में विद्यार्थियों के शिरकत करने से उनके व्‍यक्तित्‍व का संपूर्ण विकास होता है।

प्रोजेक्ट मॉडलिंग में छात्र छात्राओं ने भविष्य की जरूरतों को देखते हुए पांटून कंक्रीट के प्रयोग से कम कीमत पर टिकाऊ ब्रिज का माडल प्रस्‍तुत किया l छात्रों ने मकानो बिजली की बचत एंव स्‍वच्‍छ वायु के माडल भी प्रस्‍तुत किया ।

फैशन शो में प्रतिभागियों ने रंग बिरंगें परिधानो का प्रदर्शन किया। शो में जीएल बजाज एनआईटी जीएनआईटी और गलगोटिया ने भाग लिया। फैशन शो ट्रेडिशनल राउंड सबसे खास रहा। प्रर्यावरण पर आधारित वस्त्रो का भी प्रदर्शन किया गया।

सोलो सिंगिंग प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने अपने सुरों से सबकी वाहवाही लूटी। सोलो सिंगिंग में गलगोटिया की प्रतिभा प्रथम स्‍थान पर रही। इसके अलावा डांस मे छात्र छात्राओं ने नये दौर के गानों पर परफॉर्म किया।सोलो डांस मे आईआईएमटी कॉलेज के प्रवेश प्रथम स्‍थान पर रहे।वालीबाल में आईईसी, इनआईईटी, गलगोटिया व आईआईएमटी ने भाग लिया। वालीबाल मे दर्शको का रोमांच चरम पर थाl बैडमिनटन में भी छात्र-छात्राओं ने खेल से दर्शको का दिल जीता। गर्ल्‍स बैडमिनटन में प्रथम स्‍थान पर शारदा की उमंग सोलंकी रही।रही।फोटोग्राफी प्रतियोगिता मे दिल्‍ली विश्‍वविघालय के अभिषेक खरे प्रथम स्‍थान पर रहे।आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इन्जीरनियरिंग के निदेशक डॉ. सोमशेखर ने सभी अतिथियों का स्‍वागत कर उनको सम्‍मानित किया।कार्यक्रम का संचालन डॉ. शिओ कुमार ने किया

Leave a Reply