गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा आयोजित कराई ख ेल प्रतियोगिताएं नहीं है मान्य, अभिभावक धोखा धड़ी से रहे सावधान

जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर ने जनसामान्य का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि जनपद में आयोजित होने वाली सभी खेल प्रतियोगिताएं मान्य नहीं है। जिनको प्रशासन, जिला खेल कार्यालय, खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश एवं ओलंपिक संघ उत्तर प्रदेश द्वारा जिला सचिव के सौजन्य से कराई जाती है वही वैद्य है।

उन्होंने बताया कि जो खेल प्रतियोगिताएं गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा कराई जाती है और उनमें फीस ली जाती है वह मान्य नहीं है। अतः मेरा सभी अभिभावकों से अनुरोध है कि कि वे अपने बच्चों को किसी भी ऐसी गैर सरकारी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग ना कराएं जहां पर फीस ली जाती है । वह बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाने के लिये मोटी रकम वसूली जाती है यह कोई भी प्रतियोगिता मान्य नहीं होती। उदाहरण के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल इन सभी देशों में अंतरराष्ट्रीय स्तर जाने के लिये आप लोगों को बहलाया- फुसलाया जाता है । वह धोखाधड़ी की जाती है यह सभी प्रतियोगिताएं अमान्य है ।

अतः सभी अभिभावक इस सम्बंध में सतर्क एवं सावधान रहे और इस प्रकार की खेलों में होने वाली धोखाधड़ी से अपने बच्चों को बचाएं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में यदि किसी प्रकार का कोई संशय है तो वह जिला कीड़ा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर से संपर्क कर अपना संशय दूर कर सकते है।

Leave a Reply