जनपद के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने प ्राधिकरणों के अधिकारियों के साथ की बैठक

उत्तर प्रदेश के माननीय आबकारी मिनिस्टर एवं जनपद गौतम बुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा प्राधिकरणों में ऐसी कार्य संस्कृति के साथ कार्य किया जाए कि जनता को लगे कि प्राधिकरण के अधिकारी उनके हितार्थ कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जनपद गौतम बुद्ध नगर को पूरे प्रदेश के चेहरे के रूप में मानती है, और यह तभी संभव होगा जब यहां के समस्त अधिकारीगण जनहित में जनता के कार्य करते हुए जनता को आसानी के साथ सुविधा उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने ने कहा कि सभी प्राधिकरणों में किसानों की जमीनों के अधिग्रहण के जो मामले लंबित चल रहे हैं या उन्हें निर्धारित रूप से किसी भूमि का मुआवजा दिया जाना है अतः अन्य किसानों के प्रकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका निस्तारण किया जाए, ताकि किसानों को किसी अपने प्रकरण में भटकना ना पड़े और उनको सुविधा प्रदान करते हुए उनकी समस्याओं को सुनते हुए उनका निराकरण तत्परता के साथ सभी अधिकारी गंभीरता के साथ करें।

सिंह ने कहा कि नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा एवं यमुना विकास प्राधिकरण औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है। अतः तीनों प्राधिकरण के अधिकारीगण उद्यमियों को सुविधा प्रदान करते हुए ऐसा वातावरण तैयार करें कि जनपद का औद्योगिक विकास और अधिक गतिशीलता के साथ आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि नोएडा में यातायात की अहम समस्या है इस समस्या के निस्तारण के संबंध में प्राधिकरणों के द्वारा एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा निरंतर प्रयास करते हुए इसे सुगम बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

इस महत्वपूर्ण बैठक में नोएडा क्षेत्र के विधायक पंकज सिंह, जेवर क्षेत्र के विधायक धीरेंद्र सिंह दादरी क्षेत्र के माननीय विधायक तेजपाल नागर, केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा के प्रतिनिधि के रूप में संजय बाली के द्वारा भी जन समस्याओं को अपने अपने स्तर से मंत्री जी को अवगत कराया गया । बैठक में अन्य पार्टी पदाधिकारी गण, अधिकारियों में मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा आलोक टंडन, जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बी एन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा बी के त्रिपाठी तथा प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया ।

Leave a Reply