विश्व वैटलैंड दिवस पर बोले मंत्री जय प्रताप सिंह ” सभी जीवो को बचाने के लिए पर्यावरण संरक् षण करना आवश्यक”

वन विभाग द्वारा सूरजपुर वेटलैंड में विश्व वैटलैंड दिवस कार्यक्रम के आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश के माननीय आबकारी एवं जनपद गौतम बुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह मौजूद रहे।

अपने सम्भोधन के दौरान उन्होंने कहा कि सृष्टि के सभी जीवो को बचाने के लिए पर्यावरण संरक्षण करना आवश्यक है। हम सभी को मिलकर इस दिशा में निरंतर प्रयास करने होंगे तभी आने वाली पीढ़ी को एक शुद्ध पर्यावरण मिल सकेगा । आज हम पापुलेशन बढ़ने के कारण प्राकृतिक संसाधनों को समाप्त करते जा रहे हैं, जिससे आने वाले समय में पर्यावरण का संकट और अधिक गहरा सकता है । इस संबंध में उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का भी आह्वान किया कि उनके द्वारा भी इसके संरक्षण का निरंतर रूप से सहयोग प्रदान किया जाए ताकि सूरजपुर का वैटलैंड और अधिक सुंदर एवं सुरक्षित बन सके ।

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा भी कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में अपर मुख्य अधिकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के के गुप्ता, प्रदूषण विभाग के अधिकारीगण, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी अन्य अधिकारीगण, गणमान्य व्यक्ति तथा स्कूली बच्चों के द्वारा पर्यावरण संरक्षण के संबंध में सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए।

Leave a Reply