सेक्टर 37, ग्रेटर नॉएडा में हुआ राष्ट्रीय स ्वयंसेवक संघ की शाखा का आयोजन

आज सुबह सेक्टर 37 स्थित क्षेत्रीय खेल परिसर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ग्रेटर नोएडा नगर के स्वयंसेवकों की सम्मिलित शाखा आयोजित की गयी। जिसमें मेरठ प्रान्त प्रचारक धनीराम जी ने स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन किया.

उन्होने कहा कि "संघ समस्त हिन्दू समाज को संगठित करने का कार्य कर रहा है. स्वामी विवेकानन्द ने कहा था कि जिस दिन गाँव गाँव सड़क किनारे भारत माता की जय का उद्घोष होगा एवं व्यक्ति राष्ट्र हित में कार्य करेगा, उस दिन हम अपने भारत को जिस सिंहासन पर बैठानाचाहते हैं, वह वहाँ विराजमान होगा. उन्होने आगे कहा कि शाखा व्यक्ति निर्माण का कार्य करती है एवंव्यक्ति चरित्र की महानता से बनता है. यदि व्यक्तिगत अथवा राष्ट्रीय कोई भी चरित्र नष्ट हो गया तो कल्याण सम्भव नहीं है. इसलिये हम सभी इसी काम में लगे हैं.

उन्होनें आगामी 25 फरवरी को मेरठ में होने वाले राष्ट्रोदय स्वयंसेवक समागम में होने वाले स्वयंसेवक एकत्रीकरण के बारे में स्वयंसेवकों को बताते हुए कहा कि तीन लाख से अधिक स्वयंसेवकों ने कार्यक्रम हेतु पंजीकरण कराया है. इस कार्यक्रम में सरसंघ चालक मोहनभागवत जी एवं संत अवधेशानंद गिरि जी का मार्गदर्शन मिलेगा. उन्होनें स्वयंसेवकों के कार्यक्रम में जी
जान से जुटने को कहा.

इसके पूर्व स्वयंसेवकों ने देशभक्ति गीत, योग व्यायाम आसन आदि का प्रदर्शन किया. कार्यक्रम में विभाग प्रचारक कुलदीप जी सहित लगभग 600 स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Share