आने से उसके आएगी बहार । ग्रेटर नॉएडा वेस्ट में फ़िलहाल ख़ुशी की लहर

*ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक मेट्रो लाये जाने के सरकार के विचार पर रेसिडेंट्स ने किया सरकार और मीडिया का धन्यवाद, कुछ दिनों पहले रेसिडेंट्स ने नोएडा एक्सटेंशन में जल्द मेट्रो लाये जाने की की मांग को लेकर चलाया था ट्विटर अभियान*

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्राधिकरण से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो लाये जाने से संबंधित जानकारी मांगे जाने की खबर से तमाम रेसिडेंट्स में खुशी की लहर है। रेसिडेंट्स काफी समय से क्षेत्र में मेट्रो लाये जाने की मांग करते आ रहे हैं। इसी महीने की 11 तारीख को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हाउसिंग सोसाइटियों के रेसिडेंट्स ने नॉएडा एक्सटेंशन में मेट्रो लाए जाने की मांग को लेकर बड़े स्तर पर ट्विटर पर अभियान चलाया था । जिसे मीडिया ने प्रमुखता से समाचारपत्रों में जगह दी थी । नोएडा एक्सटेंशन स्थित *गौर सिटी, सुपरटेक इको विलेज, गैलेक्सी वेगा, पंचशील, स्टेलर जीवन, महागुन, एक्जोटिका, पाम ओलम्पिया , गौर सौन्दर्यम, नार्थ एवेन्यू* तथा अन्य प्रोजेक्ट के रेसिडेंट्स ने काफी संख्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा सम्बंधित मंत्रालय को ट्विटर पर टैग कर क्षेत्र में जल्द मेट्रो सेवा शुरू करने की मांग की थी।

नोयडा एक्सटेंशन में पिछले तीन वर्षों से हजारों की संख्या में लोगो ने रहना शुरू कर दिया है तथा आनेवाले वर्षों में ये संख्या लाखों तक पहुंचने वाली है। लेकिन यातायात की समुचित व्यस्था नहीं हो पाने के कारण वहां आये दिन ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं से लोगों को सामना करना पड़ता है। नोएडा एक्सटेंशन के हाउसिंग सोसाइटियों में रहने वाले ज्यादातर लोग नोएडा, दिल्ली या आसपास के क्षेत्रों में आकर नौकरी तथा व्यवसाय करते हैं, जिंनमे काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल है। नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों का मानना है कि क्षेत्र में मेट्रो आने से लोगों को बहुत हद तक राहत मिलेगी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न सोसाइटियों में रहने वाले लोगो ने क्षेत्र में मेट्रो लाये जाने की उनकी मांग को तुरंत सरकार द्वारा संज्ञान में लाए जाने से सरकार तथा मीडिया को धन्यवाद किया है। लोगों का मानना है कि सरकार के प्रयास से वहां जल्द मेट्रो का परिचालन शुरू हो सकेगा।

Share