शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने के उद्देश ्य से जिला प्रशासन ने दो कंपनियों संग किया एम ओयू साइन

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर के कैंप कार्यालय नोएडा के सभागार में आज 46 स्कूलों में सीएसआर के माध्यम से बुनियादी सुविधाओं सरकारी स्कूलों में उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं डी ल फ कंपनी तथा पावर ग्रिड कारपोरेशन के द्वारा आपस में एमओयू साइन किया गया ताकि जनपद के सरकारी स्कूल के बच्चे गुणात्मक रूप से शिक्षा प्राप्त कर सके ।
बुनियादी सुविधाओं में उनको पीने के पानी, सुलभ शौचालय, बैठने के लिए अच्छा फर्नीचर आदि की सुविधा उपलब्ध हो सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने कहा कि दोनों कंपनियों के द्वारा विकास से जुड़े जो कार्य चिन्हित स्कूलों में किए जाएंगे उसके लिए आर ई एस संस्था के द्वारा निर्माण कार्य कराया जाएगा। उन्होंने सभी कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ करने के निर्देश दिए ।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक माननीय पंकज सिंह जी भी उपस्थित रहे। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि जनपद के सरकारी स्कूलों में जिला प्रशासन के द्वारा प्राइवेट कंपनियों के माध्यम से सी एस आर मद के तहत जो विकास कार्य कराए जा रहे हैं वह अपने आप में महत्वपूर्ण हैं और इन कार्यों से सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा में अवश्य रुप से गुणात्मक सुधार होगा । उन्होंने यह भी अपेक्षा की है कि आगे भी इसी प्रकार के कार्य सरकारी स्कूलों में कराए जाएं ताकि सभी बच्चे गुणवत्ता के साथ शिक्षा ग्रहण कर सकें ।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा महेंद्र कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद तथा अन्य अधिकारी गण एवं संबंधित कंपनियों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply